नोएडा में शुरू हुआ पारसी फूड फेस्टिवल, परोसे जा रहे पारंपरिक लज़ीज़ व्यंजन

नोएडा में शुरू हुआ पारसी फूड फेस्टिवल, परोसे जा रहे पारंपरिक लज़ीज़ व्यंजन

नोएडा:

नोएडा में शुरू हुए पारसी फूड मेले में, फूड लवर्स के लिए व्यंजनों के जायके और उसका परिचय कराने के लिए मशहूर मास्टर शेफ कैजाद पटेल ने एक रोमांचक मास्टर क्लास का संचालन किया। इसमें पारसी रसोई के शाकाहारी और मांसाहारी दोनों ही प्रकार के प्रामाणिक और पारंपरिक लजीज व्यंजनों को परोसा गया।

नोएडा रेडिसन ब्लू होटल में शनिवार को पारसी फूड मेले की शुरुआत हुई, जो 23 अक्टूबर तक जारी रहेगा। पारसी व्यंजन के विशेषज्ञ कैजाद पटेल ने इस दौरान वहां मौजूद पत्रकारों, मेहमानों और मुख्य अतिथियों और अन्य लोगों के समक्ष चुनिंदा पारसी व्यंजन बनाए। दस दिनों के इस पाक महोत्सव का मेन्यू विशेष रूप से पारसी भोजन को समर्पित है। इसमें पारसी रसोई के शाकाहारी और मांसाहारी दोनों ही प्रकार के सबसे प्रामाणिक और पारंपरिक व्यंजनों को शामिल किया गया है। इनमें भुजेली कलेजी, किद गोश्त, चपात और अन्य कई लज़ीज़ व्यंजन शामिल हैं, जिन्हें देखकर ही लोगों के मुंह से पानी आ जाता है।

पारसी भोजन और पारसी फूड फेस्टिवल पर बात करते हुए मास्टर शेफ कैजाद पटेल कहते हैं कि “पारसी व्यंजन अलग-अलग जायकों का एक मिश्रण है, जिसमें गर्म, मीठा, खट्टा और मसालेदार खाने का बेहद बारीकी से चुनाव किया जाता है”। उन्होंने कहा कि “इस स्वादिष्ट पारसी भोजन ने देश के विभिन्न समुदायों को अपनी ओर आकर्षित किया है। हम इस पारसी फूड फेस्टिवल में अपने पारंपरिक व्यंजनों को एक बार फिर लोगों के बीच परोस रहे हैं”।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com