क्या आपने दिल्ली में सड़क किनारे खाया है ऐसा लाजवाब बटर ऑमलेट

Omelette: जो लोग अड्डे खाने के शौकीन हैं उन्होंने जरूर स्ट्रीट फूड में ऑमलेट जरूर खाया होगा! Omelette: दिल्ली की सड़कें और सड़कों के किनारे मिलाते फूड दिल को भा जाते हैं. ऐसा ही एक फूड है ऑमलेट जानना चाहेंगे आप..

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: October 17, 2019 18:41 IST

Reddit
wonderful butter omelette on the roadside in Delhi | omelette kaise banate hain

रमेश नगर मेट्रो स्टेशन के पास बनता है ये स्वादिष्ट ऑमलेट

Omelette: जो लोग अड्डे खाने के शौकीन हैं उन्होंने जरूर स्ट्रीट फूड में ऑमलेट जरूर खाया होगा! एक बड़े उबले अंडे से विटामिन बी12 की 10 फीसदी और विटामिन डी की 11 फीसदी जरूरत पूरी हो जाती है, फ्राई अंडे में भी विटामिन की लगभग यही मात्रा होती है. फ्राई अंडों में उबले अंडों के मुकाबले मिनरल थोड़े से ज्यादा होते हैं. अच्छी तरह से तैयार ऑमलेट कई लोगों के लिए पोष्टिक खाना तो किसी के लिए स्वादिष्ट फूड हो सकता है. इसे सुबह या देर रात लगने वाली भूख में खाया जा सकता है. एक अच्छी और स्वादिष्ट ऑमलेट डिश घर पर तैयार की जा सकती है, लेकिन ऐसा मजा कहीं नहीं जो सड़क किनारे लगे स्टॉल पर ऑमलेट खाने का है. दिल्ली की सड़कें ऑमलेट स्टालों से भरी हुई हैं, जहां ऑर्डर करने पर जल्दी ऑमलेट मिल जाता है. अब ऑमलेट में भी कई तरह की वैरायटी आने लगी है, लेकिन आज जो हम आपके साथ जो शेयर कर रहे हैं वह आपको जरूर पसंद आने वाला है. 

दलिया खाने से डायबिटीज, पाचन होगा बेहतर, वजन घटाने के साथ और भी कई फायदे

रमेश नगर में, मेट्रो पिलर नंबर 338 के पास मामे दा ऑमलेट केवल सड़क किनारे बनने वाला ऑमलेट नहीं है बल्कि मक्खन मक्खन के साथ बनाया जाने वाला एक फेमस फूड है. यह सड़क के किनारे रमेश नगर के पास लोगों में काफी हिट है. अगर आप लगातार मेट्रो से सफर करते हैं और रमेश नगर स्टेशन पर रुकते हैं तो इस यहां मक्खन से भरे ऑमलेट का स्वाद लेने का मौका न चूकें.

बदल रहा है मौसम, खाने में शामिल करें गुड़, होंगे ये 5 फायदे

m97b73bOmelette: दिल्ली की सड़कें स्ट्रीट फूड से भरी हुई हैं

क्या आप सोच रहे हैं यह कैसे इतना स्वादिष्ट होता है और इसे कैसे बनाया जाता है?



इस जगह पर बनने वाला ऑमलेट दूसरी जगह सड़क-किनारे बनने वाले ऑमलेट के स्टालों से अलग और अनोखा है. इसको बनाने की शैली अलग है. जो इसका मजा दौगुना कर देता है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले मक्खन का एक बड़ा टुकड़ा पैन में डाला जाता है और तेज आंच पर पिघलाया जाता है इसके बाद उसमें फेंटा हुआ अंडा और कटी हुई वेजी मसालों के साथ डाली जाती है. इसे तब तक पकाया जाता है जब तक यह ऊपर से ब्राउन हो जाए. यकीन मानिए इस ऑमलेट बनते देखने की संतोष जनक स्थिति से कम नहीं है. इस शानदार ऑमलेट की कीमत 100 सिर्फ जो फुट पैसा वसूल है. 




क्या: मामे दा ऑमलेट
कहां: रमेश नगर मेट्रो स्टेशन के पास 
कीमत: 100 रुपये (मक्कन ऑमलेट)

और खबरों के लिए क्लिक करें









Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement