देखें घर पर इस तरह बनाएं स्पेशल कुल्ले की चाट

अगर आप सच्चे फूडी हैं और आप इंडियन स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन हैं तो, यह रेसिपी आपके लिए ही है. कुल्ले की चाट एक छोटा बाइट साइज़ स्नैक हैटे स्टॉल्स दिख जाएंगे जो कुल्ले की चाट को बेचते होंगे.

देखें घर पर इस तरह बनाएं स्पेशल कुल्ले की चाट

खास बातें

  • कुल्ले की चाट एक छोटा बाइट साइज़ स्नैक है.
  • आपकी शाम की रौनक बढ़ाने के साथ आपकी भूख को शांत कर सकता है.
  • आप भी इस दिलचस्प चाट को आराम से घर पर बना सकते हैं.

अगर आप सच्चे फूडी हैं और आप इंडियन स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन हैं तो, यह रेसिपी आपके लिए ही है. कुल्ले की चाट एक छोटा बाइट साइज़ स्नैक है जो आपकी शाम की रौनक बढ़ाने के साथ आपकी भूख को शांत कर सकता है. यह दिल्ली में एक लोकप्रिय स्नैक आइटम है,  पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक की छोटी गलियों में आपको ऐसे बहुत से छोटे स्टॉल्स दिख जाएंगे जो कुल्ले की चाट को बेचते होंगे. इस चाट में बाइट साइज में फ्रूट्स या सब्जियों (खीरा, आलू, टमाटर, सेब, शिमला मिर्च आदि) का इस्तेमाल किया जाता है. इनके बीच छेद करके इसमें खाद्य पदार्थो और मसालों का एक दिलचस्प मिश्रण भरा जाता है.

अगर आपने इस चाट को कभी ट्राई नहीं किया है तो यह आपको जरूर पसंद आएगी. अब आप भी इस दिलचस्प चाट को आराम से घर पर बना सकते हैं. इस रेसिपी में, तरबूज के क्यूब्स को कप के रूप में उपयोग किया गया है. इसमें उबले चने, अनार के दाने और संतरे के टुकड़ों का फीलिंग बनाने के लिए इस्तेमाल किया गया है. स्वाद बढ़ाने के लिए इस पर चाट मसाला, जीरा पाउडर और नींबू का रस डाला जाता है. हरे धनिए की पत्तियों से गार्निश करके आप इन छोटे कप को अपने हिसाब से सर्व करें.

सर्दियों में इस बार जरूर ट्राई करें गुड़ से बनी इस स्वादिष्ट रोटी को, देखें वीडियो
 

NDTV फ़ूड ने अपने यूट्यूब चैनल इस यूनिक कुल्ले की चाट रेसिपी को पोस्ट किया है. अगर आपके फ्रेंड्स टी—पार्टी के लिए आपके घर आते हैं तो आप इस चाट को बनाकर उन्हें सर्व कर सकते हैं. यकीन मानिए आपके घर आने वाले मेहमानों को यह चाट बेहद ही पसंद आएगी.

एक नजर डालें कुल्ले की चाट पर:
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्दियों में जरूर खाएं आंवला मुरब्बा, घर पर मुरब्बा बनाने के लिए देखें इसकी रेसिपी