मसाला इडली की यह रेसिपी बनाएंगी आपके ब्रेकफास्ट को मजेदार (Recipe Video Inside)

इडली एक बहुत ही लोकप्रिय भारतीय नाश्ता हैं. वैसे तो फूली हुई नरम इडली साउथ इंडियन स्नैक है जिसे गर्मागर्म सांभर और चटनी के साथ सर्व किया जाता है.

  |  Updated: December 20, 2019 11:07 IST

Reddit
Watch: This Masala Idli Recipe Can Liven Up Your Breakfast Table In A Jiffy (Recipe Video Inside)
Highlights
  • फूली हुई नरम इडली साउथ इंडियन स्नैक है.
  • यह उन गिने चुने स्ट्रीट फूड में से एक है जो सूपर हेल्दी हैं.
  • सूजी चावल की जगह एक लो कार्ब वाली सामग्री है.

इडली एक बहुत ही लोकप्रिय भारतीय नाश्ता हैं. वैसे तो फूली हुई नरम इडली साउथ इंडियन स्नैक है जिसे गर्मागर्म सांभर और चटनी के साथ सर्व किया जाता है. इतना ही नहीं यह उन गिने चुने स्ट्रीट फूड में से एक है जो सूपर हेल्दी हैं. दरअलस, इसे स्टीम करके बनाया जाता है जिससे काफी कैलोरी बचाने में मदद मिलती है. हेल्थ और फूड एक्सपर्ट्स के अनुसार, अच्छी तरह से खमीर करने से सामग्री में पोषक तत्वों की जैव उपलब्धता को बढ़ाने में मदद करते हैं. बहुत से घरों में इडली को भिन्न भिन्न प्रकार से सर्व किया जाता है. बस इसके लिए आपको कुछ चीजों में बदलाव करना होता है.

मशहूर फूड ब्लॉगर और यूट्यूबर मंजुला जैन की मसाला इडली की यह रेसिपी इस दक्षिण भारतीय स्नैक का ताजा उदाहरण है. इस मजेदार स्नैक्स को बनाने के लिए सूजी इडली, प्याज, पत्तागोभी, लाल शिमला मिर्च, शिमला मिर्च, सरसों के दाने, बीन्स, काली मिर्च और नमक की जरूरत होती है. साथ ही इस रेसिपी में इडली को राइस बैटर की जगह सूजी बैटर से तैयार किया गया है. सूजी चावल की जगह एक लो कार्ब वाली सामग्री है. सारी सामग्री को एक साथ पैन में डालकर स्टर फ्राई करें और इसके बाद इसमें इडली डालकर मिलाएं आपकी मसाला इडली तैयार है.

Newsbeep



अमृतसरी कुलचे से हटकर अपने पंजाबी गेस्ट्स को खिलाएं चुंकदर से बना यह यूनिक कुलचा



यह रेसिपी ब्रेकफास्ट और ब्रंच के लिए पूरी तरह परफेक्ट है. आप चाहें तो इसे इविनिंग स्नैक्स के रूप में भी तो सर्व कर सकते हैं. यह रेसिपी बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आने वाली है. इस रेसिपी को मंजुला ने अपने यूट्यूब चैनल मंजुला किचन पर पोस्ट किया है. यहां देखें इस रेसिपी से जुड़ा वीडियो और ट्राई करें इस स्वादिष्ट स्नैक रेसिपी को:



मसाला इडली बनाने के लिए वीडियो:



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



बिना तंदूर घर पर इस यूनिक तकनीक के साथ बनाएं तंदूरी रोटी (Recipe Video Inside)

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement