Viral: गुड़गांव में इस महिला की 25 साल से घर का बना खाना बेचने की प्रेरक कहानी इंटरनेट पर किया इम्प्रेस

हम एक महिला को अपने घर पर ताज़ी चिकन करी पकाते हुए देख सकते हैं. फिर वह भोजन को बड़े कंटेनरों में पैक करती है और बाजार में ले जाती है,

Viral: गुड़गांव में इस महिला की 25 साल से घर का बना खाना बेचने की प्रेरक कहानी इंटरनेट पर किया इम्प्रेस

खास बातें

  • इंटरनेट पर बहुत सी मनोरंजक कहानियां मिलती हैं.
  • मनोरंजन के अलावा जो हमें प्रेरित करती है.
  • ऐसी ही कहानी है इस महिला की.

इंटरनेट हर तरह की कहानियों से भरा पड़ा है. आप सिर्फ एक बटन के क्लिक पर आसानी से चीजें ढूंढ सकते हैं या सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करके कुछ ही समय आपके सामने आ सकती है. हालांकि, बहुत सारी सामग्री के साथ बस हमारा बैठना हम में से कई लोगों के लिए भारी हो सकता है. और जब ऐसा होता है, तो हम बस इतना करना चाहते हैं कि खबरों से ब्रेक लें और कुछ ऐसा खोजें जो हमें खुश करे और साथ ही हमें प्रेरित करे. दयालुता के कार्य करने वाले लोगों की कहानियां हो सकती हैं या किसी ने कोई काम करने के लिए बाधाओं को हरा दिया है. ये किस्से अक्सर विनम्र होते हैं और हमें प्रेरित करते हैं! हाल ही में ऐसा ही एक किस्सा जिसमें एक महिला द्वारा घर का बना ताजा खाना बेचने का वायरल हो रहा है. लोगों को खिलाने के उनके प्रयासों को देखने के बाद, इंटरनेट ने उनकी कड़ी मेहनत की सराहना की है.

फ़ूड ब्लॉगर @youtubeswadofficial द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में, हम एक महिला को अपने घर पर ताज़ी चिकन करी पकाते हुए देख सकते हैं. फिर वह भोजन को बड़े कंटेनरों में पैक करती है और बाजार में ले जाती है, जहां उसका "आंटी की रसोई" नाम का एक स्टॉल है. फिर वह खाने की गाड़ी को साफ करती है और खाना परोसने की तैयारी शुरू करती है. @youtubeswadofficial के अनुसार, महिला 25 वर्षों से ऐसा कर रही है और प्रतिदिन लगभग 15 घंटे काम करती है. आप उसका खाना हुडा मार्केट, गुरुग्राम में पा सकते हैं. वह दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक बाजार में बैठती हैं।. यहां वीडियो पर एक नजर डालें:

Ragda Pattice: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट स्ट्रीट स्लाइल रगड़ा पेटिस- Recipe Inside

जब से इस वीडियो को अपलोड किया गया है, इसे 1.4 मिलियन बार देखा जा चुका है, इसे 141K लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स मिले हैं. कई लोगों ने उनके इस प्रयास और कड़ी मेहनत की तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा, 'शानदार शानदार खाना! हमेशा ऐसा खाना खाना पसंद करूंगा. उनका सम्मान करें.' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ऐसे लोगों को सलाम जो मेहनत करके अपनी जिंदगी जीते हैं और शॉर्टकट से समझौता नहीं करते.

बहुत से लोगों ने यह कहकर उनका सम्मान भी किया है, "मैं आपके लिए गहरे सम्मान में झुकता हूं, आंटी", और "भगवान उन्हें आशीर्वाद दें, आप एक मजबूत महिला की परिभाषा हैं." एक यूजर ने यह भी लिखा, "सचमुच भगवान आंटी जी को शक्ति दे और उन्हें सभी खुशियों का आशीर्वाद दे और लंबे समय तक जीवित रहे. फूड व्लॉग टीम को प्रणाम."

कुछ लोगों ने यह भी कमेंट किया है कि वे उनके भोजन को ट्राई करना पसंद करेंगे. जबकि उसके स्टॉल से खाने वालों ने कहा है कि उसका खाना 'स्वादिष्ट' है. कई लोगों ने कमेंट में लोगों से उनके जैसे छोटे व्यवसायों का समर्थन करने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा, "छोटे व्यवसायों का समर्थन करने वाले इस तरह के वीडियो देखने लायक हैं. यह आस-पास के प्लाइंट्स का समर्थन करने के लिए संदेश फैलाता है."

अपने रेगुलर ब्रेड पकौड़ा को दें चीज बर्स्ट का यूनिक ट्विस्ट और सिर्फ 10 मिनट में तैयार करें बढ़िया स्नैक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आपने अभी तक उनके भोजन की कोशिश की है? नीचे कमेंट करके हमें बताएं!