Palak Dal: डिनर में बनाएं स्वादिष्ट विंटर स्पेशल पालक दाल रेसिपी

Winter-Special Palak Dal: हम सर्दियों के व्यंजनों का आनंद लेना पसंद करते हैं, इससे पहले कि पालक जैसी सब्जियां बाजार में उपलब्ध न हों! इसलिए, हम आपके लिए एक खास पालक रेसिपी लेकर आए हैं.

Palak Dal: डिनर में बनाएं स्वादिष्ट विंटर स्पेशल पालक दाल रेसिपी

Palak Dal: हरी मूंग से बनी पालक दाल एक सरल, कम्फर्ट और स्वादिष्ट डिश है.

खास बातें

  • पालक दाल एक टेस्टी डिश है.
  • पालक को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • पालक दाल को आसानी से बना सकते हैं.

Winter-Special Palak Dal: मौसम में बदलाव की शुरुआत के साथ, हम वसंत की गर्मी का स्वागत करने और ठंडी सर्दियों को अलविदा कहने के लिए तैयार हो रहे हैं. हालांकि हम इस बदलाव को लेकर एक्साइटेड हैं, लेकिन खाने-पीने के शौकीन तो सर्दियों में मिलने वाले सभी स्वादिष्ट स्नैक्स को मिस कर सकते हैं. हम सर्दियों के व्यंजनों का आनंद लेना पसंद करते हैं, इससे पहले कि पालक जैसी सब्जियां बाजार में उपलब्ध न हों! इसलिए, हम आपके लिए एक खास पालक रेसिपी लेकर आए हैं जो देखने में बहुत स्वादिष्ट है और यह है पालक की दाल. हरी मूंग से बनी पालक दाल एक सरल, कम्फर्ट और स्वादिष्ट डिश है जिसे आप आसानी से हर रोज बना सकते हैं. हमें यूट्यूब बेस्ड फ़ूड ब्लॉगर, कुक विद पारुल का एक वीडियो मिला है, और वह दिखाती है कि घर पर टेस्टी दाल कैसे बनाई जाती है.

lkd3ua2g

घर पर कैसे बनाएं विंटर-स्पेशल पालक दाल | How To Make This Winter-Special Palak Dal At Home:

हरी मूंग दाल को भिगोकर शुरू करें. भीगने के बाद दाल को प्रेशर कुकर में डाल दें, पानी भी डाल दें, घी, हल्दी पाउडर, नमक, दालचीनी, इलायची और तेज पत्ता डालें. इसे 2 सीटी के लिए प्रेशर कुक कर लें. इसे एक तरफ रख दें.

एक कढ़ाई में थोड़ा सा घी पिघला लें. जीरा, हींग, कटा हुआ अदरक, कटा हुआ लहसुन, कटी हुई हरी मिर्च और कटा हुआ प्याज डालें. प्याज को गोल्डन होने तक भूनें. इसके बाद कटे हुए टमाटर, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर और नमक डालें. मसाला तेल अलग होने तक भूनें. कटा हुआ पालक डालें और कच्चापन खत्म होने तक पकाएं. उबली हुई दाल डालें और इसे तब तक मिलाएं जब तक यह मिक्स न हो जाए.

तड़के के लिए घी, जीरा, लहसुन, अदरक, सूखी लाल मिर्च, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर और कसूरी मेथी डालें. गरमा गरम तड़का दाल पर डालें, पालक दाल तैयार है!

नीचे देखें पालक दाल की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Maggi Bhel Recipe: शाम के नाश्ते के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं मैगी भेल रेसिपी
Kachcha Badam: कच्चा बादाम खाने के हैरान करने वाले नुकसान
Mushroom Health Benefits: रोजाना मशरूम खाने के चार अद्भुत फायदे
Gajar Patta Gobhi Vada: रेगुलर वड़ा को दें वेजी स्पिन और बनाएं टेस्टी गाजर पत्ता गोभी वड़ा