Summer Weight Loss: गर्मियों में वजन कम कैसे करें? बस डाइट में शामिल करें ये 4 चीजें...

Tips To Lose Weight: इस मौसम में आने वाले फल (Summer Fruit for Weight Loss) ज्‍यादातर पानी से भरपूर होते हैं, जो आपको हाइड्रेट करते हैं और वजन नियंत्रण ( Weight Control) में मदद करते हैं. अगर आप बढ़े वजन ( Weight Gain) की समस्या से परेशान है तो आपको अपनी डाइट (Weight Loss Diet) में कुछ ऐसी चीज़ों को शामिल करना चाहिए जो सीजन के मुताबिक आपकी मदद कर सकें. वजन कम (Weight Loss Diet) करने के लिए अपने डाइट में कम कैलोरी (Low Calorie Diet) वाले फूड और होल ग्रेन्स को भी शामिल कर सकते हैं.

Summer Weight Loss: गर्मियों में वजन कम कैसे करें? बस डाइट में शामिल करें ये 4 चीजें...

Weight Loss: वजन कम करना है तो खाएं ये 4 फूड.

Summer Weight Loss: Expert Diet Tips To Lose Weight: भले ही गर्मियां बेहद चिपचिपी और घुटन भरा अनुभव देती हों, लेकिन इस मौसम का फायदा आप अपना वजन कम (Summer Weight Loss Tips) करने में उठा सकते हैं. इस मौसम में आने वाले फल (Summer Fruit for Weight Loss) ज्‍यादातर पानी से भरपूर होते हैं, जो आपको हाइड्रेट करते हैं और वजन नियंत्रण ( Weight Control) में मदद करते हैं. अगर आप बढ़े वजन ( Weight Gain) की समस्या से परेशान है तो आपको अपनी डाइट (Weight Loss Diet) में कुछ ऐसी चीज़ों को शामिल करना चाहिए जो सीजन के मुताबिक आपकी मदद कर सकें. वजन कम (Weight Loss Diet) करने के लिए अपने डाइट में कम कैलोरी (Low Calorie Diet) वाले फूड और होल ग्रेन्स को भी शामिल कर सकते हैं. इसके अलावा गर्मियों में फलों का सेवन भी आपके वज़न को कम (Weight Loss in Hindi) करने में आपकी मदद कर सकता है. वज़न कंट्रोल करने के लिए कुछ लोग सप्लीमेंट्स ( Weight Loss Supplements) का इस्तेमाल करते हैं, जो आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर डाल सकते हैं. ऐसे में वज़न कम (Food For Weight Loss) करने के लिए सिर्फ उन खाद्य पदार्थों का ही सेवन करें जो वज़न कम करने के साथ ही आपके शरीर को पोषक तत्व भी भरपूर मात्रा में दे..

Fat Flush Diet For Weight Loss: बस 2 हफ्ते में घटाएं 12 इंच, जानें क्या है फैट फ्लश डाइट!

How to lower cholesterol levels? कोलेस्ट्रॉल लेवल कम करना है तो इन 3 चीजों से रहें दूर

Abdominal Belly Fat? चाहते हैं पेट की चर्बी को कम करना? तो करें ये आसान उपाय...


4 चीजें जो गर्मियों में वजन घटाएंगी | Weight Loss food in Summer

गर्मियों में वजन कम करने में मददगार हैं बीन्स (Summer Diet Foods for Weight Loss)

हरी सब्जियों में शामिल बीन्स एक ऐसा खाद्य पदार्थ है जो आपका वज़न कम करने में आपकी मदद करता है. बीन्स में जहां एक ओर कैलोरी की मात्रा कम होती है वहीं इसमें आयरन और फाइबर भरपूर मात्रा में मौजूद होता है. ये ऐसा फूड है जो फैट फ्री है. ऐसे में ये आपके वज़न को कम करने में कारगर साबित होता है.

0jjfjfpg

Weight Loss: बीन्स वजन कम करने में आपकी मदद करते हैं. 


गर्मियों में वजन कम करने में मददगार हैं आम (Summer Diet Foods for Weight Loss in Hindi)

गर्मियां हों और आम न खाएं ऐसा तो हो ही नहीं सकता. आम सिर्फ स्वाद के लिए न खाएं बल्कि अब वजन कम करने के लिए भी आप इसका इस्तेमाल करें. आम में फाइबर, मैग्निशियम, एंटीऑक्सीडेंट और आयरन होता है जो भूख को नियंत्रित रखता है. ऐसे में आपका वज़न भी कंट्रोल रहता है.

Best Foods For Weight Loss: वजन कम करने के लिए करें डाइट में ये बदलाव

fu9b2bp8

Weight Loss Diet: आम में फाइबर, मैग्निशियम, एंटीऑक्सीडेंट और आयरन होता है. 

गर्मियों में वजन कम करने में मददगार है करेला (Summer Diet Foods for Weight Loss in Hindi)

करेला आपकी कैलोरी इनटेक को कम करता है. इसके साथ ही ये इन्सुलिन को रिलीज करने में भी मदद करता है. करेला ब्लड शुगर लेवल को भी नियंत्रित करने का काम करता है. कैलोरी इनटेक को कम करने की वजह से आपका वजन नियंत्रित रहता है. फैट बर्न करने में भी करेला मददगार होता है.


कैसा है 'चैम्पियन' जाह्नवी कपूर का ब्रेकफास्ट! यहां देखें तस्वीर
 

bharwan karela

Weight Loss Tips: गर्मियों में वजन कम करने में मददगार है करेला. 


गर्मियों में वजन कम करने में मददगार है तरबूज (Summer Diet Foods for Weight Loss in Hindi)

तरबूज जहां गर्मियों में आपके शरीर में पानी की मात्रा को कम नहीं होने देता वहीं इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट लाइकोपिन एक्स्ट्रा फैट को बर्न भी करता है. इसमें फैट नहीं होता बल्कि ये आपके खाने की इच्छा को भी नियंत्रित करके रखता है. ऐसे में आपका वज़न भी कम होने लगता है. तरबूज का इस्तेमाल अपने डाइट चार्ट में सलाद के रूप में भी कर सकते हैं.

एनडीटीवी फूड से और खबरों के लिए क्लिक करें. 

Diabetes Management: डायबिटीज है? तो आपके किचन में हर वक्त होनी चाहिए ये 5 चीजें...

सुपरफूड हैं हरी सब्जियां, ये 6 फायदे सुनकर हो जाएंगे हैरान...

Health Benefits of Fasting: बीमारियों से बचना है तो करें उपवास...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss: मलाइका अरोड़ा की कॉफी है वेट लॉट और कीटोजेनिक फ्रेंडली!