Weight Loss: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं नो ब्रेड सूजी टोस्ट- Recipe Inside

हमें पूरा यकीन है कि आपने सूजी टोस्ट के बारे में पहले भी सुना होगा, लेकिन यह नो ब्रेड सूजी का स्वाद गेम-चेंजर है.

Weight Loss: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं नो ब्रेड सूजी टोस्ट- Recipe Inside

खास बातें

  • यह नो ब्रेड सूजी का स्वाद गेम-चेंजर है.
  • यह आपका वेट मैनेज करने में भी आपकी मदद कर सकता है.
  • यह सूजी से बनाया जाता है और बिना किसी ब्रेड के.

क्या आप भी हर दिन जब जागते हैं और सोचते हैं कि आपके पास एक शेफ हो जो जादुई रूप से आपको एक अच्छा और स्वस्थ नाश्ता बना दे? खैर, ऐसा होता नहीं है. दुर्भाग्य से, हमें खुद ही अपने खुद खाना बनाना होता है. कभी-कभी ब्रेकफास्ट बनाना चुनौतीपूर्ण हो भी हो सकता है. आप शायद अभी-अभी उठे हैं और आपकी मीटिंग या क्लास के लिए देर हो चुकी है, और जब ऐसा होता है, तो हम में से ज्यादातर लोग कॉफी और ब्रेड खाते हैं या फिर ब्रेकफास्ट छोड़ देते हैं. लेकिन आपको बता दें कि ब्रेकफास्ट ना करना या पूरा खाना न खाना कई बार हमारे शरीर के लिए हानिकारक हो सकता है. ब्रेकफास्ट , जैसा कि कहा गया है, दिन के सबसे महत्वपूर्ण भोजन में से एक है, लेकिन अगर आपको सुबह में पौष्टिक भोजन करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलता है, तो चिंता न करें, हमने आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प ढूंढ निकाला है. जो, आपके लिए पौष्टिक, फीलिंग और हेल्दी ब्रेकफास्ट भी है. हम आपके लिए नो ब्रेड सूजी टोस्ट की एक लाजवाब रेसिपी लेकर आए हैं!

Tandoori Aloo Tikka: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट तंदूरी आलू टिक्का- Recipe Video inside
 

हमें पूरा यकीन है कि आपने सूजी टोस्ट के बारे में पहले भी सुना होगा, लेकिन यह नो ब्रेड सूजी का स्वाद गेम-चेंजर है. यह ब्रेकफास्ट पौष्टिक है, लेकिन यह आपका वेट मैनेज करने में भी आपकी मदद कर सकता है क्योंकि यह सूजी से बनाया जाता है और बिना किसी ब्रेड के.

Weight Loss: बिना ब्रेड के सूजी टोस्ट कैसे बनाएं?

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले सूजी, दही, थोडा़ सा पानी और नमक मिलाकर सूजी का घोल तैयार कर लें. इन्हें तब तक मिलाएं जब तक एक स्मूद स्थिरता न बन जाए. फिर एक पैन में कटी हुई सब्जियां जैसे प्याज, गाजर, टमाटर और शिमला मिर्च डालें. इन्हें मसाले के साथ मिलाएं और कुछ मिनट के लिए भूनें.

फिर दूसरे पैन में थोड़ा सूजी का घोल डालें, बीच में सब्जी का मिश्रण डालें और ऊपर से और घोल डालें। इसे अच्छी तरह से पकाएं और किसी भी चटनी या सॉस के साथ परोसें और मजा लें!

नो ब्रेड सूजी टोस्ट की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस स्वादिष्ट रेसिपी को बनाएं और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com