Weight Loss: ये 3 Protein-Rich Soups कम करेंगे बैली फैट

Weight loss: सही मात्रा में प्रोटीन खाने से आप अपने वजन को नियंत्रण में ला सकते हैं और साथ ही साथ सेहतमंद शरीर पा सकते हैं. प्रोटीन मसल्स बनाने में मददगार है, इसके साथ ही साथ प्रोटीन हड्डियों, दांतों और नाखूनों को भी मजबूत बनाता है और शरीर की कार्यप्रणाली को बेहतर करने का काम भी करता है. यहां है टॉप 3 हेल्दी सूप रेसिपी जो वजन कम करने में करेंगी आपकी मदद-

NDTV Food Hindi  |  Updated: March 25, 2019 09:39 IST

Reddit
Weight Loss: 3 Protein-Rich Yet Comforting Soups To Cut Belly Fat

Weight loss: वजन कम करने के लिए आपको स्वस्थ और संतुलित आहार बनाए रखने और वर्कआउट शेड्यूल को नियमित बनाए रखने की जरूरत होती है. अगर आप पहले से ही वजन घटाने के मिशन पर हैं, जिसमें आपकी जीवनशैली में स्वस्थ भोजन की आदतें शामिल हैं, तो हम यहां तीन प्रोटीन युक्त स्वादिष्ट सूप व्यंजनों के बारे में बता रहे हैं, जो आपके वजन घटाने के लक्ष्यों को काफी हद तक पूरा करने में आपकी मदद कर सकते हैं. आपने विभिन्न स्वास्थ्य विशेषज्ञों को वजन घटाने वाली डाइट में प्रोटीन युक्त खाना खाने की सलाह दी जाती है. ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रोटीन में पेट की चर्बी को काटने की क्षमता होती है, जिससे आप अधिक समय तक तृप्त रह सकते हैं, आगे उन बेमौसम भूखों को बे पर रख सकते हैं. अपने सूप में प्रोटीन की अच्छाई जोड़ने से न केवल उनकी पौष्टिकता बढ़ेगी, बल्कि उन्हें वजन घटाने के अनुकूल भी बनाया जा सकेगा. अगर आप कोशिश कर रहे हैं कि वजन कम करें या फिर यही कि सेहतमंद बने रहें, तो आपको यह पता होगा ही कि इसके लिए प्रोटीन खाना बहुत जरूरी है. सही मात्रा में प्रोटीन खाने से आप अपने वजन को नियंत्रण में ला सकते हैं और साथ ही साथ सेहतमंद शरीर पा सकते हैं. प्रोटीन मसल्स बनाने में मददगार है, इसके साथ ही साथ प्रोटीन हड्डियों, दांतों और नाखूनों को भी मजबूत बनाता है और शरीर की कार्यप्रणाली को बेहतर करने का काम भी करता है. यहां है टॉप 3 हेल्दी सूप रेसिपी जो वजन कम करने में करेंगी आपकी मदद-




 

Weight Loss: विटामिन सी से भरपूर ये आहार करेंगे बैली फैट को बर्न...



वजन कम करने में मदद करेंगे ये 3 प्रोटीन से भरपूर सूप (Here is a list of 3-protein rich soups for weight loss)



1. चिकन बॉल और पालक सूप:

साधारण स्वाद और फैट की मात्रा में कम यह सूप आपको टेस्ट में अच्छा लगेगा. साथ ही इसमें आपको थोड़ा खट्टा स्वाद भी आएगा. यह सब्जियों और हल्के चिकन के पीस से भरा एक हेल्दी सूप है.चिकन बॉल और पालक सूप बनाने के लिए सामग्री: इस सूप को बनाने में भले थोड़ा समय जरूर लगेगा लेकिन यह काफी हेल्दी है और सर्दियों के मौसम में सूप पीने का भी अलग मजा है. चिकन और पालक के अलावा इसमें गाजर, हरी प्याज जैसी सब्जियों के साथ कुछ मसाले भी डाले जाते हैं जो इस सूप को और ज्यादा स्वादिष्ट बनाते हैं.









2. चिकन बॉल और पालक सूप:

साधारण स्वाद और फैट की मात्रा में कम यह सूप आपको टेस्ट में अच्छा लगेगा. साथ ही इसमें आपको थोड़ा खट्टा स्वाद भी आएगा. यह सब्जियों और हल्के चिकन के पीस से भरा एक हेल्दी सूप है. चिकन बॉल और पालक सूप बनाने के लिए सामग्री: इस सूप को बनाने में भले थोड़ा समय जरूर लगेगा लेकिन यह काफी हेल्दी है और सर्दियों के मौसम में सूप पीने का भी अलग मजा है. चिकन और पालक के अलावा इसमें गाजर, हरी प्याज जैसी सब्जियों के साथ कुछ मसाले भी डाले जाते हैं जो इस सूप को और ज्यादा स्वादिष्ट बनाते हैं.



3.  ब्रॉकली एंड आमंड सूप:

यह क्रीमी और लाइट सूप प्रोटीन से भरपूर है. ब्रॉकली के साथ बादाम का नटी स्वाद इस सूप को बे​हतर बनाता है. यह सूप पोषक तत्वों से भरा सूप है. ब्रॉकली एंड आमंड सूप काफी आसान है और आप इसे सर्दियों में बनाकर पी सकते हैं.

और खबरों के लिए क्लिक करें.

Comments

ताजा लेख



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement