Protein-Packed Salad: मोटापा कम करने के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं तरबूज मोठ बीन सलाद

Weight Loss Salad Recipe: यदि आप लंबे समय से सोशल मीडिया में हैं, तो आप कई ऐसे लोगों से मिले होंगे जो अपने वजन घटाने की जर्नी और अपनी डाइट को साझा करते हैं.

Protein-Packed Salad: मोटापा कम करने के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं तरबूज मोठ बीन सलाद

Protein-Packed Salad: वजन घटाने के लिए आप लो कैलोरी फूड को डाइट में शामिल कर सकते हैं.

खास बातें

  • तरबूज कैलोरी में कम होने के लिए जाना जाता है.
  • तरबूज आपको हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है.
  • मोठ कई महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से भरपूर होता है.

Weight Loss Salad Recipe:  यदि आप लंबे समय से सोशल मीडिया में हैं, तो आप कई ऐसे लोगों से मिले होंगे जो अपने वजन घटाने की जर्नी और अपनी डाइट को साझा करते हैं. हम में से बहुत से लोग ऐसे वीडियो से इंस्पायरड फील करते हैं, और हम में से कुछ को आश्चर्य होता है कि हम डाइटिंग और एक्सरसाइज के बाद भी अपना वजन कम क्यों नहीं कर सकते. खैर, इसे समझने के लिए, किसी को अपने शरीर और मेटाबॉलिज्म के बारे में पता होना चाहिए. इसलिए, भले ही वजन कम करने में समय लगे, लेकिन फिट रहने और हेल्दी खाने के लिए इसे अपना लक्ष्य बनाएं. जैसा कि हम डाइट करते हैं, हम कई रेसिपी में आते हैं जिनमें कम कैलोरी वाले फूड या 'सुपरफूड' शामिल हैं, इन रेसिपीज में कुछ ऐसे तत्व भी हैं जो हमारे घरों में उपलब्ध हो भी सकते हैं और नहीं भी. लेकिन परेशान नहीं हों, आपके आनंद लेने के लिए हमारे पास कई लो-कैलोरी रेसिपी हैं, और ऐसी ही एक रेसिपी में शामिल है तरबूज मोठ बीन सलाद.

तरबूज कैलोरी में कम होने के लिए जाना जाता है और आपको हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है. इस स्वादिष्ट फल के कुछ लाभ हैं कि यह हार्ट हेल्थ में सुधार करता है, त्वचा और बालों के लिए अच्छा है, और यह पाचन में सुधार करने में सहायता करता है. जबकि मोठ कई महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से भरपूर होने के लिए जाना जाता है और वजन घटाने, मल त्याग को नियंत्रित करने और तनाव को कम करने में मदद कर सकता है.

f97asmmoतरबूज पाचन में सुधार करने में सहायता करता है.

तरबूज और मोठ के इन असंख्य लाभों के साथ, फूड व्लॉगर ज्योती डालमिया ने एक पौष्टिक सलाद तैयार किया है जो आपको वजन घटाने और वजन कंट्रोल में मदद करेगा, साथ ही आप इस स्वादिष्ट सलाद को पसंद करेंगे.

यहां जानें तरबुज़ और मोठ बीन सलाद की रेसिपीः (Here Is The Recipe For Tarbuz and Moth Bean Salad)

इस सलाद को बनाने के लिए आपको पुदीने के पत्ते, तुलसी के पत्ते, शहद, भुना जीरा पाउडर, रेड चिली फ्लेक्स और स्वादानुसार नमक की आवश्यकता होगी. इन्हें एक साथ क्रश करें ताकि सभी स्वाद एक साथ मिल जाएं.

फिर एक बड़ा कटोरा लें और उसमें कटे हुए तरबूज, मोठ और भुनी हुई मूंगफली डालें और ऊपर से ड्रेसिंग करें. इन्हें आपस में मिला लें. अब आपको बस इतना करना है कि जब भी भूख लगे इस सलाद का आनंद लें!

तरबूज और मोठ बीन सलाद रेसिपी वीडियो यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Dangerous Combination With Milk: दूध के साथ भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन, सेहत के लिए हो सकती हैं खतरनाक
Baked Yogurt Recipe: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं हेल्दी और टेस्टी मिठाई
Low Fat Chicken Recipe: वजन है घटाना, पर नॉनवेज भी है खाना तो ये 7 चिकन रेसिपी जरूर आजमाना
Drink To Beat Heat Stroke: हीट स्ट्रोक से बचने के लिए इन चार ड्रिंक्स का करें सेवन