Viral Video: इस माइक्रोवेव पॉपकॉर्न हैक के साथ आसानी से तैयार करें पॉपकॉर्न

अगर कोई एक आविष्कार है जिसने हमारे खाना पकाने के तरीके को अनिवार्य रूप से बदल दिया है, तो वह है माइक्रोवेव.

Viral Video: इस माइक्रोवेव पॉपकॉर्न हैक के साथ आसानी से तैयार करें पॉपकॉर्न

खास बातें

  • कई बार माइक्रोवेव रसोई में मददगार हो सकता है.
  • माइक्रोवेव में सबसे ज्यादा पॉपकॉर्न बनाया जाता है.
  • पॉपकॉर्न बनाने का यह हैक काफी काम आएगा.

अगर कोई एक आविष्कार है जिसने हमारे खाना पकाने के तरीके को अनिवार्य रूप से बदल दिया है, तो वह है माइक्रोवेव. यहां तक ​​कि लोकप्रिय मास्टर शेफ गॉर्डन रामसे भी माइक्रोवेव में खाना पकाने की सलाह देते हैं क्योंकि यह कई बार बेहद मददगार हो सकता है. माइक्रोवेव में सबसे ज्यादा बनाए जाने वाले खाद्य पदार्थों में से एक माइक्रोवेव पॉपकॉर्न है. नमकीन नाश्ते के रेडीमेड बैग सुपरमार्केट या स्थानीय स्टोर से खरीदे जा सकते हैं. आपको बस उन्हें कुछ मिनटों का समय देना है और आपका माइक्रोवेव पॉपकॉर्न खाने के लिए तैयार है! हालांकि, हम अक्सर बैग के निचले भाग में कुछ बिना फूले दाने देखते हैं. अब अगर आप सोच रहे हैं कि इस समस्या से कैसे निपटा जाए, तो हमें माइक्रोवेव पॉपकॉर्न हैक मिल गया है जो निश्चित रूप से काम आ सकता है. जरा यहां देखे तो:

Winter Special: सिर्फ 10 मिनट में घर पर कैसे बनाएं इंस्टेंट गार्लिक पिकल

माइक्रोवेव पॉपकॉर्न हैक को ब्लॉगर @sidneyraz द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था, जो अपने फॉलोअर्स को कुछ दिलचस्प बातें बताने के लिए जाने जाते हैं, जो उन्हें लगता है कि उन्हें अपने 30 के दशक में पता होना चाहिए. वीडियो को शेयर किए जाने के बाद से अब तक 1.1 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और लगभग 60k कमेंट्स हैं. "समाधान पूरे समय था," उन्होंने कैप्शन में लिखा.

छोटी क्लिप में ब्लॉगर ने माइक्रोवेव पॉपकॉर्न बनाने की पूरी प्रक्रिया के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि पॉपकॉर्न खाने से पहले फूले दानों को वास्तव में हटा देना चाहिए. "आपको पॉपकॉर्न की गुठली को बाहर निकालना चाहिए जो पॉप नहीं हुई हैं," उन्होंने कहा. फिर उन्होंने दिखाया कि कैसे माइक्रोवेव में पॉपकॉर्न बनाने से बैग के टॉप पर एक छोटा सा छेद किया जाता है. फिर पैकेट को जोर की कई बार हिलाने से बिना फूले दानों को बाहर निकाला जाता है, और अपने पीछे पूरी तरह से पॉप्ड माइक्रोवेव पॉपकॉर्न पैकेट रह जाते हैं.

कितना आसान और प्रभावी, है ना? इस अविश्वसनीय लेकिन सरल हैक से इंस्टाग्राम यूजर्स को काफी पसंद आया. "आपके द्वारा बनाई गई सबसे अच्छी पोस्ट," एक ने कमेंट में लिखा, जबकि दूसरे ने कहा, "इससे कई चीजें बदल जाती हैं!" कई लोगों ने यह भी सुझाव दिया कि छोटा सा छेद वास्तव में दाने को हटाने के लिए एकदम सही था.

इस गेम-चेंजिंग माइक्रोवेव पॉपकॉर्न हैक के बारे में आपने क्या सोचा? हमें नीचे कमेंट में बताएं.

Bathua Recipes: सर्दी में इस बार आजमाएं ये पांच मजेदार बथुआ रेसिपीज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com