ग्रेवी में दही कैसे मिलाएं? जानें शेफ पंकज भदौरिया से सही ट्रिक

शेफ पंकज भदौरिया अपने एक और किचन हैक को लेकर आ गई हैं, इसलिए अपने पेन और पेपर बाहर निकाल लें.

ग्रेवी में दही कैसे मिलाएं? जानें शेफ पंकज भदौरिया से सही ट्रिक

खास बातें

  • क्या आपसे भी सब्जी में दही डालते हुए हो जाती है गड़बड़.
  • इस ट्रिक को अपनाएं.
  • पंकज भदौरिया अक्सर ऐसे टिप्स शेयर करती रहती हैं.

किसी भी नई डिश को बनाते वक्त हम में से ज्यादातर लोग एक नया व्यंजन तैयार करते समय सभी महत्वपूर्ण चरणों का पालन करते हैं, यह अक्सर छोटे डीटेल्स होते हैं जिन्हें अनदेखा कर दिया जाता है. और, यह वही छोटी चीजें हैं जो आपके भोजन के रूप और स्वाद को बदल सकती हैं. शेफ पंकज भदौरिया अपने एक और किचन हैक को लेकर आ गई हैं, इसलिए अपने पेन और पेपर बाहर निकाल लें. पंकज के नुस्खे नाम से अपने लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट में, शेफ ने एक आम समस्या के बारे में बताया है जो ग्रेवी तैयार करते समय शेफ सामना करती है. अक्सर जब दही या दही को ग्रेवी या करी में मिलाया जाता है, तो यह दही फट जाता है. यह न सिर्फ डिश के स्वाद को प्रभावित करता है बल्कि इसे दिखने में भी खराब बनाता है.

Tawa Paneer Chilli Toast: सिर्फ दो मिनट में बनाएं यह स्वादिष्ट और फीलिंग टोस्ट

क्या आपके साथ भी यह परेशानी होती है? खैर, अब आप राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकि मास्टरशेफ विजेता तीन आसान चरणों वाला एक समाधान लेकर आई हैं. “पंकज के नुस्खे- ग्रेवी में दही कैसे डालें. बस इस सिम्पल टिप को फॉलो करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जब आप इसे ग्रेवी और करी में मिलाते हैं, तो आपका दही फटे नहीं है,”उन्होंने वीडियो के साथ लिखा.

दही को ग्रेवी में अच्छी तरह से मिलाने के लिए पंकज भदौरिया के टिप्स देखें: - दही को करी या ग्रेवी में डालने से पहले उसे अच्छी तरह से फेंट लें.

- दही डालते समय गैस बंद कर देनी चाहिए या धीमी आंच हो. रसोइये ने समझाया, "आप जो ग्रेवी या जो भी सब्जी पका रहे हैं वह उबलने वाली स्थिति पर होनी चाहिए, बल्कि सिमर होनी चाहिए."

- जैसे ही आप दही को ग्रेवी में डाल दें, इसे तब तक चलाएं जब तक कि दही मिश्रण में न मिल जाए. ग्रेवी में उबाल आने तक इसे चलाते रहें.

Dhaba Style Arbi: इस तरह बनाएं मिनटों में अरबी की स्वादिष्ट सब्जी- Recipe Inside
 

वीडियो यहां देखें:

इससे पहले एक और पंकज के नुस्खे वीडियो में, शेफइससे पहले एक और पंकज के नुस्खे वीडियो में, शेफ ने उबले हुए आलू छीलते वक्त समय बचाने के लिए एक आसान टिप शेयर की थी. शेफ ने इस बात पर भी रोशन डाली कि कैसे, उनकी प्रक्रिया का पालन करने के बाद, कोई आसानी से आलू की त्वचा को छुटा सकता है. ने उबले हुए आलू छीलते वक्त समय बचाने के लिए एक आसान टिप शेयर की थी. शेफ ने इस बात पर भी रोशन डाली कि कैसे, उनकी प्रक्रिया का पालन करने के बाद, कोई आसानी से आलू की त्वचा छुटा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हम शेफ पंकज भदौरिया के किचन ट्रिक्स और टिप्स को देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते.