Weight Loss: बादाम से बने इस लड्डू की रेसिपी को न करें मिस

Weight Loss: बादाम और रामदाना सीड्स से बने लड्डू वजन घटाने में कर सकते हैं आपकी मदद.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: September 26, 2019 16:54 IST

Reddit
Weight Loss: Do not miss this recipe of almond ladoo

weight Loss Diet: बादाम और रामदाना के बीज से बने इस लड्डू को करें डाइट में शामिल

Highlights
  • डिनर करे के बाद जब आपका मन मीठा खाने का करें तो इस लड्डू को खाएं
  • यह लड्डू बादाम से बना है, इसे वजन घटाने वाली डाइट में करें शामिल
  • रामदाना के बीज और बादाम से नहीं बढ़ेगा आपका वजन

Weight Loss Tips: जब हम वजन कम करने के लिए एक स्ट्रिक डाइट को फॉलो कर रहे होते हैं और हमारे सामने कोई मिठाई आ जाती है तो हम अपने मन को कंट्रोल नहीं कर पाते हैं और मीठा खा लेते हैं. इस तरह से डाइट के बीच में मीठा खाना से सेहत पर नकारात्मक असर पड़ सकता है.  डाइट में हम जो भी खाना खाते हैं उसमें शुगर की मात्रा बिल्कुल कम होती है, क्योंकि इसमें हम ऐसे चीजों को लेते हैं जिनमें कैलोरी काफी मात्रा में होती है. कितना अच्छा होगा अगर किसी मीठी डिश में ऐसे तत्वों हो जो हमारे वजन को भी कंट्रोल करने में मददगार हों. इससे हमें अपनी फिटनेस के गोल को पाने में आसानी तो होगी ही साथ हम अपनी इच्छा के हिसाब से मीठी चीजों को भी खा सकते हैं. कुछ लोग रात को खाना खाने के बाद कुछ मीठा खाना पसंद करते हैं, तो इन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखते हुए हम लाये हैं एक ऐसी डिश जिसे आप अपनी डाइट की चिंता किए बिना खा सकते हैं.  



(इसे भी पढ़े): )

hg4qu45o

Almonds aid weight loss

वजन घटाने के लिए शुगर फ्री लड्डू (Sugar Free Laddus For Weight Loss): 

यहां एक हेल्दी और पसंदीदा मिठाई का नुस्खा है. यह लड्डू बादाम के साथ बनाया जाता है. जो आपके लिए जीरों फैट के साथ एक स्वादिष्ट फूड हो सकता है. इसमें एक्स्ट्रा कैलोरी भी होती है. ड्राइफ्रूट्स में फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो हमें एनर्जी से भरकर रखते हैं. बादाम में एल-आर्जिनिन नामक एक एमिनो एसिड भी होता है जो शरीर में जमा वसा को कम करने में मदद करता है. बादाम शरीर के मेटाबोलिज्म को बनाए ऱखने में कारगर है.  इस रेसिपी में रामदाना के बीज एक किसी भी फूड को फाइबर से भर देते हैं. इसमें उच्च मात्रा में फाइबर और प्रोटीन होने से यह शरीर के वजन को कम करने के लिए फायदेमंद माना जाता है. रामदाना के बीज में मैग्नीशियम, आयरन और मैंगनीज जैसे मिनरल प्रचुर मात्रा में होते हैं. बादाम और रामदाना के बीजों से बने इस लड्डू को वजन को कम करने वाली डाइट में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. यह लड्डू डायबिटीज से जूझ रहे लोगों के लिए भी एक पौष्टिक विकल्प हो सकता है. 



(इसे भी पढ़े: )

nttjoiv8

Amaranth seeds contain fibre and proteins



बादाम के लड्डू (Almond Laddus):

बादाम के लड्डू की एक आसान और जल्दी बनाने वाली रेसिपी है जिसे मिनटों में बनाया जा सकता है! जो आपके मुंह में पानी ले आएगी. जो आपके वजन घटाने वाली डाइट में भी फिट हो सकती है. त्यौहार के मौसम में यह आपके लिए एक हेल्दी फूड हो सकता है.



और खबरों के लिए क्लिक करें





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com