कैसे बनाएं मसाला पाव पैटी, आप भी खूब पसंद आएगी यह मुंबई-स्टाइल स्पाइसी सैंडविच

मुंबई का एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड, मसाला पैटी पाव उन लोगों के लिए अल्टीमेंट ट्रीट है जो कुछ मसालेदार और मजेदार स्नैक की तलाश में हैं.

कैसे बनाएं मसाला पाव पैटी, आप भी खूब पसंद आएगी यह मुंबई-स्टाइल स्पाइसी सैंडविच

खास बातें

  • मॉनसून हमारा मन गरमागरम चीजे खाने का करता है.
  • मुंबई का मसाला पैटी पाव एक अल्टीमेंट ट्रीट है.
  • इसे बनाना भी काफी आसान है.

मॉनसून लगभग आ गया है और यह वह समय है जब हमारा मन गरमागरम चीजे खाने का करता है. बाहर का ठंडा मौसम देख हमारा मन पकौड़े, समोसा, सैंडविच और उन सभी चिकनी और स्ट्रीट फूड जैसे स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों की मांग करता है. लेकिन, कोविड -19 महामारी के कारण, हम में से कई लोग घरों से बाहर निकलने या बाहर का खाना खाने से परहेज कर रहे हैं. इसका मतलब यह नहीं है कि आपको मानसून के उन सभी स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए तरसना होगा. असल में, हम सुझाव देगें कि आप अपने सभी पसंदीदा व्यंजन घर पर तैयार करें और उनका मजा लें. उदाहरण के लिए इस मसाला पैटी पाव को लें.

377heamo

मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के जज ने सिर्फ पांच ​चीजों से बनाया स्वादिष्ट पास्ता यहां जानें सीक्रेट टिप्स

मुंबई का एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड, मसाला पैटी पाव उन लोगों के लिए अल्टीमेंट ट्रीट है जो कुछ मसालेदार और मजेदार स्नैक की तलाश में हैं. हमें एक ऐसी रेसिपी मिली है जो घर पर मुंबई-स्टाइल मसाला पैटी पाव बनाने में आपकी मदद कर सकती है. इस खास रेसिपी को फूड व्लॉगर पारुल जैन ने अपने यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर किया है. आइए एक नजर डालते हैं रेसिपी पर.

स्ट्रीट फूड ऑफ इंडिया: कैसे बनाएं मुंबई का स्पेशल मसाला पेटिस पाव:

इस डिश को बनाने के लिए आपको चाहिए आधा चम्मच जीरा, कसा हुआ अदरक और लाल मिर्च पाउडर, एक बड़ा चम्मच तेल, कटा हुआ लहसुन और नींबू का रस, एक चौथाई हल्दी पाउडर और गरम मसाला, दो कटी हुई हरी मिर्च, चार उबले और मैश किए हुए आलू, कटा हरा धनिया और स्वादानुसार नमक.

एक पैन लें, उसे गर्म करें और उसमें तेल, जीरा, अदरक, हरी मिर्च और लहसुन डालें. इन्हें धीमी आंच पर अच्छी तरह से पकाएं. फिर मैश किए हुए आलू डालकर 5 मिनट तक पकाएं. फिर मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, गरम मसाला, नींबू का रस, धनिया और नमक डालें. इन सब चीजों को अच्छी तरह मिलाएं. इसे गैस से उतार लें और ठंडा होने दें.

आपने जो मिश्रण तैयार किया है उससे टिक्की बनाएं और इसे तवे पर बेक करें.

लाल चटनी बनाने के लिए - एक ब्लेंडर में एक चौथाई कप लहसुन, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, एक बड़ा चम्मच मूंगफली, एक चम्मच हींग, जीरा पाउडर, नींबू का रस और नमक डालें. फिर एक-दो बड़े चम्मच पानी डालें. एक पेस्ट कंसिस्टेंसी बनाने के लिए इन्हें अच्छी तरह ब्लेंड करें.

अपने पाव को आधा काट कर तैयार लाल चटनी के साथ तवे पर सेक लें. सुनिश्चित करें कि पाव चटनी से पूरी तरह कवर हो. पाव बनाने के लिए, टिक्की और पसंद की सब्जियां डालें, इसके बाद मसाला पाव सैंडविच का मजा लें.

मसाला पैटी पाव की पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखें:

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

रायता खाने के हैं शौकीन तो गर्मी में ट्राई करें ये सात बेहतरीन रायता रेसिपीज

Anar Pani Puri Recipe: शेफ सारांश गोइला ने शेयर की अनार पानी पूरी की बेहतरीन रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Dhaniya Murgh Recipe: अगर आप भी हैं चिकन लवर तो आपको भी यकीनन पसंद आएगी धनिया मुर्ग की यह बेहतरीन रेसिपी- Video Inside