पश्चिम बंगाल का यह आदमी साइकिल पर बेचता है मोमोज, उस​की प्रतिभा ने इंटरनेट ने पर किया लोगों को प्रभावित

एक व्यक्ति का जुनून उन्हें बाधाओं को हराने में मदद कर सकता है. इंटरनेट का इसके लिए शुक्रिया, इसके जरिए ही हम ऐसी कहानियां देखते रहते हैं

पश्चिम बंगाल का यह आदमी साइकिल पर बेचता है मोमोज, उस​की प्रतिभा ने इंटरनेट ने पर किया लोगों को   प्रभावित

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल का यह आदमी साइकिल पर बेचता है मोमोज.
  • इसकी मेहनत देख लोगों हुए प्रभावित.
  • फरीदाबाद में शाम के समय बेचता है मोमोज.

एक व्यक्ति का जुनून उन्हें बाधाओं को हराने में मदद कर सकता है. इंटरनेट का इसके लिए शुक्रिया, इसके जरिए ही हम ऐसी कहानियां देखते रहते हैं जो हमें अपनी आशाओं और सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करती हैं. हमें एक और ऐसी कहानी मिली है जो आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगी. एक आदमी की मेहनत की कहानी को हाल ही में फ़ूड ब्लॉगर @foodyvishal ने इंटरनेट पर यूट्यूब पर शेयर किया है जिसने लोगों को हिला दिया. पश्चिम बंगाल के इस व्यक्ति ने शाम को फरीदाबाद में मोमोज बेचने का फैसला किया, लेकिन बढ़ते कॉम्पिटिशन के कारण उसे स्थानीय बाजार में जगह नहीं मिली. अपनी क्रिएटिव सोच की बदौलत उस आदमी ने अपनी साइकिल पर मोमोज बेचने की सोची!

तीखा खाना है पसंद तो एक बार जरूर ट्राई करें यह पैन-फ्राइड चिकन मसाला

जहां हमने देखा है कि लोग साइकिल पर भेल, गोल गप्पे जैसे स्ट्रीट फूड बेचते हैं, हमने साइकिल पर मोमोज बेचने वाले किसी के बारे में नहीं सुना है! आदमी की अस्थायी साइकिल-मोमो की दुकान एक कॉम्पैक्ट और फंक्शनल सिस्टम है. क्योंकि उसके पास अपनी साइकिल पर स्टोव नहीं आ सकता है, वह मोमोज को गर्म रखने के लिए  और स्टीमर  का इस्तेमाल करता है "गरम मोमोज" जो लेबल वाली बाल्टी में होता है. लेबल से लोगों को पता चलता है कि वह मोमो विक्रेता है.

आदमी अपनी साइकिल के हैंडल पर सभी जरूरी सामान ले जाता है. एक तरफ मोमोज के जार के साथ सिग्नेचर लाल मोमो चटनी से भरा का दूध का डिब्बा लटका हुआ है, और दूसरी तरफ, वह मोमोज को परोसने के लिए डिस्पोजेबल प्लेटों से भरा बैग लटकाते हैं. लेकिन इतना ही नहीं, वह डस्ट बीन बैग्स भी ढोता है. ताकि लोग डिस्पोजेबल प्लेटों को पर न फैलाएं. इस आदमी ने सब कुछ सोच लिया है!

वीडियो को 270k व्यूज और 17k लाइक्स मिल चुके हैं. यहां लोगों ने उनके मोमो साइकिल के बारे में क्या लिखा है:

"मैं इस आदमी के लिए इमोशनल महसूस करता हूं. मैं चकित हूं कि वह साइकिल में मोमो कार्ट को कैसे संभाल रहा है. भगवान भला करे इस आदमी को ”

"भगवान मोमोज बेचने वाले इस मेहनती आदमी को आशीर्वाद दे, भगवान मोमोज बेचने वाले इस मेहनती आदमी को सारी खुशियां और प्यार दे"

"बहुत प्रेरणादायक. सचमुच मेहनती. थोड़ा भावुक भी. बढ़ते रहो भाई."

"इस आदमी का समर्थन करो! वह इसके लायक है!"

"भगवान भला करे इस आदमी का. वह बहुत मेहनती है!"

आपने इस मोमो साइकिल के बारे में क्या सोचा? हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पावर पैक्ड ब्रेकफास्ट के लिए ये सात हाई प्रोटीन मूंग दाल रेसिपीज जरूर ट्राई करें