इन टिप्स के साथ घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल हनी चिली पोटैटो, देखें रेसिपी

अगर हम बात करें इंडो-चाइनीज खाने की तो यह सबको काफी अच्छा लगता है तो आप चाहे तो इस बार अपनी फैमिली को हनी चिली पोटैटो बनाकर खिला सकते हैं.

Edited by: Payal  |  Updated: October 01, 2019 12:31 IST

Reddit
Weekend Binge: How To Make Restaurant-Style Honey Chilly Potato at Home (Tips + Recipe)
Highlights
  • हनी चिली पोटैटो पार्टी मेन्यू के लिए भी परफेक्ट है.
  • यह एक लोकप्रिय इंडो-चाइनीज डिश है.
  • हनी चिली पोटैटो को बनाना बस कुछ ही मिनटों का खेल है.

वीकेंड पर आप अक्सर आप अपने परिवार को कुछ स्पेशल बनाकर खिलाने चाहते हैं. हर बार कुछ न कुछ अलग बनाकर खिलाना भी आसान काम नहीं है. सब की पसंद को ध्यान में रखकर खाना बनाना भी काफी चैलेंजिंग है. मगर कुछ व्यंजन ऐसे भी हैं जो हर किसी को आसानी से पसंद आ जाते हैं. अगर हम बात करें इंडो-चाइनीज खाने की तो यह सबको काफी अच्छा लगता है तो आप चाहे तो इस बार अपनी फैमिली को हनी चिली पोटैटो बनाकर खिला सकते हैं. यह एक लोकप्रिय इंडो-चाइनीज डिश है, जिसे बनाना भी बस कुछ ही मिनटों का खेल है. पतले कटे हुए आलूओं को हल्के मसाले, सोया सॉस, सब्जियां और शहद डालकर पकाया जाता है. आप में से बहुत से लोगों कई बार रेस्टोरेंट में हनी चिली पोटैटो का स्वाद चखा होगा और बहुत बार बिल्कुल रेस्टोरेंट स्टाइल में इसे घर पर बनाने की कोशिश की होगी लेकिन, हर बार कुछ न कुछ कमी रह ही जाती है.

हमारा यह आर्टिकल बढ़िया चिली पोटैटो बनाने में आपकी मदद कर सकता है. हनी चिली पोटैटो की यह रेसिपी आपके पार्टी मेन्यू के लिए भी परफेक्ट है और इस बार आपके घर मेहमान आने वाले हैं तो उन्हें भी यह मजेदार हनी चिली पोटैटो बनाकर खिलाएं. यह एक लाजवाब वेजिटेरियन स्टार्टर है, यह खाने में क्रिस्पी और बहुत ही स्वादिष्ट लगते हैं.

साधारण ढोकला का इस तरह बनाएं प्रोटीन रिच, देखें वीडियो
 

हनी चिली पोटैटो बनाने से पहले एक नजर इन टिप्स पर डालें:

1. आलू काटते वक्त अपनी पसंद के अनुसार उसे काट सकते हैं, मगर इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें बहुत ज्यादा पतला या मोटा न रखें. अगर आप उन्हें मोटा काटते हैं तो अंदर से आलू का स्वाद बहुत ही ब्लैंड हो सकता है.

2. क्रिस्पी रखने के लिए तलने से पहले आपको आलू को कॉर्नफ्लार, लाल मिर्च पाउडर और नमक के मिश्रण में मिलाना होगा. कॉर्नफ्लार ही आलू को बाहर से क्रिस्पी रखता है.

honey chilli potatoes



3. सॉस बनाने के लिए, तेल गरम करें, उसमें लहसुन, अदरक, साबुत लाल मिर्च, चिली फ्लेक्स और टोमैटो डालें और अच्छी तरह मिलाएं. इसके बाद, चिली सॉस, सिरका, शहद और नमक डालें. सारी सामग्री को बहुत अच्छी तरह से मिलाएं. अगर आपको यह ऐपेटाइज़र मीठा पसंद नहीं है, तो आप शहद को न डालें और आप स्पाइसी आलू का मजा ले सकते हैं.

4. आलू को तेज आंच पर न भूनें वरना वे बाहर से जल जाएंगे और अंदर से अधपके ही रहेंगे.

यहां देखें हनी चिली पोटैटो की रेसिपी और इसे घर ट्राई करें.

Indian Cooking Tips: घर पर इस तकनीक के साथ बनाएं क्रिस्पी आलू पकौड़े, देखें वीडियो

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement