Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए इन रेसिपीज को डिनर में करें शामिल, तेजी से घटेगा वजन

Weight Loss Dinner Recipe: अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो आपको एक्सरसाइज के साथ-साथ अपनी डाइट पर भी खास ध्यान देने की जरूरत है. मोटापा कम करने में हमारी डाइट अहम मानी जाती है. वेट लॉस के लिए ब्रेकफास्ट जितना अहम माना जाता है, उतना ही डिनर.

Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए इन रेसिपीज को डिनर में करें शामिल, तेजी से घटेगा वजन

Weight Loss: अगर आप डिनर में हैवी चीजों का सेवन करते हैं, तो मोटापा बढ़ सकता है.

खास बातें

  • इंडियन रेसिपीज की वैराइटी कभी खत्म नहीं होती हैं.
  • वजन घटाने के लिए सलाद का सेवन करें.
  • मोटापा कम करने के लिए रात में लाइट चीजें खाएं.

Weight Loss Dinner Recipe: अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो आपको एक्सरसाइज के साथ-साथ अपनी डाइट पर भी खास ध्यान देने की जरूरत है. मोटापा कम करने में हमारी डाइट अहम मानी जाती है. वेट लॉस के लिए ब्रेकफास्ट जितना अहम माना जाता है, उतना ही डिनर. अगर आप डिनर (Weight Loss Dinner Recipes) में हैवी चीजों का सेवन करते हैं, तो मोटापा के साथ-साथ पेट संबंधी समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं. लेकिन अगर आप डिनर में कुछ हेल्दी रेसिपीज को शामिल करते हैं, तो ये न केवल वजन को कम करने में बल्कि, आपकी सेहत को भी दुरुस्त रखने में मदद कर सकती हैं. तो अगर आप भी वेट लॉस (Fat Burning)रेसिपीज की तलाश कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही रेसिपीज बता रहे हैं, जो कैलोरी में कम और वेट लॉस फ्रेंडली रेसिपी की लिस्ट में शामिल हैं. 

वजन घटाना है तो रात में खाएं ये चीजेंः (Fast Weight Lose With These Dinner Recipes)

1. मिक्स वेजीटेबल सलादः

वजन घटाने के लिए सलाद को सबसे अच्छा ऑप्शन माना जाता है. वेजिटेबल सलाद एक पॉपुलर रेसिपी है. जिसे लगभग हर कोई खाना पसंद करता है. अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो डिनर में वेजिटेबल सलाद को शामिल कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

b0gm2nrg

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो डिनर में वेजिटेबल सलाद को शामिल कर सकते हैं.Photo Credit: iStock

2. आटा डोसाः

इंडियन रेसिपीज की वैराइटी कभी खत्म नहीं होती हैं. और उन्हीं में से एक फेमस रेसिपी है डोसा. डोसा एक साउथ इंडियन डिश है. लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी की वजह से देश भर में आपको इसकी कई वैराइटी मिल जाएंगी. डोसा को वेट लॉस रेसिपी में से एक माना जाता है. इसे आप ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में कभी भी खा सकते हैं. आटा डोसा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. स्पाइसी पास्ताः

इटैलियन फूड लवर के लिए स्पाइसी पास्ता फेवरेट रेसिपी में से एक है. ब्रोकोली के साथ बनाया हुआ स्पाइसी पास्ता जिसमें चीज बिल्कुल भी नहीं होती, इसे आप डिनर में शामिल कर वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chilli Garlic Prawns: इंडो-चाइनीज खाना करते हैं पसंद तो ट्राई करें चिली गार्लिक प्रॉन्स रेसिपी
New Year Celebration: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए घर पर बनाएं टेस्टी स्ट्रॉबेरी क्रंबल रेसिपी
Healthy Cooking Oils: इन पांच कुकिंग ऑयल से बने खाने का करें सेवन, सेहत के साथ स्वाद भी रहेगा बरकरार
Sunflower Seeds Benefits: रोजाना खाएं मुट्ठी भर सूरजमुखी के बीज, मिलेंगे कमाल के फायदे