Winter Snacks: अगर आपको भी पसंद है स्ट्रीट स्टाइल 'भुनी हुई नमकीन मूंगफली' खाना, तो यहां देखें रेसिपी वीडियो

Winter Snacks: मूंगफली प्रोटीन से भरपूर होती है. जो एनर्जी देने के अलावा हमारे पेट को लंबे समय तक भरा हुआ रखने का काम करती है. सर्दियों में मूंगफली शरीर को गर्म रखने में भी मददगार मानी जाती है.

Winter Snacks: अगर आपको भी पसंद है स्ट्रीट स्टाइल 'भुनी हुई नमकीन मूंगफली' खाना, तो यहां देखें रेसिपी वीडियो

Winter Snacks: सर्दियों में सबका पसंदीदा मंच स्नैक्स है मूंगफली

खास बातें

  • नट्स प्रोटीन से भरपूर होते हैं.
  • मूंगफली शरीर को एनर्जी देने में भी मददगार है.
  • घर पर आसानी से बना सकते हैं, स्ट्रीट स्टाइल 'भुनी हुई नमकीन मूंगफली'

Winter Snacks: सर्दियों में आपका सबसे पसंदीदा मंच स्नैक्स क्या हैं? मुझे पूरा यकीन है कि भुनी हुई मूंगफली उनमें से एक होगी. गर्म फ्रेश और कुरकुरे मूंगफली के दाने, सर्दियों में ख़ुद को गर्म रखने के लिए मेरे ऑल टाइम फेवरेट फूड्स में से एक हैं. भारतीय सड़कों पर पूरे शहर में मूंगफली के विक्रेताओं की कतार लगी हुई है, और तेज आंच पर भुनी हुई मूंगफली की तेज़ सुगंध हमें तुरंत आकर्षित करती है. अगर आपको नमकीन भुनी हुई मूंगफली पसंद है, लेकिन आप इसे सड़क किनारे लगे स्टॉल में से नहीं लेना चाहते, तो इसे आप घर पर क्यों न बनाएं?

सबसे पहले, ये मूंगफली स्नैक्स अद्भुत स्वाद गर्म रखने और हमें इंस्टेंट कोज़ी फील कराने के अलावा दूसरी बात, ये नट्स प्रोटीन से भरपूर होते हैं. जो हमें एनर्जी से भरने के साथ हमारे पेट को लंबे समय तक भरा हुआ रखते हैं. जिसे सर्दियों में हासिल करना काफी कठिन है. क्योंकि हम सभी इस मौसम में हमेशा भूखे रहते हैं.

यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' की इस रेसिपी वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे स्ट्रीट स्टाइल 'भुनी हुई नमकीन मूंगफली' बनाई जाती है. आपको बस दो चीजें का आव्श्यकता होती है. मूंगफली और नमक.

यहां देखें भुनी हुई नमकीन मूंगफली रेसिपी वीडियोः

Benefits Of Lemon: ब्लड प्रेशर और डिप्रेशन के लिए फायदेमंद है नींबू, जानें 7 हैरान करने वाले लाभ!

 

नमक को थोड़े से पानी में मिलाकर नमकीन पानी बनाएं. मूंगफली को नमकीन पानी में स्किन के साथ टॉस करें और अच्छी तरह से मिलाएं. कटोरे को ढंक दें और 20 मिनट के लिए अलग रखें ताकि नमकीन पानी मूंगफली में शोख ले. फिर पानी को छान लें. अब एक बड़े पैन को गर्म करें और बेस को बहुत सारे नमक से भरें और गर्म करें. मूंगफली डालें और नमक के साथ अच्छी तरह भूनें. लगातार हिलाएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Best Christmas Cookies 2020: क्रिसमस पर बनाएं ये 6 स्पेशल और आसान कुकीज़, यहां जानें रेसिपी

Weight Loss Foods: मोटापे की समस्या से हैं परेशान, तो डाइट में शामिल करें ये चार फूड्स, तेजी से घटेगा वजन!

Tips For Healthy Lungs: फेफड़ों को रखना है हेल्दी, तो इन 5 चीजों से बनाएं दूरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Merry Christmas 2020: क्यों मनाया जाता है क्रिसमस? इतिहास और महत्व के साथ जानें क्रिसमस सेलिब्रेशन को खास बनाने वाली रेसिपी