Egg Chapati: क्विक एंड इजी ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों बनाएं यह टेस्टी एग चपाती- Recipe Inside

सुबह अगर एक झटपट तैयार होने वाले ब्रेकफास्ट विकल्प के बारे में सोचते ही अंडा ​हमारे दिमाग में आने वाली सबसे पहली चीज है.

Egg Chapati: क्विक एंड इजी ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों बनाएं यह टेस्टी एग चपाती- Recipe Inside

खास बातें

  • यह प्रोटीन का एक असाधारण स्रोत है.
  • अंडा नाश्ते के लिए एक पॉपुलर ऑप्शन है.
  • अंडे को कई तरह से अपने खाने में शामिल कर सकते हैं.

सुबह अगर एक झटपट तैयार होने वाले ब्रेकफास्ट विकल्प के बारे में सोचते ही अंडा ​हमारे दिमाग में आने वाली सबसे पहली चीज है. ब्रेड के साथ आमलेट बनाकर पेयर करने से लेकर हम इसका सैंडविच तक भी बना सकते हैं. यह एक बहुमुखी सामग्री है, जिसका उपयोग ब्रेकफास्ट बनाने से लेकर स्नैक्स और मेन कोर्स डिश बनाने तक के लिए किया जाता है. अंडे से बनने वाली और रेसिपी है जिसे एग चपाती के नाम से जाना जाता है. यह एक क्विक एंड इजी मील है जिसका मजा ब्रेकफास्ट में लिया जा सकता है. एग चपाती की यह टेस्टी रेसिपी बच्चों को भी खूब पसंद आएगी और उनके टिफिन में पैक करने के लिए भी अच्छा विकल्प साबित होगी.

कोल्ड प्रेसिंग के माध्यम से प्राकृतिक रूप से कैसे निकाला जाता है तेल

हम सभी जानते हैं कि यह प्रोटीन का एक असाधारण स्रोत है! इतना ही नहीं हैं. अंडा विटामिन डी और फॉस्फोरस से भी भरपूर होता है. एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर, सुपर वर्सेटाइल अंडा नाश्ते के लिए एक पॉपुलर ऑप्शन है. तभी पॉच्ड एग, फ्राई एग, बॉइल एग इन सभी तरीकों के साथ अंडे को अपने खाने में शामिल करते हैं. एग चापती भी ऐसी ही रेसिपी है जिसमें आपको अंडे के साथ गाजर, शिमला मिर्च और प्याज जैसी चीजों की गुडनेस मिलेगी. इसे बनाना भी बहुत आसान है, इसके अलावा जब आप सुबह जल्दी में हो तो उस समय भी यह रेसिपी रेस्क्यू साबित होगी. तो देर किस बात की चलिए डालते हैं नजर इसकी रेसिपी.

कैसे बनाएं एग चपाती | एग चपाती रेसिपी:

सबसे पहले एक बर्तन में आटा लें और पानी की मदद से नरम आटा गूंधकर एक तरफ रख दें.एक बाउल में अंडे तोड़े इसमें कटी हुई सब्जियां और सभी मसाले डालकर अच्छी फेंट लें. आटे में लोई लें और चापती के आकार में उसे बेल लें. तवे पर हल्का सा तेल डालें और रोटी को सेकें, एक तरफ से सिकने के बाद दूसरी तरफ पलटें और इस पर थोडा सा अंडे का मिश्रण डालें. इस पर तेल छिड़के और अंडे वाली साइड को पलकर अच्छी तरह सेककर, गरमागरम चपाटी को रायतो या चटनी के साथ पेयर करें.

एग चपाती की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रात के खाने के लिए मिनटों में कैसे बनाएं स्वादिष्ट सोया पुलाव