घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल ड्राई चिली चिकन (Recipe Inside)

चिली चिकन भी नॉनवेज खाने वालों की फेवरेट डिश में से एक हैं, इसे भी चिकन मंचूरियन की तरह ड्राई और ग्रेवी दोनों रूपों में बनाया जा सकता है.

घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल ड्राई चिली चिकन (Recipe Inside)

खास बातें

  • चिली चिकन भी नॉनवेज खाने वालों की फेवरेट डिश में से एक हैं.
  • चिली चिकन एक इंडो-चाइनीज़ डिश है.
  • इसे ड्राई और ग्रेवी दोनों रूपों में बनाया जा सकता है.

वैसे तो भारतीय खाने की बात करें तो ऐसे बहुत से व्यंजन है जिन्हें अन्य देशों में भी पसंद किया जाता है. इसी प्रकार अन्य देशों के भी काफी व्यंजनों को भारत में खूब चाव से खाया जाता है. जैसे कि अगर चाइनीज फूड की बात करें भारतीयों के बीच यह बेहद ही लो​कप्रिय हैं. अगर आप किसी चाइनीज रेस्टोरेंट में जाते हैं तो बहुत से लोग नूडल्स, मंचूरियन और फ्राइड राइस ऑर्डर करना पसंद करते होंगे. इतना ही नहीं आपके आपके घर के आसपास लोकल चाइनीज वैन भी मौजूद होंगी जहां पर जाकर आप इन व्यंजनों का अक्सर खाते होंगे. इन्हीं सब व्यंजनों एक और डिश है जिसे नॉनवेज वाले शौक से खाते हैं और वह है चिली चिकन.

चिली चिकन भी नॉनवेज खाने वालों की फेवरेट डिश में से एक हैं, इसे भी चिकन मंचूरियन की तरह ड्राई और ग्रेवी दोनों रूपों में बनाया जा सकता है. अक्सर आपने रेस्टोरेंट में जाकर अपनी इस पसंदीदा डिश मजा लिया होगा. ड्राई चिली चिकन एक फटाफट तैयार होने वाली रेसिपी है. इसे आप किसी पार्टी या फिर दोस्तों के साथ होने वाली गेट टूगेदर में भी सर्व कर सकते हैं. आप चाहे तो अब रेस्टोरेंट जैसा स्वादिष्ट ड्राई चिली चिकन घर पर भी बना सकते हैं और वो भी सिर्फ कुछ ही मिनटों में.

Weight Loss: अपने ब्रेकफास्ट में प्रोटीन से भरपूर इस मूंगदाल डोसे को करें शामिल (Recipe Inside)

चिली चिकन एक इंडो-चाइनीज़ डिश है जो बेहद ही पॉपुलर हो गई है  आजकल पार्टियों में इसे स्टार्टर के रूप में सर्व किया जाने लगा है. इसे बनाने के लिए आपको बोनलेस चिकन, कॉर्न फ्लोर, काली मिर्च, अंडा, सोया सॉस, चिली सॉस, लहसुन, हरी मिर्च, ग्रीन चिली सॉस, सिरका, प्याज, शिमला मिर्च और नमक की जरूरत होती है. चिकन के टुकड़ों को सभी मसाले डालकर मैरीनेट किया जाता है, मैरीनेशन के बाद इन्हें डीप फ्राई करके सब्जियों के साथ पकाया जाता है. आप इसे ड्राई रखना चाहे हैं या फिर ग्रेवी में यह पूरी तरह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है. तो देर किस बात की अगली बार आपका मन जब भी चिली चिकन खाने का करें तो इस रेसिपी को जरूर ट्राई करें.

एनडीटीवी के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट की गई इस रेसिपी को आप स्टेप बाइ स्टेप फॉलो करके इसे बना सकते हैं.

ड्राई चिली चिकन रेसिपी वीडियो:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Kitchen Tips: इन 3 बेहतरीन टिप्स के साथ मिनटों में टमाटर से निकालें बीज और परफेक्ट होंगे टुकड़ें