जानें फिटनेस और वज़न कम करने को लेकर क्या कहते हैं बॉलीवुड सेलिब्रिटी

जानें फिटनेस और वज़न कम करने को लेकर क्या कहते हैं बॉलीवुड सेलिब्रिटी

नई दिल्ली:

मेगास्टार अमिताभ बच्चन का कहना है कि वह फिट रहने के लिए किसी विशेष डाइट का अनुसरण नहीं करते, लेकिन जिम शुरू करने से पहले वह अपनी कुछ फिल्में जरूर देखते हैं। 73 साल के ‘पिकू’ स्टार अमिताभ बच्चन ‘चीनी कम’ में एक नामी शेफ का रोल निभा चुके हैं। अमिताभ का कहना है कि उनकी खाने की आदतें, डाइट फॉलो करने वाले लोगों से काफी अलग हैं।

बच्चन बताते हैं 'मैं खाने के लिए कोई भी रुटीन फॉलो नहीं करता, मैं बिना सोचे समझे कुछ भी खाता हूं। मैंने कुछ पांच-छह साल पहले से जिम शुरू किया है। मैं कभी कोई व्यायाम नहीं करता। जब मैं अपनी पिछली फिल्मों में काम कर रहा था तब भी मैंने कभी इसके बारे में नहीं सोचा। मुझे इसके लिए कभी सलाह नहीं दी गई, या शायद मेरे पास इसके लिए टाइम ही नहीं था।' बच्चन आगे कहते हैं 'लेकिन मैंने अपनी कुछ फिल्मों में कुछ सीन देखे, तो मुझे अहसास हुआ कि मुझे शेप में आने की जरूरत है और नियमित तौर पर जिम जाने की शुरुआत की। लेकिन मैं आज भी किसी तरह के खाने का रुटीन फॉलो नहीं करता।'

शिल्पा शेट्टी की किताब

अमिताभ ने यह बात “द ग्रेट इंडियन डाइट” किताब की लॉन्च पर कही जिसकी सह-लेखक शिल्पा शेट्टी कुंदरा हैं। शिल्पा ने इसे न्यूट्रिशनिस्ट ल्यूक कौटिन्हो के साथ मिलकर लिखा है। शिल्पा ने बताया 'हम दोनों को यह किताब लिखने में तीन साल लग गए। यह हमारा सपना था और हम खुश हैं कि यह किताब लॉन्च हो गई।'  किताब का मुख्य उद्देश्य वज़न कम करने और स्वस्थ रहने पर ध्यान केंद्रित करना है।

एक्टर अनिल कपूर ने भी किताब के बारे में कुछ शब्द लिखे और बताया कि फिट रहने का मंत्र हेल्दी लाइफस्टाइल है, इसके बावजूद कई लोगों का कहना है कि वह बूढ़े नहीं हैं। अनिल कहते हैं “लेकिन मैं बूढ़ा हो रहा हूं, यह सब लोग जानते हैं, मैं जानता हूं। मुझे इस चीज़ को लेकर कोई गलतफहमी नहीं है। मैं बहुत इमोशनल हूं, लेकिन मेरे लिए यह बहुत आसान है, यह दिमाग और जीवनशैली है।”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं इस मौके पर मौजूद ‘दिलवाले’ फिल्म के अभिनेता वरुण धवन चाहते हैं कि उनके पिता डेविड धवन कुछ वज़न कम करें। “यह सभी जानते हैं कि मेरे पिता स्वस्थ व्यक्तियों में नहीं आते, उन्हें डायबिटीज़ है और मैं चाहता हूं वह अपना वज़न कम करें। हर बच्चे के लिए यह काफी  होता है जब उसके पैरेंट्स बूढ़े हो रहे होते हैं, और वह चाहते हैं कि वह लंबे समय तक हमारे साथ रहें और हेल्दी रहें।”