हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए कैसे बलाएं गुजराती स्टाइल आलू चीला सैंडविच

हालांकि, इन व्यंजनों को बार-बार बनाना कभी-कभी थोड़ा सा बोरिंग हो सकता है. क्या आपको भी ऐसा लगता, यही कारण है कि हम में से ज्यादातर लोग अपने ब्रेकफास्ट को एक कम्फर्टिंग बनाने के लिए दिलचस्प व्यंजनों की निरंतर खोज में रहते हैं.

हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए कैसे बलाएं गुजराती स्टाइल आलू चीला सैंडविच

खास बातें

  • एक बेहतरीन गुजराती स्टाइल रेसिपी लेकर आए हैं.
  • इसे स्टफ्ड बेसन पुडला कहा जाता है.
  • आप इसे आलू चीला सैंडविच भी कह सकते हैं.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ब्रेकफास्ट को दिन के सबसे महत्वपूर्ण भोजन में से एक माना जाता है. पहला मील होने के नाते, यह भी है कि यह फीलिंग, हेल्दी और सभी चीजें स्वादिष्ट होनी चाहिए. अगर आप अपने आस-पास देखें, तो आपको बहुत सारी रेसिपीज मिलेंगी. उदाहरण के लिए, सैंडविच, आमलेट, पोहा, उपमा और भी काफी कुछ. हालांकि, इन व्यंजनों को बार-बार बनाना कभी-कभी थोड़ा सा बोरिंग हो सकता है. क्या आपको भी ऐसा लगता, यही कारण है कि हम में से ज्यादातर लोग अपने ब्रेकफास्ट को एक कम्फर्टिंग बनाने के लिए दिलचस्प व्यंजनों की निरंतर खोज में रहते हैं. यहां हम आपके लिए ऐसी ही एक बेहतरीन गुजराती स्टाइल रेसिपी लेकर आए हैं. इसे स्टफ्ड बेसन पुडला कहा जाता है या आप इसे आलू चीला सैंडविच भी कह सकते हैं.

मिनटो में घर पर कैसे बनाएं मुंबई स्टाइल चिकन फ्रेंकी- Video Inside

फीलिंग और स्वादिष्ट होने के साथ-साथ यह व्यंजन बहुत पौष्टिक भी होता है क्योंकि इसे बेसन से बनाया जाता है. यह आटा दुनिया भर में अपने उच्च पोषण मूल्य के लिए जाना जाता है जो इसे एक योग्य नाश्ते का विकल्प भी बनाता है. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं, आइए जानें कि इसे कुछ आसान स्टेप्स और बुनियादी सामग्री के साथ कैसे बनाया जाता है.

गुजराती स्टाइल आलू चीला सैंडविच | स्टफड बेसन पुडला रेसिपी

रेसिपी शुरू करने के लिए, एक मिक्सिंग बाउल लें, उसमें बेसन, हल्दी पाउडर, अजवाइन, नमक और लाल मिर्च पाउडर डालें. पानी डालकर अच्छी तरह मिला लें. सुनिश्चित करें कि बैटर गाढ़ा और रूमूउ हो. ढककर 10 मिनट के लिए रख दें.

अब आलू की स्टफिंग बनाएं. इसके लिए एक पैन में तेल गर्म करें, उसमें जीरा, चुटकी भर हींग डालें और उन्हें फूटने दें, एक बार हो जाने के बाद, कटा हुआ अदरक और हरी मिर्च डालें, कुछ सेकंड के लिए भूनें, मसले हुए आलू डालें और अच्छी तरह मिलाएं. फिर गरम मसाला और स्वादानुसार नमक डालें. फिर से मिलाएं.

एक नॉन स्टिक पैन में तेल गरम करें, बेसन का घोल फैलाएं और दोनों तरफ से पकने दें. एक बार हो जाने पर, चीले के एक आधे हिस्से में स्टफिंग डालें और दूसरे आधे हिस्से से ढक दें.

इसे पुदीने की चटनी के साथ परोसें और आपका स्वादिष्ट नाश्ता खाने के लिए तैयार है.

ऐसी और गुजराती रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अगर आप ब्रेकफास्ट में चीला खाना पसंद करते हैं, तो कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए यहां क्लिक करें.

गैस और प्रेशर कुकर की चिंता छोड़, इलेक्ट्रिक केटल में भी बना सकते है पुलाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com