Weight Loss: अपने खाने में देना चाहते हैं एक अलग स्वाद तो डाइट में शामिल करें मसालेदार ककड़ी सलाद 

Weight Loss: वजन कम करने के लिए मसालेदार ककड़ी को अपनी डाइट में करें शामिल खीरे में पानी पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है जो सेहत के लिए फायदेमंद होता है.

   | Translated by: Aradhana Singh   |  Updated: August 27, 2020 15:13 IST

Reddit
Weight Loss: Do You Want To Weight Loss So Try Tasty Cucumber Salad Recipe

Cucumber Salad Recipe: ककड़ी में एंटीऑक्सिडेंट, इलेक्ट्रोलाइट और कई आवश्यक पोषक तत्वों का एक भंडार है.

Highlights
  • ककड़ी में एंटीऑक्सिडेंट, इलेक्ट्रोलाइट और कई आवश्यक पोषक तत्व होते हैं.
  • खीरा विटामिन सी, विटामिन के, मैग्नीशियम, कैल्शियम, आयरन से भरपूर होता है.
  • खीरा वजन को कंट्रोल करने में भी आपकी मदद करता है.

Cucumber Salad: खीरे (ककड़ी) के बारे में सोचते ही हमारे मन में तुरंत ही कुरकुरा, ठंडा और बहुत-सुखद सलाद की याद आ जाती है. यह सब्जी हमारे साल भर के आहार का एक अनिवार्य हिस्सा है और हमारे शरीर में पानी की कमी को पूरा करके शरीर को हाइड्रेट रखने का काम करती है सुपर हाइड्रेटिंग (95% पानी होने के अलावा, ककड़ी में एंटीऑक्सिडेंट, इलेक्ट्रोलाइट और कई आवश्यक पोषक तत्वों का एक भंडार है.  हेल्थ प्रैक्टिशनर और न्यूट्रिशनिस्ट शिल्पा अरोड़ा एनडी के अनुसार, "यह बहुत ठंडा होने के साथ विटामिन सी, विटामिन के, मैग्नीशियम, कैल्शियम, आयरन और से भरपूर होता है. यह कैलोरी, कार्ब्स और वसा के रूप में काम करता है. यह हमारे भोजन में  कम कैलोरी को बनाता है.

Newsbeep

Easy Cooking Hacks: 5 स्मार्ट कुकिंग हैक अपना कर प्रेशर कुकर के बिना पकाएं चने और छोले

ककड़ी को सबसे ज्यादा कच्चा खाया जाता है और यह हमारे सलाद और सैंडविच में मुख्य रूप से पाया जाता है  इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए, हम आपके लिए एक अलग रेसिपी लेकर आएं हैं.  जो आपके नियमित खीरे के सलाद को एक स्वादिष्ट और मसालेदार ट्विस्ट देगा  यह मसालेदार खीरे की सलाद रेसिपी व्लॉगर अल्पा मोदी ने अपने यूट्यूब चैनल 'समथिंग कुकिंग विद अल्पा' पर शेयर की है  यहाँ पर उन्होने नमक, लाल मिर्च, सोया सॉस, तिल का तेल, तिल के बीज, वसंत प्याज और चीनी का एक चुटकी  इस्तेमाल किया गया है, जो इस फ्रेश सलाद को और अधिक टेस्टी बनाता है. जो भोजन को परफेक्ट क्लींजर के रुप में काम करेगा.  ये उन लोगों के लिए अच्छा है जो अपने वजन को कंट्रोल करना चाहते हैं. वह चीनी की जगह नारियल की चीनी या थोड़ा शहद ले सकते हैं आप इसे अपनी सब्जी सैंडविच भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

मसालेदार ककड़ी सलाद बनाने की विधि:  Method of Cucumber Salad





Street Food Of India:  क्या आप साउथ इंडियन खाने के शौकिन हैं? तो घर पर जरूर ट्राई करें यह अंबोड रेसिपीमसालेदार खीरे का सलाद बनाने के लिए  इश बात का ध्यान रखतना है कि पकवान में किसी भी प्रकार की कड़वाहट न आएं इससे लिए आपको सफेद-झागदार तरल पदार्थ को बाहर निकाल कर खीरे के दोनों सिरों को अच्छी तरह से रगड़ें इससे उसकी कड़वाहट खत्म हो जाएगी और आप इस ककड़ी सलाद का आनंद ले सकते हैं. तो चलिए किस बात का इंतजार कर रहे हैं आप इस डिस को आप बनाएं और लंच या डिनर के साथ खाएं

फूट की और खबरों के लिए जुड़े रहें

High Vitamin Foods: विटामिन डी की कमी को पूरा करने के लिए डाइट में शामिल करें ये 4 फूड्स

8 Home Remedies: घर पर चींटियों से छुटकारा कैसे पाएं? अपनाएं ये 8 घरेलू नुस्खे

Breakast Recipe: नाश्ते में चाहते हैं अलग स्वाद तो घर पर बनाएं स्वादिष्ट चावल चीला  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

High Iron Foods: एनीमिया की कमी को दूर करने में मददगार हैं ये 6 आयरन फूड्स

Home Remedies For Immunity: इम्युनिटी बढ़ाने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement