Rajma Chaat Recipe: स्वाद के साथ अगर आप भी चाट को देना एक हेल्दी ट्विस्ट तो आजमाएं यह बेहतरीन राजमा चाट- Video Inside

राजमा चाट को बनाना बेहद ही आसान है. इसे राजमा और काबुली चने के कॉम्बिनेशन से तैयार किया जाता है.

Rajma Chaat Recipe: स्वाद के साथ अगर आप भी चाट को देना एक हेल्दी ट्विस्ट तो आजमाएं यह बेहतरीन राजमा चाट- Video Inside

खास बातें

  • राजमा चाट को बनाना बेहद ही आसान है.
  • राजमा को प्रोटीन का काफी अच्छा स्रोत हैं.
  • राजमा चाट भी इस लिहाज से काफी बेहतरीन साबित होती है.

स्ट्रीट फूड्स की जब भी बात होती है तो उसमें सबसे पहला नाम चाट का ही आता है. चाट को काफी तरीकों से बनाया जाता है. आमतौर पर चाट को पापड़ी, दही, हरी चटनी, लाल चटनी और मसालों के साथ तैयार किया जाता है. चाट को खाने के बाद आपके मुं​​ह का स्वाद एकदम बदल जाता है. मगर क्या आप जानते हैं चटपटी और मसालेदार चाट को हेल्दी तरीके से भी बनाया जा सकता है. अगर आप भी स्वस्थ व्यंजन खाने पर जोर देते हैं तो यह आप एकदम सही जगह हैं. आज हम आपके हेल्दी राजमा चाट रेसिपी लेकर आए है, जो आपके स्वाद के साथ सेहत का भी ख्याल रखते हुए तैयार की गई है.

राजमा चाट को बनाना बेहद ही आसान है. इस चाट को  राजमा और काबुली चने के कॉम्बिनेशन से तैयार किया जाता है, यह दोनों ही चीजें काफी पोषक तत्वों से भरपूर है जिसकी वजह से लोग इन्हें अपने आहार में शामिल करना पसंद करते हैं. राजमा को प्रोटीन का काफी अच्छा स्रोत हैं, इसलिए वजन घटाने के इच्छुक लोग भी इसका सेवन करना पसंद करते हैं. प्रोटीन मांसपेशियों को मजबूत तो बनाता ही साथ ही लंबे समय तक आपके पेट को भरा रखने में मदद करता है जिससे आप बीच-बीच में खाने की आदत से बचते हैं और आपको वजन घटाने में मदद मिलती है.

Butter-Garlic Mushroom Recipe: कैसे बनाएं मशरूम? सिर्फ 15 मिनट में तैयार करें मजेदार बटर गार्लिक मशरूम

राजमा चाट भी इस लिहाज से काफी बेहतरीन साबित होती है और लाजवाब चाट की रेसिपी वीडियो को एनडीटीवी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. इसे बनाने के लिए आपको उबले हुए राजमा और काबुली चने के अलावा लालमिर्च पाउडर, आमचुर पाउडर, नमक, जीरा पाउडर, कटा टमाटर, कटी हुई प्याज और बारीक कटी हरी मिर्च के साथ चाट मसाला और नींबू के रस की जरूरत होती है. एक बाउल में एक एक करके सभी चीजों को मिलाएं और इस नींबू का रस छिड़कने के बाद इस मजेदार चाट का मजा लें.

राजमा चाट बनाने के लिए यहां देखें वीडियो:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com