Virat Kohli : जानें कोहली की खाने से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

इंडियन टीम के यंग कैप्टन (टेस्ट क्रिकेट) विराट कोहली, आज 27 साल के हो गए हैं। उन्होंने 2008 में अपनी कप्तानी के तहत अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप जीत कर विश्वभर में ख्याति प्राप्त की

  |  Updated: November 05, 2015 17:15 IST

Reddit
Virat Kohli: Everything You Didn't Know About the Indian Cricketer

क्रिकेट भारत को एक करने वाली शक्ति है, लगभग एक जुनून। जब इंडिया की टीम वर्ल्ड कप में खेलती है, तो पूरा देश एक साथ खड़ा दिखाई देता है। इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं है कि क्रिकेटर्स को सेलिब्रिटी की तरह ही ट्रीट किया जाता है। उनके फैन्स भी शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन से कम नहीं हैं।

इंडियन टेस्ट टीम के यंग कैप्टन (टेस्ट क्रिकेट) विराट कोहली, आज 27 साल के हो गए हैं। उन्होंने 2008 में अपनी कप्तानी के तहत अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप जीत कर विश्वभर में ख्याति प्राप्त की। इसके बाद, उन्होंने अपने वनडे करियर की शुरुआत की। 2008 की तरह ही उन्होंने हाल ही में अपना पहला टेस्ट मैच खेला और अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन और लीडरशिप क्वालिटी के कारण, जल्दी ही कप्तान बनने के रैंक में ऊपर आ गए। दिल्ली के पंजाबी परिवार के काहली को अपना खाना खूब पसंद है और वह इसके लिए काफी पैशनट हैं। हालांकि, वह हेल्थ को लेकर भी काफी सचेत रहते हैं। यही नहीं, वह क्या खा रहे हैं इस बात का पूरा ध्यान भी रखते हैं।

Diwali 2018: दीपावली तिथि, लक्ष्मी पूजन मुहूर्त, पूजन विधि, लक्ष्मी आरती और स्पेशल फूड



डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद है गाजर, इस्‍तेमाल करके देखें



Diabetes: ये 3 ड्राई फ्रूट करेंगे ब्लड शुगर लेवल को नेचुरली कंट्रोल



Get Fair Skin: दो हफ्तों में निखरेगा त्वचा का रंग, ये 4 चीजें आएंगी काम, आसान घरेलू नुस्खे...



Benefits of Cloves: लौंग के फायदे, ये 5 परेशानियां होंगी दूर



क्या आप टाइम पर करते हैं ब्रेकफास्‍ट, लंच और डिनर, क्या हैं इन्हें करने का सही समय?



Dhanteras 2018: कब है धनतेरस, पूजा विधि, मुहूर्त, जानें धनतेरस पर क्यों खरीदते हैं सोना



हुमा कुरैशी को बेहद पसंद हैं कबाब, यहां पढ़ें सीख कबाब की रेसिपी



Karva Chauth 2018 (Karwa Chauth): सरगी में क्या खाएं कि पूरा दिन रहें एनर्जी से भरपूर



इस त्योहारी सीजन में फिट रहने के लिए आपके काम आएंगे ये टिप्‍स‌‌‌‌‌‌...


रेस्तरां फूड में विराट को कोई दिलचस्पी नहीं है। जब भी उन्हें थोड़ा टाइम मिलता है, वह घर का खाना ही पसंद करते हैं और उसे ही एंजॉय करते हैं। हालांकि, उनका बिजी शेड्यूल सारा खेल खराब कर देता है। खबरों के अनुसार, जब वह दौरे पर होते हैं, तो वह डाइट में लैंब चॉप और पिंक सैल्मन खाना पंसद करते हैं। यह प्रोटीन से भरी डाइट उन्हें सख्त जिम शेड्यूल और प्रैक्टिस सेशन के दौरान एनर्जी देती है।
 







ऐसा भी कहा जाता है कि जब वह सफर कर रहे होते हैं, तो वह पानी को लेकर भी काफी सचेत रहते हैं कि उन्होंने कितना पानी पिया और ध्यान रखते हैं कि वह बोतल का मिनरल वॉटर ही पिएं। यही नहीं, वह खासतौर से एवियन पानी ही पसंद करते हैं, जिसे फ्रांस से आयात किया जाता है।




 




 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



कोहली हेल्दी फूड के एक प्रचारक की तरह हैं और वह जंक फूड के खिलाफ हैं। वह अक्सर फ्राइड चिप्स की जगह वीट क्रैकर्स या इसी तरह का कुछ भी हेल्दी खाना ही पसंद करते हैं। विराट ख़ासतौर से फ्राइड चिकन से नफरत करते हैं और कोहली को कई बार लोगों को केएफसी और जंक फूड न खाने की सलाह देते देखा गया है। हालांकि यह भी कहा गया है कि चॉकलेट ब्राउनी देखकर वह थोड़े से कमज़ोर पड़ जाते हैं और खुद को खाने से रोक नहीं पाते।

Commentsविराट ने आज जो मुकाम हासिल किया है, उन्होंने वहां पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है। हाल ही के वर्षों में उनकी दृढ़ता और प्रतिभा को काफी सराहना मिली हैं। हालांकि कोहली लाइफ में कभी भी सैक्रिफाइस करने में विफल नहीं हुए। उन्हें इस ऊंचाई पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत और अनुशासन को अपनाया हैं। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वह इंडियन क्रिकेट टीम की भविष्य में और ट्रॉफी लाने में मदद करेंगे।

 

और खबरों के लिए क्लिक करें.



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.
Tags:  Virat Kohli

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement