इस शेफ ने बताया कि चाकू की धार को बचाते हुए कैसे काटे सख्त सब्जियां

खाना पकाते वक्त किसी सामग्री का 'क्या' उपयोग, या इन सामग्रियों का इस्तेमाल 'कैसे' इस बारे में कई बारे में भी कई बार सोचते है.

इस शेफ ने बताया कि चाकू की धार को बचाते हुए कैसे काटे सख्त सब्जियां

खास बातें

  • हमें गाजर जैसी सख्त सब्जियां काटना सिखाता है.
  • कई स्वस्थ व्यंजनों, किचन हैक्स और कॉटेंट के लिए प्रसिद्ध है.
  • यह ट्रिक सिर्फ एक दिशा में दबाव डालने की नहीं है.

खाना पकाते वक्त किसी सामग्री का 'क्या' उपयोग, या इन सामग्रियों का इस्तेमाल 'कैसे' इस बारे में कई बारे में भी कई बार सोचते है. रसोई में हमारा बहुत सारा समय फाइनल डिश की तैयारी में निकलता है, जिसे काटने, चॉपिंग, कद्दूकस करने और ब्लेंडिंग की जरूरत होती है. ऊपर से शुरू करने पर हमें सबसे पहले हमारी सभी सब्जियों को काटना होता है. और, अगर आपको लगता है कि यहां सीखने के लिए कुछ भी नया नहीं है, तो आप पूरी तरह से गलत हैं! अलग-अलग कटिंग स्टाइल से लेकर फास्ट चॉपिंग के टिप्स तक, दुनिया भर में शेफ और रेस्टोरेंट वर्कस के लिए कुछ गाइडलाइंन्स  हैं, जिनका पालन वे आपकी परफेक्ट स्टाइल डिश से लेकर प्लेटिंग के वक्त करते हैं. टोरंटो, कनाडा के एक शेफ अपनी प्रोफ़ाइल @the_eugefood के जरिए इंस्टाग्राम पर अपनी नॉलेज का हिस्सा हम से शेयर कर रहे है, और इस बार वह गाजर जैसी कठोर सब्जियां काटने की बात कर रहे है.

5 Best Thandai Recipes: गर्मी में खुद को रखना चाहते हैं तरोताजा तो ट्राई करें ये पांच ठंडाई रेसिपीज

मूल रूप से यूजीन द्वारा पोस्ट किया गया, यह वीडियो को एक अन्य इंस्टाग्राम पेज @eatinghealthytoday द्वारा शेयर किया गया है जो अपने कई स्वस्थ व्यंजनों, किचन हैक्स और कॉटेंट के लिए प्रसिद्ध है. वीडियो को 2.3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और कई कमेंट्स भी हैं. यहां वीडियो पर एक नजर डालें:

वीडियो में, शेफ न सिर्फ हमें गाजर जैसी सख्त सब्जियां काटना सिखाता है, बल्कि हमें यह भी बताता है कि काटने की यह तकनीक आपके चाकू को बंल्ट होने से बचाएगी. यह ट्रिक सिर्फ एक दिशा में दबाव डालने की नहीं है, बल्कि चाकू के नुकीले किनारे को तिरछे तरीके से सब्जी में आसान तरीके से काटने के लिए उपयोग करें. यह आपके चाकू को बचाता है, आपके हाथों पर कठोर नहीं है, और हर बार जब आप सब्जी काटते हैं तो गाजर के साफ स्लाइस सुनिश्चित करते हैं.

हाल ही में, यूट्यूब पर एक और वीडियो सामने आया जिसमें हमें मिशेलिन शेफ की तरह प्याज काटने की तकनीक दिखाई गई. शेफ ने न सिर्फ एक बल्कि तीन तकनीकों को शेयर किया. यहां वीडियो पर एक नजर डालें:

क्या आपको ये किचन हैक्स उपयोगी लगते हैं? अपने विचार हमें नीचे कमेंट्स में बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Rose Thandai Recipe: बढ़ती गर्मी में आपको तरोताजा महसूस कराएगी यह रोज ठंडाई