5 Min Recipe: मिडनाइट क्रेविंग को पूरा करने के लिए मिनटों तैयार करें यह टेस्टी मलाई टोस्ट

मिडनाइट क्रेविंग एक ऐसी चीज है जिससे हम सभी को निपटना पड़ता है! हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि मीड नाइट स्नैक्स बनाना दिन के दौरान करने से कहीं ज्यादा मुश्किल होता है.

5 Min Recipe: मिडनाइट क्रेविंग को पूरा करने के लिए मिनटों तैयार करें यह टेस्टी मलाई टोस्ट

खास बातें

  • हमें एक आसान टोस्ट रेसिपी मिली है जिसे सिर्फ 5 मिनट में तैयार हो जाता है!
  • जो मीठे और क्रिस्पी क्रेविंग को पूरा करेगा.
  • आप एक क्विक ब्रेकफास्ट रेसिपी के लिए मलाई टोस्ट भी बना सकते हैं

मिडनाइट क्रेविंग एक ऐसी चीज है जिससे हम सभी को निपटना पड़ता है! हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि मीड नाइट स्नैक्स बनाना दिन के दौरान करने से कहीं ज्यादा मुश्किल होता है. रात के समय रसोई मे चुपके से बिना किसी आहट के हमें क्विक स्नैक बनाने के लिए इन चीजों का सामना करना पड़ता है. हम जो भी शोर करते हैं, चाहे वह माइक्रोवेव की आवाज हो या कटलरी की क्लिंकिंग, हमारी हर हरकत घर को सचेत कर देगी! इसलिए, हम रात में सिर्फ क्विक एंड इजी स्नैक तैयार करना चाहते हैं जिसके लिए बहुत ही कम कोशिश करनी होगी.

मलाइका अरोड़ा इस स्वादिष्ट स्प्रेड के साथ निभाई होस्ट की भूमिका

अगर आप ऐसे ही मिडनाइट स्नैक रेसिपी की तलाश में हैं, हमें एक आसान टोस्ट रेसिपी मिली है जिसे सिर्फ 5 मिनट में तैयार हो जाता है! हां, आप इसे पढ़ें! यह मलाई टोस्ट एक स्वादिष्ट स्नैक बना देगा जो मीठे और क्रिस्पी क्रेविंग को पूरा करेगा. आप एक क्विक ब्रेकफास्ट रेसिपी के लिए मलाई टोस्ट भी बना सकते हैं या इसे अपनी शाम की चाय के साथ पेयर कर सकते हैं.

मलाई टोस्ट रेसिपी | क्विक ब्रेकफास्ट मलाई टोस्ट कैसे बनाएं

इस क्विक एंड इजी रेसिपी के लिए सिर्फ तीन सामग्रियों की जरूरत होती है . मलाई, चीनी और ब्रेड! अगर आपके घर में मलाई नहीं है तो आप इसे घर पर भी बना सकते हैं. ब्रेड के स्लाइस को समान रूप से क्रिस्पी और ब्राउन होने तक टोस्ट करें. टोस्ट हुई ब्रेड पर मलाई फैलाएं. अंत में, थोड़े चीनी के दाने छिड़कें. मलाई टोस्ट तैयार है!

मलाई टोस्ट की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

कैसे बनाये बनाएं मलाई | फ्रेश दूध की क्रीम

मलाई बनाने के लिए सबसे पहले फुल क्रीम दूध को उबाल लें. एक बार जब यह उबलने लगे तो आंच को कम कर दें और इसे उबलने दें. इसे आंच से हटाकर ठंडा होने दें. उबले हुए दूध को रात भर के लिए फ्रिज में रख दें. अगले दिन आपको दूध पर मलाई की मोटी परत जमी हुई दिखाई देगी. इसे धीरे से निकालें और इसका मजा लें!

कितना आसान लगता है, न जब भी भूख लगे इस मलाई टोस्ट को बना लें. आपको यह कैसी लगी नीचे कमेंट सेक्शन में हमें जरूर बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस स्वादिष्ट चाप रोल के साथ बनाएं अपने वीकेंड को खास