सना खान ने मक्का की तीर्थयात्रा के दौरान इस पारंपरिक अरबी भोजन का लिया मजा यहां देखें तस्वीर

सना खान की ऐसी ही एक इंस्टा-स्टोरी ने हाल ही में हमारा ध्यान खींचा. हमने उन्हें शाम की प्रार्थना और इफ्तार के बाद काबा (सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में "भगवान का घर") से लौटते देखा.

सना खान ने मक्का की तीर्थयात्रा के दौरान इस पारंपरिक अरबी भोजन का लिया मजा यहां देखें तस्वीर

खास बातें

  • सना इंस्टाग्राम पर सुपर एक्टिव हैं.
  • फोटो शेयरिंग ऐप पर उनके 4.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं.
  • वह नियमित रूप से अपने सभी लाइफ अपडेट शेयर करती रहती हैं.

2020 में, बिग बॉस फेम सना खान ने बॉलीवुड को छोड़ दिया और सूरत के व्यवसायी मौलाना अनस सैय्यद के साथ  शादी के बंधन में बंध गए. और तभी से वह सोशल मीडिया पर अपनी लाइफ से जुड़ी तमाम अपडेट्स से सुर्खियां बटोर रही हैं. सना इंस्टाग्राम पर सुपर एक्टिव हैं और फोटो शेयरिंग ऐप पर उनके 4.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहां वह नियमित रूप से अपने सभी लाइफ अपडेट वाले पोस्ट और स्टोरिज शेयर करती रहती हैं. चाहे वह उसका सामाजिक कार्य हो या पति अनस सैयद के साथ एग्जॉटिक वकेशन हो- सना हमें इसकी झलक देती है. वर्तमान में, कपल रमजान के पवित्र महीने के दौरान अपनी वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए मक्का में हैं. अगर आप सना के इंस्टा-हैंडल को स्क्रॉल करते हैं, तो आप पाएंगे कि वह अपने हज के हर हिस्से को शेयर करती है.

यह पनीर मखनी पिज्जा किसी भी दिन ईविंग मील के लिए साबित होगा एकदम परफेक्ट (Recipe Inside)

सना खान की ऐसी ही एक इंस्टा-स्टोरी ने हाल ही में हमारा ध्यान खींचा. हमने उन्हें शाम की प्रार्थना और इफ्तार के बाद काबा (सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में "भगवान का घर") से लौटते देखा. "हम अपने कमरे में वापस आ गए हैं क्योंकि हमें अपना रात का खाना, खाना है,". साथ ही, उन्होंने उस "प्यारे भोजन" के बारे में भी उल्लेख किया जो कपल को रात के खाने के लिए मिला था. कोई अंदाज़ा? यह पारंपरिक अरबी भोजन मंडी है. इसके अलावा यह भारत के (हैदराबाद) भी लोकप्रिय, मंडी लगभग बिरयानी की तरह है, जिसे चावल, मांस और मसालों के खास मिश्रण से तैयार किया जाता है. चलो एक नज़र डालते हैं:

51om34j8

सना खान ने अपनी इंस्टा-स्टोरी के जरिए मंडी खाने का सही तरीका भी बताया. यहां देखें:

1. दस्तरखवां (पारंपरिक मेज़पोश जहां खाना खाया जाता है) को समतल सतह पर फैलाएं.

2. इसके ऊपर चावल और मीट डालें.

3. चावल पर पर्याप्त मात्रा में मसाले वाली चटनी (जो आपको मंडी के साथ मिलती है) फैलाएं.

4. ऊपर से कचुम्बर रायता डालें और इसे खाएं.

यहां हमारे पास आपके लिए चिकन मंडी बिरयानी और मटन मंडी बिरयानी है. हमारा सुझाव है कि इसे इस वीकेंड शाही दावत के लिए इसे आजमाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Summer Special: गर्मी में पीना चाहते हैं कुछ रिफ्रेशिंग तो ट्राई करें यह इलाइची का शरबत- Recipe Inside