आपकी पार्टी को बनाएंगा और भी मजेदार, यह ढाबा स्टाइल चटपटा अचारी चिकन, देखें वीडियो

आप अगर टिक्का और कबाब के अलावा कोई अन्य विकल्प तलाश रहे हैं तो यहां आपके लिए एक सरप्राइज है. अचारी मुर्ग जिसे आप घर पर बनाने की कोशिश कर सकते हैं.

Edited by: Payal  |  Updated: November 14, 2019 11:08 IST

Reddit
Watch: Dhaba-Style Chatpata Achari Chicken Recipe (Video Inside)

चाहे आप अपने दोस्तों के घर होने वाली पार्टी में जाना हो या फिर आप अपने घर पर मेजबानी कर रहे हों, आपने देखा होगा की अक्सर लोगों का ध्यान खाने पर ही केंद्रित होता है. फिंगर फूड से लेकर बाइट साइज के स्नैक्स तक, किसी भी पार्टी में ऐसे विकल्पों की कोई कमी नहीं होती. हालांकि, आप अगर टिक्का और कबाब के अलावा कोई अन्य विकल्प तलाश रहे हैं तो यहां आपके लिए एक सरप्राइज है. अचारी मुर्ग जिसे आप घर पर बनाने की कोशिश कर सकते हैं. NDTV फ़ूड के यूट्यूब चैनल पर इस चिकन रेसिपी को शेयर किया गया है जिसे अचारी मैरीनेशन और मसालेदार तड़का देकर तैयार किया जाता है. इस स्नैक रेसिपी में उपयोग की जाने वाली अन्य सामग्रियां हैं- कलौंजी, पीली सरसों, मेथी के बीज, सफेद मिर्च और सौंफ हैं. बाहर से क्रिस्पी और अंदर से नरम, अचारी मुर्ग में टेक्सचर का परफेक्ट बैलेंस मिलेगा.

यह मुर्ग रेसिपी नियमित तंदूरी रेसिपी से काफी अलग है क्योंकि इसमें एक अचारी स्वाद मिला हुआ है. इस रेसिपी में उपयोग कि जाने वाले मसाले इस डिश को अलग ही स्वाद देते हैं. इन सबसे ऊपर, कलौंजी और सूखी लाल मिर्च के साथ पीली सरसों का तड़का इसका तीखा स्वाद बढ़ाता है, जो इसे और भी ज्यादा स्वादिष्ट बनाता है. इसे कटे हुए हरे धनिए से गार्निश करके सर्व करें.

Leftover Idli Recipes: लेफ्टओवर इडली झटपट बनाएं ये चार स्वादिष्ट व्यंजन

आप इस बेहतरीन डिश को अपने मेहमानों को घर पर होने वाली पार्टी या गेट टूगेदर में सर्व कर सकते हैं, यकीन मानिए हर बाइट को खाने के बाद लोग इस डिश की और आपकी तारीफ जरूर करेंगे.

यहां देखें अचारी मुर्ग बनाने की विधि:





Palak Recipe: पालक से बनाएं यह स्वादिष्ट और हेल्दी भुर्जी, रेसिपी पढ़ें

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement