ब्रेकफास्ट के लिए चने की दाल से बनाएं प्रोटीन रिच पराठा, वीडियो देखें

Chana Dal Paratha: पराठा ब्रेकफास्ट का एक बहुत ही बढ़िया विकल्प है, इस बात से सभी सहमत होंगे. पराठे की खास बात यह है कि इसे आप अपनी पसंद की किसी भी चीज से भरकर बना सकते हैं और इसे दही या चटनी के साथ सर्व किया जा सकता है. एक पौष्टिक भरा पराठा आपको दिनभर तृप्त रखता है.

ब्रेकफास्ट के लिए चने की दाल से बनाएं प्रोटीन रिच पराठा, वीडियो देखें

खास बातें

  • पराठा ब्रेकफास्ट का एक बहुत ही बढ़िया विकल्प है.
  • एक पौष्टिक भरा पराठा आपको दिनभर तृप्त रखता है.
  • इसे किसी भी चीज से तैयार किया जा सकता है.

Chana Dal Paratha: पराठा ब्रेकफास्ट का एक बहुत ही बढ़िया विकल्प है, इस बात से सभी सहमत होंगे. पराठे की खास बात यह है कि इसे आप अपनी पसंद की किसी भी चीज से भरकर बना सकते हैं और इसे दही या चटनी के साथ सर्व किया जा सकता है. एक पौष्टिक भरा पराठा आपको दिनभर तृप्त रखता है. इस बनाना बहुत ही आसान है और इसे किसी भी चीज से तैयार किया जा सकता है. हम गोभी, आलू और प्याज का पराठा तो काफी बार खा चुके हैं, मगर अबकी बार कुछ नया ट्राई करने की कोशिश करें और जो स्वस्थ भी हो. आदर्श रूप से, सुबह के भोजन को प्रोटीन से भरपूर होना चाहिए, पोषक तत्वों से भरपूर नाश्ता आपके शरीर को ऊर्जा प्रदान करने के साथ लंबे समय तक आपके पेट को भरा रखने में मदद करता है.

Potato Recipes: इन 6 बेहतरीन आलू बेस्ड स्टाटर्स को आप अपनी अगली हाउस पार्टी में करें ट्राई


पराठा एक बहुमुखी डिश जिसे आप अपनी जरूरत के अनुरूप बना सकते हैं, तो चलिए इस बार इसे प्रोटीन से भरें, इसके लिए हम आज चना दाल भरकर पराठा बना रहे हैं. पीले रंग की चना दाल को उच्च पोषण वैल्यू और इसके विशिष्ट स्वाद के लिए जाना जाता है. यह दाल प्रोटीन में बेहद समृद्ध है. चना दाल का इस्तेमाल अक्सर करी, पंजाबी स्टाइल दाल और कुछ साउथ इंडियन व्यंजन बनाने के लिए किया जाता है. इससे आपको पराठे में एक और नई वैराइटी मिलेगी. ब्रेकफास्ट के अलावा आप इसे बच्चों के टिफिन में भी पैक कर सकते हैं, यह उनके लिए भी एक अच्छा विकल्प साबित होगा.


इस तरह बनाएं चना दाल पराठा:
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Indian Cooking Tips: घर पर कैसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल मसाला वड़ा