क्या आपने देखा जयपुर के इस फूड वेंडर का ​वीडियो, गरम तेल में अपने हाथों फ्राई किए पकौड़े

अनुभवी भारतीय कुक कभी-कभी स्वादिष्ट भोजन बनाने की प्रक्रिया में अपने हाथों का उपयोग करते हैं.

क्या आपने देखा जयपुर के इस फूड वेंडर का ​वीडियो, गरम तेल में अपने हाथों फ्राई किए पकौड़े

खास बातें

  • जयपुर के एक स्ट्रीट फूड वेंडर का वीडियो देख हुए लोग हैरान.
  • अपने हाथों से कर रहा है पकोड़े फ्राई.
  • वीडियो को मिले कई लाइक्स.

भारत में हाथ से खाना काफी आम बात है. देसी ट्विटर यूजर अक्सर विदेशियों और सेलिब्रेटिज को समझाते हैं, अपने हाथों का उपयोग करके डोसा और दही चावल जैसे व्यंजन खाने की सलाह देते हैं. आश्चर्यजनक रूप से, अनुभवी भारतीय कुक कभी-कभी स्वादिष्ट भोजन बनाने की प्रक्रिया में अपने हाथों का उपयोग करते हैं. हाल ही में, हमें जयपुर के एक स्ट्रीट फूड वेंडर का वीडियो मिला, जो पकौड़े फ्राई कर रहा है. ट्विस्ट यह है कि इस काम के लिए एक स्पैटुला या उपकरण का उपयोग करने के बजाय, वह वास्तव में स्वादिष्ट पकौड़े तलने के लिए अपने नंगे हाथों को गर्म तेल में डालता है. हम पर विश्वास नहीं करते? वीडियो पर एक नज़र डालें और खुद देखें:

Achari Fish Tikka Recipe: इस अचारी फ्लेवर के साथ रेगुलर फिश टिक्का को दें मसालेदार स्पिन

यूजर @bombayfoodie_tales द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया यह वीडियो इंस्टाग्राम यूजर्स को नोट्स लेने के लिए प्रेरित कर रहा है. इसे शेयर किए जाने के बाद से अब तक 205k व्यूज और 10.8k लाइक्स मिल चुके हैं. "जयपुर का हीटप्रूफ पकोड़ा वाला," वीडियो के कैप्शन में लिखा है. जयपुर के इस वेंडर का स्टॉल किसान पकौड़े वाला है, जो जयपुर के कंवर नगर में हवा महल रोड पर स्थित है.

छोटी क्लिप में, हम उसे लोहे के बड़ी कड़ाही में अपने नंगे हाथों को गर्म तेल में डुबोते हुए देख सकते हैं. वह स्वादिष्ट पकौड़े सिर्फ हाथ से ही नहीं बना रहे हैं बल्कि हाथों से फ्राई भी कर रहे हैं. जयपुर स्थित विक्रेता दर्द में नहीं लगता है, और वास्तव में, पकौड़े बनाने के सालो के अनुभव के कारण मुस्कुरा रहा है.

जयपुर के वेंडर को इतनी आसानी से पकौड़े फ्राई करते देख इंटरनेट यूजर्स दंग रह गए. एक यूजर ने लिखा, "वाह बहुत बढ़िया," एक यूजर ने लिखा, "वह आयरन मैन की तरह दिख रहा है!" कुछ अन्य लोगों ने इसके पीछे के विज्ञान को समझाने का प्रयास किया. एक यूजर ने शेयर किया, "ट्रिक यह है कि आप पहले अपना हाथ बर्फ के ठंडे पानी में डुबोएं, फिर गर्म तेल में डालें. पानी की पतली परत वाष्पित होने या घुलने में कुछ समय लेती है."

विज्ञान कुछ भी हो, अद्भुत स्टंट ने निश्चित रूप से इंटरनेट को प्रभावित किया है. यह एकमात्र स्ट्रीट फूड विक्रेता नहीं है जिसने हाल के दिनों में खाना बनाने के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल किया है. हमने हाल ही में गाजियाबाद के एक फूड वेंडर को देखा, जिसने अपने नंगे हाथों का इस्तेमाल करके स्वादिष्ट चीला बनाया. गरम तवे पर चीला का घोल फैलाने के लिए वेंडर ने स्पैचुला का इस्तेमाल करने से परहेज किया. इसके बारे में और ज्यादा पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bread Pizza: घर पर मिनटों में कैसे बनाएं ब्रेकफास्ट स्पेशल ब्रेड पिज्जा- Recipe Inside