Viral Now: कानपुर का यह गोलगप्पे-वाला अंग्रेजी में बोलता है, यहां देखें इसका हैरान करने वाला वीडियो

गोलगप्पे पूरे देश में इतने लोकप्रिय हैं कि आपको लगभग हर कोने और गली में एक स्ट्रीट फूड विक्रेता मिल जाएगा.

Viral Now: कानपुर का यह गोलगप्पे-वाला अंग्रेजी में बोलता है, यहां देखें इसका हैरान करने वाला वीडियो

खास बातें

  • गोलगप्पे पूरे देश में इतने लोकप्रिय हैं.
  • पानी पुरी या गोलगप्पे, पुचका या बताशे इन्हें कई नामों से जाना जाता है.
  • आपने कभी किसी गोलगप्पे विक्रेता को बढ़िया अंग्रेजी बोलते हुए देखा है.

पानी पुरी या गोलगप्पे, पुचका या बताशे - चाहे आप इसे किसी भी नाम से जानते हों, इस स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड की लोकप्रियता से इनकार नहीं किया जा सकता है. क्रिस्पी फ्राइड बॉल्स को खोखला करके दही, उबले आलू, चना, चटनी और, ज़ाहिर है, तीखा पानी से भर दिया जाता है. गोलगप्पे पूरे देश में इतने लोकप्रिय हैं कि आपको लगभग हर कोने और गली में एक स्ट्रीट फूड विक्रेता मिल जाएगा. लेकिन, क्या आपने कभी किसी गोलगप्पे विक्रेता को बढ़िया अंग्रेजी बोलते हुए देखा है? मानो या न मानो, कानपुर के इस गोलगप्पे वाले ने ग्रेजूएशन की पूरी कर ली है और वह अंग्रेजी में बातचीत कर सकता है. जरा देखो तो:

Navratan Pulao Recipe: सर्दियों में अपने डिनर या लंच को बनाएं मजेदार नवरतन पुलाव के साथ

कानपुर के गोलगप्पे विक्रेता का वीडियो इंस्टाग्राम पर फ़ूड ब्लॉगर और यूट्यूबर गौरव वासन द्वारा शेयर किया गया था, जो @youtubeswadofficial हैंडल से जाने जाते हैं. उनके वीडियो को 400k से ज्यादा बार देखा गया है और लगभग 40k लाइक्स भी मिले हैं.

क्लिप में, वासन हमें राहुल से मिलवाते हैं, जो कानपुर के बिरहाना रोड पर मुरली पताशे वाला नामक एक स्टॉल के मालिक हैं. राहुल भैया, जैसा कि उन्हें ब्लॉगर द्वारा संबोधित किया जाता है, उन्होंने ग्रेजूएशन की पढ़ाई पूरी कर ली है और खुद को 'ग्रेजूएशन ' गोलगप्पे वाला कहते हैं. उनके स्टॉल पर तीन चीजें बिकती हैं- पाताशे या गोलगप्पे, धनिए वाले आलू और दही भल्ला.

वीडियो में कानपुर के स्ट्रीट फूड विक्रेता कहते हैं, "मैं खुद राहुल, बहुत ही सामान्य नाम. हम प्रसिद्ध ग्रेजूएशन गोलगप्पे वाले हैं. मेरे पिता का गोलगप्पा बहुत प्रसिद्ध है. हम सभी घर के बने मसालों का उपयोग कर रहे हैं." उनकी तैयारियों को आजमाने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. उन्हें यह भी लगता है कि नौकरी करने से बेहतर है कि हम अपना खुद का बिजनेस करें. दिलचस्प बात यह है कि उनके दही भल्ले में मीठी चटनी बिल्कुल नहीं है. उन्होंने कहा, "हमारे यहां मीठी चटनी नहीं हो सकती. हमारे दही भल्ले की खासियत यह है कि यह बहुत शुद्ध होते है."

अंग्रेजी बोलने वाले गोलगप्पे वाले का पूरा यूट्यूब वीडियो यहां देखें:

Noodle Chaat Recipe: आलू चाट को छोड़कर एक जरूर ट्राई करें मास्टरशेफ पंकज भदौरिया की यह स्वीट एंड नूडल चाट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com