करेला बनाने का यह नया तरीका आपको भी कर देगा हैरान, देखें वीडियो

अब आप एक नए अवतार में करेले का स्वाद चख सकते हैं, जोकि स्वादिष्ट और हेल्दी दोनों ही है. अब आप सोच रहे होंगे करेला और खाने में इतना स्वादिष्ट कैसे लग सकता है, मगर इस रेसिपी को देखने के बाद आपके सारे सवाल खत्म हो जाएंगे.

करेला बनाने का यह नया तरीका आपको भी कर देगा हैरान, देखें वीडियो

खास बातें

  • यह करेले की एकदम अलग रेसिपी है.
  • करेला काफी फायदेमंद होता है.
  • इसे आप एपेटाइज़र के रूप में सर्व कर सकते हैं.

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें करेले का कड़वा स्वाद पसंद नहीं है, तो हमारा यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आपकी राय बदल जाएगी. अब आप एक नए अवतार में करेले का स्वाद चख सकते हैं, जोकि स्वादिष्ट और हेल्दी दोनों ही है. अब आप सोच रहे होंगे करेला और खाने में इतना स्वादिष्ट कैसे लग सकता है, मगर इस रेसिपी को देखने के बाद आपके सारे सवाल खत्म हो जाएंगे. बस आपको एक करेला लेना है और इसके स्लाइस कर लें. बाइट साइज यह क्रिस्पी करेला खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगता है और जिन लोगों को केरले का स्वाद पसंद नहीं है उन्हें भी यह डिश जरूर अच्छी लगेगी.

भरवां करेले की इस बेहतरीन रेसिपी को लोक्रप्रिय यूट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने यूट्ब चैनल समथिंग इज कुकिंग विद अल्पा पर पोस्ट किया है. करेले की इस रेसिपी की खास बात यह है कि इसका स्वाद आम सब्जी जैसा नहीं है बल्कि इसे ऐपेटाइज़र की तरह सर्व कर सकते हैं. इसके अंदर गाजर, आलू, प्याज, लहसुन और मसालों से तैयार की गई फीलिंग भरी जाती है.

Weight Loss Diet: नापसंद आने वालों को भी पसंद आएगा पपीते से बना यह सलाद

jbd95bv8

नोट: करेले के स्लाइस काटते समय इस बात का ध्यान रखें कि हर स्लाइस का आकार एक इंच हो. इस आकार से अधिक या कम न हो, साथ ही इन्हें पकाते वक्त भी यह ध्यान रखें की यह अधिक न पक जाए. इन्हें उबालते समय पानी में एक चुटकी नमक डालना न भूलें, इससे करेले का कड़वापन कम करने में मदद मिलती है.

तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर स्टफड करेला रिंग्स पर:

घर फटाफट बनाएं Instant Rava Pizza और बच्चों सहित बड़ों को भी दें यह मजेदार सरप्राइज़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss: सोया चंक्स से बनी यह प्रोटीन रिच डिश वजन घटाने में करेगी आपकी मदद