2500 रुपये से अपना रेस्टोरेंट शुरू करने वाली मुंबई की इस महिला की कहानी ने लोगों को किया प्रेरित

रेस्टोरेंट शुरू करने से पहले संगीता ने रोटियां बेचकर अपने फूड करियर की शुरुआत की थी. फिर, उसने एक टिफिन सर्विस खोली, जो एक छोटे पैमाने का व्यवसाय है यह मुंबई में बेहद लोकप्रिय है.

2500 रुपये से अपना रेस्टोरेंट शुरू करने वाली मुंबई की इस महिला की कहानी ने लोगों को किया प्रेरित

खास बातें

  • संगीता के पास अपने पति के साथ सिर्फ 2500 रुपये की बचत थी.
  • यह रेस्टोरेंट विभिन्न प्रकार की स्वादिष्ट थाली बेचता है.
  • संगीता ने रोटियां बेचकर अपने फूड करियर की शुरुआत की थी.

किसी को मुश्किलों को हराते हुए देखना हमें भी ऐसा ही करने और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है और, प्रेरणा के साथ, लोग असंभव को पाने की कोशिश कर सकते हैं. हमें एक ऐसी कहानी मिली है जो हमें एक ही समय में विनम्र और प्रेरित करेगी! मुंबई की एक महिला का सपना था कि उसका खुद का रेस्टोरेंट हो और सालों तक कड़ी मेहनत करने के बाद आखिरकार वह इसे हासिल कर पाई. संगीता की रसोई की कहानी महज 2500 रुपये से शुरू हुई. वह वास्तव में अपना खुद का रेस्टोरेंट शुरू करना चाहती थी, लेकिन उसके पास इसके लिए पूंजी नहीं थी. पैसे की कमी ने उसे अपने सपनों को जीने से नहीं रोका.

अगर आप भी वड़ा पाव खाने के शौकीन तो इन शानदार रेसिपीज को करें ट्राई

संगीता के पास अपने पति के साथ सिर्फ 2500 रुपये की बचत थी. अपने दोस्तों से कर्ज लेने के बाद, वे आखिरकार अपना खुद का छोटा रेस्टोरेंट - संगीता की रसोई शुरू करने में सक्षम हो गए. रेस्टोरेंट से होने वाली कमाई का इस्तेमाल करके उन्होंने कर्ज भी चुका दिया! संगीता के अपने रेस्टोरेंट में हाथ और पैर भी जल गए थे, लेकिन उन्होंने काम करना बंद नहीं किया. यह रेस्टोरेंट विभिन्न प्रकार की स्वादिष्ट थाली बेचता है जिसका मजा लोग लेते हैं. यहां देखें:

रेस्टोरेंट शुरू करने से पहले संगीता ने रोटियां बेचकर अपने फूड करियर की शुरुआत की थी. फिर, उसने एक टिफिन सर्विस खोली, जो एक छोटे पैमाने का व्यवसाय है यह मुंबई में बेहद लोकप्रिय है. अपनी टिफिन सर्विस के माध्यम से पैसे बचाकर, उसने एक वड़ा पाव स्टाल और अब एक छोटा सा रेस्टोरेंट भी बना लिया! वीडियो को यूट्यूब बेस्ड फूड ब्लॉगर "स्वाद ऑफिशियल" द्वारा अपलोड किया गया था और इसे 144k बार देखा गया और 5k लाइक्स मिले.

लोग कड़ी मेहनत से बेहद प्रेरित थे. यहां कुछ लोगों ने वेंचर के बारे में क्या कहा:

"वास्तव में संगीता मैडम की प्रेरणादायक कहानी है. हर छोटा व्यवसायी इस महिला से सबक ले सकता है. उसके पास सफल बिजनेस रनर बनने का विजन है. इस तरह के एक प्रेरणादायक वीडियो के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद."

"वे दोनों असली हीरो हैं और किसी को बढ़ते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है. भगवान उन्हें आशीर्वाद दें"

"भोजन स्वादिष्ट है, घर के बाहर घर का खाना है, और यह जोड़ा बहुत प्यारा और मिलनसार है. भगवान उन्हें आशीर्वाद दे"

"भगवान आपका भला करे संगीता आंटी, उनके जज्बे और कड़ी मेहनत को सलाम."

"मैंने उनका खाना खाया है, वे बहुत ईमानदार और मेहनती लोग हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेस्टोरेंट स्टाइल जूसी चिकन बर्गर घर पर कैसे बनाएं (Recipe Inside)