Viral: ग्वालियर के इस स्टाल का पोहा सर्व करने का तरीका क्यों हो रहा है इंटरनेट पर वायरल

इंटरनेट पर एक नया वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें क्लासिक भारतीय नाश्ता पोहे को एक इम्प्रेसिव और इको फ्रेंडली तरीके से परोसा जा रहा है.

Viral: ग्वालियर के इस स्टाल का पोहा सर्व करने का तरीका क्यों हो रहा है इंटरनेट पर वायरल

खास बातें

  • ग्वालियर का प्रसिद्ध पनवाड़ी पोहा, सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है.
  • नाश्ता सर्व करने के लिए एक पत्ते की थाली का इस्तेमाल कर रहा है.
  • जिसे हिन्दी में पतल भी कहा जाता है.

भारतीय स्ट्रीट फूड की रचनात्मकता की कोई सीमा नहीं है और हाल ही में वायरल वीडियोज ने इस बात को काफी हद साबित कर दिया है. रेत के आलू से लेकर फ्लाइंग वड़ा पाव हो या फ्लाइइंग डोसा, हमने ऐसे बहुत से अनोखे वीडियो देखें हैं, फिर भी ऐसा लगता है कि भारतीय स्ट्रीट फूड की तुलना में अभी भी बहुत कुछ बाकी है. इंटरनेट पर एक नया वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें क्लासिक भारतीय नाश्ता पोहे को एक इम्प्रेसिव और इको फ्रेंडली तरीके से परोसा जा रहा है.

ग्वालियर का प्रसिद्ध पनवाड़ी पोहा, जो शहर के सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है, इंटरनेट पर को अपने लोकप्रिय भारतीय नाश्ते पर्यावरण के अनुकूल परोसने के तरीके से प्रभावित कर दिया है - नाश्ता सर्व करने के लिए एक पत्ते की थाली (जिसे हिन्दी में पतल भी कहा जाता है) का इस्तेमाल कर रहा है. सामान्य प्लास्टिक प्लेटों से दूर जाना, ज्यादातर स्ट्रीट फूड विक्रेताओं का को सामान्य प्लास्टिक की प्लेटों को उपयोग करते देखा होगा, ग्वालियर का यह स्टाल सिर्फ एक दिन में लगभग 1000-1100 सर्विंग्स करता है, वो भी टिकाऊ और उचित मूल्य में.

आमची मुंबई के इस वीडियो में ग्वालियर के इंदरगंज चौक पर स्थित पनवाड़ी पोहा सेंटर के मालिक ने यह भी बताया ​कि शहर में फिल्म 'लुका चुप्पी' की शुटिंग के दौरान किस तरह सेट पर एक्टर्स और डॉयरेक्ट को पोहा बांटा करते थे. कृति सेनन और कार्तिक आर्यन स्टारर इस फिल्म में इस दुकान को देखा जा सकता है.

यह व्यस्त दुकान सुबह 7 बजे से 10:30 बजे तक चलती है और सिर्फ 20 रूपये पर प्लेट पोहा मिलता है! पौष्टिक व्यंजन प्याज, भुनी हुई मूंगफली, नींबू का रस  सेव के साथ गरमागरम परोसा जाता है. अकेले यूट्यूब पर ही लगभग इस वीडियो को 933,276 बार देखा जा चुका है!

'डोने के पत्ते में पोहा परोसने का तरीका दर्शकों को प्रभावित कर रहा है. कई लोग पर्यावरण की दिशा में इस स्ट्रीट फूड विक्रेता द्वारा छोटे और उल्लेखनीय कदम की सराहना कर रहे हैं.

ग्वालियर स्टाल के इस स्थायी कदम के बारे में आप क्या सोचते हैं? नीचे कमेंट बॉक्स में हमें बताएं!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Omega-3-Rich Drinks: ओमेगा 3 फैटी एसिड की कमी को दूर करने के लिए इन ड्रिंक्स का करें सेवन

Moong Dal Samosa: क्रिस्पी और फीलिंग समोसे को खाएं बिना आप रह नहीं सकते (Video Inside)

कुल्फी खाने के हैं शौकीन तो एक बार पिस्ता मलाई मेवा कुल्फी की इस बेहतरीन रेसिपी को करें ट्राई- Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिर्फ एक मिनट में बनाएं ब्लैक करंट मिल्कशेक, गर्मी में मजा लें इस रिफ्रेशिंग ड्रिंक का- Recipe Video Inside