Watch: यूके मैन ने दुनिया का सबसे लंबा खीरा उगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया

UK Man Breaks World Record: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (GWR) फूड हिस्टरी के कुछ सबसे विचित्र क्षणों को कैप्चर करने के लिए जाना जाता है! दुनिया में सबसे बड़ा चिकन नगेट बनाने वाले शेफ से लेकर 3 मिनट में सबसे ज्यादा जैम डोनट्स खाने का रिकॉर्ड तोड़ने वाली महिला तक.

Watch: यूके मैन ने दुनिया का सबसे लंबा खीरा उगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया

खास बातें

  • दुनिया का सबसे लंबा खीरा.
  • दुनिया का सबसे लंबा खीरा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज.
  • ये इकलौती सब्जी नहीं है जिसने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है!

UK Man Breaks World Record: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (GWR) फूड हिस्टरी के कुछ सबसे विचित्र क्षणों को कैप्चर करने के लिए जाना जाता है! दुनिया में सबसे बड़ा चिकन नगेट बनाने वाले शेफ से लेकर 3 मिनट में सबसे ज्यादा जैम डोनट्स खाने का रिकॉर्ड तोड़ने वाली महिला तक- ये रिकॉर्ड जितने बेतुके हैं, वे सच साबित होते हैं! फूड अब केवल जीविका और अस्तित्व का साधन नहीं रह गया है! यह क्रिएटीविटी, इमोशन और जुनून की अभिव्यक्ति भी बन गया है. हाल ही में, फूड के क्षेत्र में एक और विश्व रिकॉर्ड बनाया गया था और इस बार यह कुछ य़ूनिक और दिलचस्प है! यूनाइटेड किंगडम के एक किसान ने दुनिया का सबसे लंबा खीरा उगाने में कामयाबी हासिल की है. हम पर विश्वास नहीं करते?! खुद देख लीजिएः

Shardiya Navratri 2022 Date: कब है शारदीय नवरात्रि? जानें तारीख, शुभ मुहूर्त, महत्व और भोग रेसिपी

इस रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि का श्रेय ब्रिटेन के साउथेम्प्टन में रहने वाले शौकिया गॉर्डनर सेबस्टियन सुस्की को दिया जाता है. सबसे लंबा खीरा Cucumis sativus का एक नमूना है और यह उसके आबंटन पर एक पॉलीटनल में बढ़ रहा था. जबकि यूके में गर्मी की लहरों का कृषि-उत्पादन पर कठोर प्रभाव पड़ा, सेबस्टियन ने अपनी फसलों का पोषण करने और सबसे लंबे खीरे का उत्पादन करने में कामयाबी हासिल की, जिसकी लंबाई 113.4 सेंटीमीटर है. सेबस्टियन सुस्की के खीरे ने पिछले विश्व रिकॉर्ड को 6.2 सेंटीमीटर से तोड़ दिया. 

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक, भूलकर भी न करें ये 5 काम

ये इकलौती सब्जी नहीं है जिसने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है! पिछले साल जायंट वेजिटेबल चैंपियनशिप में सब्जियों की एक रेंज ने अपने यूनिक साइज के कारण प्रसिद्धि हासिल की थी. 3.12 किलोग्राम वजन वाले एक बैंगन ने सबसे भारी बैंगन होने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इतना ही नहीं, 136 सेंटीमीटर के एक लीक ने सबसे लंबे लीक का खिताब अपने नाम कर लिया. लीक को "रोलरकोस्टर की सवारी करने के लिए लगभग काफी लंबा" माना गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपने इस रिकॉर्ड तोड़ने वाले खीरे के बारे में क्या सोचा? क्या आप कभी भी बड़े साइज के फल और सब्जियां उगाने में दिलचस्पी लेंगे? नीचे कमेंट में हमें बताएं.