क्या है कोंकणा सेन की नजर में 'Best Monsoon Snack', क्या आपको भी आएगा पसंद!

   |  Updated: July 11, 2018 08:15 IST

Reddit
what is Konkona Sensharma's Favourite Monsoon Snack
बॉलीवुड अदाकारा कोंकणा सेनशर्मा ने बीते साल अभिनय के साथ साथ डायरेक्शन पर भी हाथ आजमा रही हैं. कोंकणा साल 1983 में बाल कलाकार के रूप में बंगाली फिल्म 'इंदिरा' में दिखी थीं. उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता अंग्रेजी फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज अैयर' से मिली थी. इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. अपने काम के प्रति कोंकणा बेहद समर्पित हैं. अपने निजी जीवन में बेहद शांत कोकंणा ने पर्दे पर अपने हर किरदार में रंग भरे हैं. आईफा 2018 में कोंकणा को बेस्ट डेब्यूटेंट डायरेक्टर का खिताब मिला. 

हालांकि ज्यादातर लोगों को उनके काम के बारे में पता है और बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि उनकी डाइट कैसी है. क्या चीजे हैं जो उन्हें पसंद हैं और क्या ऐसा है जो उन्हें पसंद नहीं है. बहरहाल आज हमने यह खोज निकाला है कि इस कमाल की अदाकारा को मानसून में क्या खाना पसंद है. तो क्या आप भी उनकी इस पसंद को पंसद करेंगे... यकीनन करेंगे, क्योंकि यह चीज ही ऐसी है... किचन गार्डन को नहीं लगेगी कीड़ों की नजर, अगर इस्‍तेमाल करेंगे ये घरेलू कीटनाशक

कोंकणा ने आज अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें उन्होंने लिखा है 'बेस्ट मानसून स्नैक'. और क्या है यह स्नैक वह आप खुद ही देख लें- 
 
konkona sensharma
 

ये हैं मुंह में पानी ला देने वाले जामून. जामून, java plums या black plums गर्मियों को बेहतर फलों में से एक हैं. एक तो यह स्वादिष्ट बहुत होते हैं दूसरे सेहत से जुड़े भी कई लाभ देते हैं. जामून को ठंडा कर चाट मसाला ड़ालकर खाया जा सकता है. इस मौसम में अपने आहार में शामिल करने के लिए यह बेस्ट फूड साबित होगा. क्योंकि इसमें है न्यूट्रिएंट्स, विटामिन और मिनरल. तो एक नजर जामून से मिलने वाले स्वास्थ्य लाभों पर- 



1. इम्यूनिटी हो बेहतर (Immunity Booster): जामून में फाइटोकैमिकल जैसे एंथोसाइनिस और टैंनिंस होते हैं; जो एंटिऑक्सिडेंट से भरपूर होते हैं. यह आपकी इम्यूनिटी को स्ट्रोंग करते हैं. 



2. पाचन हो बेहतर (Boost Digestion) : Jamun, जामून आपके पाचन को बेहतर बनाता है. इसकी वजह है कि यह मानसून में खूब खाया जाता है. डायरिया और पेट दर्द से आराम के लिए जामून को जमकर इस्तेमाल किया जाता है. 



3. कैलोरी है कम (Low In Calories): जामून में बहुत ही कम कैलोरी होती है. इसलिए ही यह हेल्दी स्नैक्स के बेहतर विकल्पों में से एक है. आप इसे जी भर खा सकते हैं बिना वजन बढ़ने के ड़र के.

Iron Deficiency: जानिए क्या होता है आपके शरीर के साथ जब होती है आयरन की कमी...

Commentsऔर खबरों के लिए क्लिक करें. 



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement