Watch: चिकन के शौकीनों के लिए शानदार है ये एक रेसिपी, घर पर ऐसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल चिकन दो प्याजा, देखें रेसिपी वीडियो

Chicken Do Pyaza: यह कमाल की रेसिपी चिकन के शौकीनों के शानदार हो सकती है. चिकन (Chicken) स्वाद के साथ प्याज और मलाईदार ग्रेवी (Creamy Gravy) किसी के भी मुंह में पानी ला सकती है. जैसा कि पकवान के नाम से पता चलता है, चिकन करी (Chicken Curry) में दो तरह के प्याज डाले जाते हैं और रोटी, नान, पराठा या चावल के साथ परोसा जाता है.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: July 05, 2020 17:22 IST

Reddit
Watch: This Recipe Is Great For Chicken Enthusiasts, Make Restaurant Style Chicken Do Pyaza Like ThAs At Home, Watch Recipe Video

Chicken Do Pyaza Recipe: घर पर आसानी से बनाएं चिकन दो प्याजा रेसिपी

Highlights
  • नॉर्थ इंडिया में चिकन करी की कई तरह की वैरायटी हैं.
  • इस क्रीमी चिकन दो प्याजा रेसिपी को जरूर करें ट्राई.
  • घर पर इस रेसिपी को बनाने के लिए देखें वीडियो.

Chicken Do Pyaza Recipe: भले ही हम अपने क्लासिक बटर चिकन (Butter Chicken) और कडाई चिकन से प्यार करते हैं, लेकिनकभी-कभी हम एक बदलाव के लिए तरसते हैं. नॉर्थ-इंडियन डिश (North Indian Dish) में चिकन करी में कई तरह की वैरायटी हैं. यह कमाल की रेसिपी चिकन के शौकीनों के शानदार हो सकती है. चिकन स्वाद के साथ प्याज और मलाईदार ग्रेवी (Creamy Gravy) किसी के भी मुंह में पानी ला सकती है. जैसा कि पकवान के नाम से पता चलता है, चिकन करी (Chicken Curry) में दो तरह के प्याज डाले जाते हैं और रोटी, नान, पराठा या चावल के साथ परोसा जाता है. भारतीय मसालों की एक श्रृंखला इसे और भी लजीज बनाती है, और हमें यकीन है कि एक बार चिकन दो प्याजा (Chicken Do Pyaza) का स्वाद चखने के बाद, आप इसे अपने पसंदीदा चिकन व्यंजनों की सूची में डाल देंगे.



इस चिकन रेसिपी (Chicken Recipe) को बनाने के लिए घंटों का समय नहीं चाहिए. लगभग 35-40 मिनट चिकन में जायके को रसदार और रसीला बनाने के लिए पर्याप्त हैं. चिकन को अदरक लहसुन के पेस्ट, नमक और लाल मिर्च पाउडर के साथ मिलाएं, और बाकी की रेसिपी के लिए तैयार करते समय अलग रखें.

जबकि आपका चिकन मैरीनेट हो रहा है तो, हरी इलायची पाउडर, काली इलायची पाउडर, दालचीनी पाउडर, लौंग पाउडर के साथ गरम मसाला तैयार करें. दही को हल्दी पाउडर और लाल मिर्च पाउडर के साथ मिलाएं.

फिर कटा हुआ प्याज और टमाटर प्यूरी सॉस करके खाना बनाना शुरू करें. खट्टे के लिए कुछ मलाई और दही मिश्रण मिलाएं. मसालेदार चिकन, तैयार गरम मसाला और बड़े कच्चे प्याज के टुकड़े डालें. पुदीने की पत्तियों, धनिया पत्ती और कसूरी मेथी के साथ मलाई मिश्रित ताज़े स्वाद के लिए मिलाएं. यह सब पकने दो और आपका काम हो गया.



रेस्टोरेंट स्टाइल चिकन दो प्याजा रेसिपी वीडियो देखें





घर पर इस चिकन रेसिपी को आसानी से बनाएं और अपने परिवार को इस अद्भुत चिकन करी से प्रभावित करें, जिसे वे सभी प्यार करने जा रहे हैं. नीचे कमेंट बॉक्स में अपने अनुभव भी लिखें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement