Viral Video: इस बाहुबली पानी पुरी ने चाट लवर्स का ध्यान खींचा, क्या आपने देखा यह वीडियो

पानी पुरी एक स्ट्रीट फ़ूड है और इसके जैसी फैन फॉलोइंग किसी और चीज की नहीं है.

Viral Video: इस बाहुबली पानी पुरी ने चाट लवर्स का ध्यान खींचा, क्या आपने देखा यह वीडियो

खास बातें

  • पानी पुरी एक लोकप्रिय स्ट्रीट फ़ूड है.
  • इसके जैसी फैन फॉलोइंग किसी और चीज की नहीं है.
  • नागपुर में बाहुबली पानी पुरी बनाना काफी दिलचस्प है.

पानी पुरी एक स्ट्रीट फ़ूड है और इसके जैसी फैन फॉलोइंग किसी और चीज की नहीं है. चाहे आप इसे गोलगप्पे कहें या पुचका, बताशे या गुप चुप - एक ही व्यंजन के ये अलग-अलग नाम इस बात का सबूत हैं कि यह चाट आइटम भारत में किस हिसाब से पसंद किया जाता है. हाल ही में, पानी पुरी उस समय चर्चा में आया जब भोपाल के एक स्ट्रीट फूड विक्रेता ने अपनी बेटी के जन्म का जश्न मनाने के लिए अपने सभी ग्राहकों को मुफ्त में स्नैक देने का फैसला किया. अब, एक और अनोखी पानी पुरी ने इंटरनेट का पर ध्यान खींचा है. नागपुर, मध्य प्रदेश में इस बाहुबली पानी पुरी ने चाट प्रेमियों को खूब इम्प्रेस कर दिया है, और हम शर्त लगाते हैं कि आप भी इसके बारे में सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. जरा देखो तो:

Vegetarian Galouti Kebab: घर पर सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं स्वादिष्ट वेजिटेरियन गलौटी कबाब- Recipe Inside

लोकप्रिय फ़ूड ब्लॉगर लक्ष्य ददवानी द्वारा यूट्यूब पर शेयर किए गए, बाहुबली पानी पुरी के वीडियो को 31 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और यह भारत में टॉप ट्रेंडिंग वीडियो में से एक है. वीडियो में दिखाया गया स्ट्रीट फूड विक्रेता चिराग का चस्का है, जो नागपुर के प्रताप नगर में रहता है. वह इस स्वादिष्ट पानी पुरी पर अपने अनोखे और दिलचस्प अंदाज़ के लिए कई बार चर्चा में रहे हैं.

नागपुर में बाहुबली पानी पुरी बनाना काफी दिलचस्प है. पकवान की शुरुआत बड़े आकार की पुरी से होती है जिसे बाद में कई तरह की चटनी और पानी से भर दिया जाता है. एक इमली की चटनी है, उसके बाद नियमित पानी, एक मौसमी संतरे का पानी (गर्मियों में इसकी जगह आम का पानी), जीरा पानी, और लहसुन पानी है. फिर, आलू की स्टफिंग जो आमतौर पर पानी पुरी के अंदर भरी जाती है, लेकिन इसमें एक विशाल बेलनाकार टॉवर के आकार रूप में इसे टॉप पर रखा गया. इसके बाद इस बाहुबली पानी पुरी को दही, बूंदी, सेव और अनार के दानों के साथ गार्निश किया गया था.

दिलचस्प बाहुबली पानी पुरी खाने में काफी स्वादिष्ट होगी लेकिन चुनौतीपूर्ण लग रही थी. एक यूजर ने कमेंट किया, 'आपको इसे कैसे खाना चाहिए, इस पर भी आपको एक वीडियो बनाना चाहिए. एक अन्य ने लिखा, "विश्वास नहीं हो रहा है कि इस दुनिया में एक पानी पुरी है जिसे एक बार में नहीं खाया जा सकता है!"

बाहुबली पानी पुरी के बारे में आपने क्या सोचा? क्या आप इसे आजमाएंगे? हमें बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Idli Tikki Recipe: मिड वीक में लेफ़्टोवर इडली से बनाएं क्रिस्पी और टेस्टी टिक्की