Chilli Mushroom: इंडो चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें चिली मशरूम की यह लाजवाब रेसिपी

इंडो-चाइनीज व्यंजन को हम सभी बहुत चाव से खाते हैं. यह व्यंजन हमारे लिए मूल है और जब से इनका आविष्कार हुआ है तब से ही यह सभी को पसंद है.

Chilli Mushroom: इंडो चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें चिली मशरूम की यह लाजवाब रेसिपी

खास बातें

  • इंडो-चाइनीज व्यंजन को हम सभी बहुत चाव से खाते हैं.
  • भारतीय व्यंजनों के तीखेपन में चाइनीज फ्लेवर मिलता है.
  • चिली मशरूम चिली चिकन से काफी मिलती-जुलती है.

इंडो-चाइनीज व्यंजन को हम सभी बहुत चाव से खाते हैं. यह व्यंजन हमारे लिए मूल है और जब से इनका आविष्कार हुआ है तब से ही यह सभी को पसंद है. लोग इसे इतना पसंदद क्यों करते हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि जब भारतीय व्यंजनों के तीखेपन में चाइनीज फ्लेवर मिलता है तो एक बेहतरीन डिश निकल कर आती है. हम सभी इंडो-चाइनीज को बेहद ही पसंद करते हैं और इसे कभी भी बोर नहीं होते हैं. इसलिए, जब हम एक अलग इंडो-चाइनीज रेसिपी की तलाश कर रहे थे, तो हमें वह परफेक्ट डिश मिली जो हमारे दिलों को संतुष्ट करेगी. फ़ूड ब्लॉगर/यूट्यूबर फ़ूड फटाफट (विपिन सिंह) ने चिली मशरूम की एक स्वादिष्ट रेसिपी शेयर की है जो हमें लगता है कि आपको भी ज़रूर ट्राई करनी चाहिए.

अगर आप भी हैं नए जायके की तलाश में तो आज ही ट्राई करें क्रीम और रिच ग्रेवी में बना नवाबी पनीर

यहां देखें चिली मशरूम की वीडियो:

कैसे बनाएं चिली मशरूम :

चिली मशरूम की रेसिपी चिली पनीर और चिली चिकन जैसे इंडो-चाइनीज क्लासिक्स से काफी मिलती-जुलती है. इस रेसिपी दो भागों में बांटा गया है: पहले भाग में मशरूम तैयार करना शामिल है दूसरे भाग में ग्रेवी बनाना शामिल है. अंत में, हम मशरूम और ग्रेवी को मिलाते हैं जिसके साथ ही चिली मशरूम होता है.

मशरूम तैयार करने के लिए आप सबसे पहले मशरूम को काट कर उबाल लें. इसे एक तरफ रखें. कॉर्नफ्लोर, मैदा, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, सफेद मिर्च पाउडर, नमक, अदरक-लहसुन का पेस्ट और पानी का उपयोग करके घोल तैयार करें. इस घोल में उबले हुए मशरूम को कोट करें. मशरूम को सुनहरा होने तक डीप फ्राई करें. आप चाहें तो इन्हें एयर फ्रायर में भी पका सकते हैं. मशरूम तैयार है!

ग्रेवी के लिए, कटा हुआ लहसुन और अदरक को भूनें. कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च और शिमला मिर्च और हरे प्याज़ डालें. सब्जियों को ज़्यादा न पकाएं, उन्हें क्रंची रहने दें. टमाटर केचप, चिली सॉस, सोया सॉस, सिरका और कॉर्नफ्लोर का घोल डालें. आपकी ग्रेवी तैयार है!

ग्रेवी के गरम होने पर उसमें पहले से तैयार मशरूम डालें और अच्छी तरह मिलाएं. स्वादानुसार नमक डालें और यह डिश सर्व करने के लिए तैयार है!

हमें कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

High Protein Snacks: आलू फिंगर्स नहीं इस बार ट्राई करें एग फिंगर्स की यह बेहतरीन रेसिपी