क्या आपने देखा यह अजीब वीडियो? बंद नाक खोलने इस महिला ने लहसुन का कैसे किया इस्तेमाल

दुनिया भर में लहसुन को सुपरफूड के रूप में जाना जाता है. व्यंजनों में इस्तेमाल होने के अलावा, लहसुन के बहुत सारे स्वास्थ्य लाभ भी हैं.

क्या आपने देखा यह अजीब वीडियो? बंद नाक खोलने इस महिला ने लहसुन का कैसे किया इस्तेमाल

खास बातें

  • दुनिया भर में लहसुन को सुपरफूड के रूप में जाना जाता है.
  • लहसुन के बहुत सारे स्वास्थ्य लाभ भी हैं.
  • यह जरूरी विटामिन और खनिजों से भरा हुआ है.

दुनिया भर में लहसुन को सुपरफूड के रूप में जाना जाता है. व्यंजनों में इस्तेमाल होने के अलावा, लहसुन के बहुत सारे स्वास्थ्य लाभ भी हैं. यह जरूरी विटामिन और खनिजों से भरा हुआ है और वजन कम करने में भी मदद कर सकता है. इन सबके अलावा इसमें में ऐसे गुण होते हैं जो मौसमी फ्लू और संक्रमण को दूर करते हैं. हालांकि, हाल ही में एक वीडियो में एक महिला को लहसुन का इस तरह इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है जिसकी हमने कभी कल्पना भी नहीं की होगी. क्लिप में दिखाया गया है कि वह कच्चे लहसुन की कलियों को ले रही है और उन्हें अपने नथुने के अंदर भर रही है ताकि उसकी बंद नाक को खोला जा सके. जरा यहां देखें:

Egg Manchurian: मंचूरियन खाने के हैं शौकीन तो अंडे का यह अनोखा इंडो-चाइनीज वर्जन जरूर ट्राई करें (Recipe Inside)

वीडियो को वैसे तो टिकटॉक पर शेयर किया गया था, जो वर्तमान में भारत में बैन है. इसे लाखों व्यूज मिले और जल्द ही इसने यूट्यूब और ट्विटर जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी जगह बना ली.

वीडियो के कैप्शन में यूजर रोजालीन कैथरीन ने लिखा, 'टिकटॉक पर देखा कि अगर आप अपनी नाक में लहसुन डालते हैं, तो यह आपके साइनस को खोल देता है. आइए इसे आजमाएं.' छोटी क्लिप में, हम कैथरीन को अपने नथुने में लहसुन की कलियां डालते हुए और 10-15 मिनट तक इंतजार करते हुए देख सकते है. वह फिर कैमरे को 'सच्चाई का क्षण' दिखाने के लिए आगे बढ़ती है जहां उसकी नाक पूरी तरह से बहती है. "यह काम करता है. यह वास्तव में काम करता है," वह वीडियो में कहती है.

इस अजीब हैक को तब सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा आजमाया गया था. उपयोगकर्ता हैक की प्रभावशीलता के बारे में विभाजित रहे और इस तरह के अजीब, अवैज्ञानिक तरीके से साइनस को साफ करने के कारण पर सवाल उठाया. कुछ अन्य लोगों को भी हैक के दृश्यों से प्रभावित किया गया था, जिसमें वास्तव में नाक को साफ किया जा रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस अजीब लहसुन हैक के बारे में आप क्या सोचते है? हमें नीचे कमेंट में बताएं.

Butter Chicken Burger: बटर चिकन का मजा लें अब बर्गर में, सबको इम्प्रेस करेगी यह रेसिपी-Video Inside

सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.