Winter Diet: शिल्पा शेट्टी ने किया शेयर, कैसे अमरूद हेल्दी स्किन को बढ़ावा देने में कर सकता है मदद

हम सभी मीठा और क्रंची अमरूद बहुत पसंद हैं, यह सबसे बहुमुखी फलों में से एक है जो हमें पर्याप्त नहीं मिल सकता है. स्वादिष्ट होने के साथ-साथ अमरूद स्वस्थ पोषक तत्वों का भी खजाना है.

Winter Diet: शिल्पा शेट्टी ने किया शेयर, कैसे अमरूद हेल्दी स्किन को बढ़ावा देने में कर सकता है मदद

खास बातें

  • सभी हेल्दी चीजों से शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का काफी प्यार है.
  • शिल्पा अपने ऐप और यूट्यूब चैनल के जरिए रेसिपी शेयर करती रहती हैं.
  • इस बार उन्होंने अमरूद के लाभों से जुड़ी पोस्ट शेयर की.

सभी हेल्दी चीजों से शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का काफी प्यार है, यह दुनिया के लिए कोई सीक्रेट नहीं है. वह बैलेंस लाइफस्टाइट की बड़ी फॉलोअर है और सालों से कई लोगों को प्रेरणा देती रही हैं. अगर आप उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं, तो आप शिल्पा को अपने दैनिक आहार और फिटनेस रिजाइम से जुड़ी विशेष पोस्ट और स्टोरिज शेयर करते हुए पाएंगे. और फिर, उनकी हेल्दी रेसिपीज भी हैं. शिल्पा शेट्टी अपने ऐप और यूट्यूब चैनल के जरिए टेस्टी रेसिपी शेयर करती रहती हैं, जिन्हें वह हेल्दी ट्विस्ट देती है. अपने सभी डाइट रिजाइम और हेल्दी रेसिपीज के बीच, वह हमें समय-समय पर डाइट टिप्स देना भी पसंद करती है. वह स्वस्थ अवयवों और उनके पोषण संबंधी लाभों के बारे में विस्तार से बात करती हैं. उदाहरण के लिए उसके इंस्टाग्राम पेज 'simplesoulfulapp' पर हालिया पोस्ट में से एक को लें. शिल्पा शेट्टी ने सर्दियों के सबसे लोकप्रिय फलों में से एक- अमरूद के लाभों को समझाने के लिए फोटो-शेयरिंग ऐप का सहारा लिया.

Watch: स्ट्रीट वेंडर ने बनाया समोसा सैंडविच, देखें लोगों का मिलाजुला रिएक्शन

हम सभी मीठा और क्रंची अमरूद बहुत पसंद हैं, यह सबसे बहुमुखी फलों में से एक है जो हमें पर्याप्त नहीं मिल सकता है. स्वादिष्ट होने के साथ-साथ अमरूद स्वस्थ पोषक तत्वों का भी खजाना है. मैक्रोबायोटिक पोषण विशेषज्ञ और स्वास्थ्य व्यवसायी शिल्पा अरोड़ा के अनुसार, "अमरूद में कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स (जीआई) होता है जो ब्लड शुगर के स्तर को मैनेज करने में मदद करता है. इसके अलावा, यह हार्मोनल संतुलन और अच्छे हृदय-स्वास्थ्य को बनाए रखने में भी मदद करता है."

utc9r538

फायदों को जोड़ते हुए, शिल्पा शेट्टी ने शेयर किया कि अमरूद त्वचा के स्वास्थ्य को भी बढ़ावा देने में मदद कर सकता है.

त्वचा-स्वास्थ्य के लिए अमरूद के फायदे:

अमरूद विटामिन सी, लाइकोपीन और एंटीऑक्सिडेंट का भंडार है जो आपको जवां और पोषित त्वचा पाने में मदद करता है. इसके अलावा, अमरूद एक पानी से भरपूर फल भी है जो त्वचा के पानी के संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है, जिससे यह हाइड्रेटेड और युवा बनी रहती है.

यहां जाने अमरूद के 4 अन्य स्वास्थ्य लाभ:


1. अमरूद इम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करता है.
2. अमरूद एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर होता है.
3. अमरूद मधुमेह वाले लोगों के लिए एक आदर्श फल है.
4. अमरूद हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करता है..

यहां देखें कम्पलीट पोस्ट:

इन कारकों को ध्यान में रखते हुए, हम कहते हैं, अच्छे स्वास्थ्य का मजा लेने के लिए इस सर्दी में अमरूद का सेवन करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

How To Make Amla Murraba: जाने सर्दी में आंवला खाने के पांच फायदे