Viral Now: एक शख्स ने लॉकडाउन में बना डाली 4000 साल पुरानी रेसिपी, ट्वीटर पर हुई वायरल, यहां देखें कैसे?

Viral Now: एक ट्विटर यूजर को एक 4,000 साल पुरानी रेसिपी मिली और लॉकडाउन के दौरान इसे घर पर बनाने की कोशिश की. रेसिपी 1730 ईसा पूर्व मेसोपोटामिया से है.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: July 01, 2020 14:51 IST

Reddit
Viral Recipe: A Man's Make 4,000 Year Old Recipe At Home In Lockdown, Went Viral On Twitter, See Here How?

Viral Recipe: ट्विटर यूजर ने सबसे पुराने व्यंजनों को खोदा और उन्हें घर पर बनाने की कोशिश की.

Highlights
  • लॉकडाउन ने कई लोगों को किचन में नई-नई रेसिपी बनाने का समय दिया है.
  • एक आदमी ने मेसोपोटामिया के 4,000 साल पुराने व्यंजनों ढूंढ निकाला.
  • उन्होंने अपनी रसोई में इन रेसिपी के साथ प्रयोग किया, देखें वायरल थ्रेड.

अगर लॉकडाउन ने हमें कुछ दिया है तो वह किचन में समय और प्रयोग करने की स्वतंत्रता है. चाहे वह डलगोना कॉफी हो या केले की रोटी - हमने इस अवधि में कई नए और रोमांचक रेसिपी को वायरल होते देखा है. हमने कई चीजों और व्यंजनों को फ्रीजर से फिरसे प्राप्त करने की खबरें भी सुनीं, जिन्हें अंततः उपयोग में लाया जा सकता है. ऐसा ही एक ट्विटर यूजर ने वास्तव में एक 4,000 साल पुरानी रेसिपी को उजागर किया और इसे लॉकडाउन के दौरान घर पर बनाने की कोशिश की. एक नजर उनके वायरल ट्वीट पर:

यूजर @Bill_Sutherland ने 1730 ईसा पूर्व से दुनिया के कुछ सबसे पुराने व्यंजनों को फिर से बनाया. ये मेसोपोटामिया के बेबीलोनियन और असीरियन के व्यंजन हैं, जो वर्तमान इराक में हैं और इसमें सीरिया और तुर्की के हिस्से भी शामिल हैं. दुनिया के सबसे पुराने डिशेज को पत्थर की गोलियों पर लिखा गया है, और फिर एक्सपर्ट द्वारा अनुवादित किया गया है. हालांकि, ये रेसिपी आपके द्वारा पढ़ी गई किसी भी चीज के विपरीत हैं. बिना उपयोग की जाने वाली सामग्री या विशिष्ट विधियों की मात्रा का उल्लेख किए बिना इन सरल निर्देशों को केवल चार लाइनों में संघनित किया जाता है. इस प्रकार इन लुभावने पुराने व्यंजनों में कुक की कल्पना के लिए बहुत कुछ बचा है.



सदरलैंड ने अपने छह-ट्वीट लंबे ट्विटर थ्रेड में बनाने के लिए जो व्यंजन चुने थे, वह मेमने के स्टू से लेकर तुहु नामक प्राचीन शोरबा थे, उन्होंने मेसोपोटामिया के प्राचीन व्यंजनों के साथ तैयार किए गए व्यंजनों की तस्वीरें साझा कीं. जरा देखो तो:



यह ट्विटर पर जल्द ही माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट पर वायरल हो गया, जिसको अभी तक 51k से अधिक लाइक मिलल चुके हैं. लोगों ने पुराने व्यंजनों के साथ-साथ कुछ मजेदार कॉमेट किए.

क्या आप घर पर इन सदियों पुराने व्यंजनों को कोशिश करेंगे? हमें नीचे टिप्पणियों में बताएं!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए







Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement