टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट है कॉर्न और पालक से बनने वाली यह स्वादिष्ट टिक्की (Recipe Video Inside)

कॉर्न और पालक दोनों ही सुपर हेल्दी सामग्री हैं और इनसे विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाए जा सकते हैं.

टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट है कॉर्न और पालक से बनने वाली यह स्वादिष्ट टिक्की (Recipe Video Inside)

खास बातें

  • कॉर्न और पालक दोनों ही सुपर हेल्दी सामग्री हैं.
  • पालक आयरन से भरपूर सब्जी है.
  • कॉर्न एक ऐसा अनाज है जो फाइबर, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है.

दिनभर काम करने के बाद शाम को चाय के साथ कोई क्रिस्पी भारतीय स्नैक्स मिल जाए तो इससे अच्छा और कुछ हो ही नहीं सकता है. कुरकरे पकौड़े देखकर किसी के भी मुंह में पानी आ जाता है. ऐसे बहुत से स्वादिष्ट व्यंजन है जिन्हें देखकर आप कभी कंट्रोल नहीं कर पाते है. वहीं अगर शाम को अचानक आपके घर मेहमान आ जाए तो भी आपके दिमाग में सबसे पहले आलू से झटपट तैयार होने वाले पोटैटो बाइट और कटलेट ही आते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि सिर्फ आलू ही एक ऐसी सामग्री नहीं  है जिससे आप फटाफट कुछ भी बना सकते हैं, आलू के अलावा भी काफी विकल्प हो सकते हैं, जिन्हें बनाना काफी आसान है.


इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है भारतीय उपमहाद्वीप में आलू टिक्की और उससे बनी सभी चीजों को लोग काफी पसंद करते हैं. लेकिन इस समय हमारे पास अन्य बहुमुखी सामग्री जिससे आप स्वादिष्ट स्नैक्स बना सकते हैं. हमारे पास कॉर्न और पालक की टिक्की रेसिपी है जो आपकी क्रेविंग्स को शांत करने के लिए परफेक्ट है, यह एक मुंह में पानी ला देने वाला बहुत ही मजेदार स्नैक है. कॉर्न और पालक दोनों ही सुपर हेल्दी सामग्री हैं और इनसे  विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाए जा सकते हैं, स्नैक्स से लेकर सब्जी तक. कॉर्न एक ऐसा अनाज है जो फाइबर, विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जबकि पालक आयरन से भरपूर सब्जी है, यह विटामिन ए, सी और के, मैग्नीशियम और मैंगनीज से भरपूर है. कॉर्न और पालक का कॉम्बिनेशन शरीर के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है.

High-Protein Dal: स्वादिष्ट और हेल्दी मील के लिए करें लोबिया का सेवन (Watch Recipe Video)


एनडीटीवी फूड के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट कॉर्न और पालक टिक्की का यह वीडियो आपकी मदद कर सकता है जिसे देखकर आप घर पर झटपट इसे तैयार कर सकते हैं. इस रेसिपी में हल्का उबला हुआ पालक, कॉर्न को दूध में उबाल लें, इसके अलावा इसमें कददूकस किया हुआ पनीर, आलू, कॉर्न फ्लोर, हरा धनिया, मसाले और हरी मिर्च डालकर एक मिश्रण तैयार कर लें. इस मिश्रण से छोटी छोटी टिक्कियां बना लें, अब इन टिक्कियों को पैन में थोड़ा सा तेल डालकर क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें. यह टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट है, इन टिक्कियों को आप अपनी पसंद की डिप के साथ सर्व कर सकते हैं.


यहां देखें कॉर्न और पालक की टिक्की रेसिपी:


 

और खबरों के लिए क्लिक करें

Cooking Tips: घर पर कैसे बनाएं बाजार जैसे मोज़ेरेला चीज़ (Recipe Video Inside)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com