नागपुर में एक ईटेरी ने बेची 'ब्लैक इडली', इंटरनेट पद नाखुश दिखें लोग (Watch Viral Video)

एक यूजर ने लिखा, 'सफेद इडली में क्या दिक्कत थी कि उन्हें इसे बनाना पड़ा? एक अन्य यूजर ने कहा, 'यह ठीक नहीं है, कोई मैगी में चॉकलेट मिला रहा है तो कोई काली इडली बना रहा है.

नागपुर में एक ईटेरी ने बेची 'ब्लैक इडली', इंटरनेट पद नाखुश दिखें लोग (Watch Viral Video)

खास बातें

  • इडली लंबे समय से हमारी फेवरेट कम्फर्ट डिश रही है.
  • यह व्यंजन आमतौर पर स्ट्रीट सेलर्स और रेस्टोरेंट में उपलब्ध होता है.
  • इसे घर पर भी आसानी से तैयार किया जा सकता है.

जब दक्षिण भारतीय व्यंजनों की बात आती है, तो उन नरम, फूली और भाप में बनी इडली का उल्लेख करना मुश्किल है! इडली लंबे समय से हमारी फेवरेट कम्फर्ट डिश रही है. यह व्यंजन आमतौर पर स्ट्रीट सेलर्स और रेस्टोरेंट में उपलब्ध होता है, और इसे घर पर भी आसानी से तैयार किया जा सकता है. इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे पास इडली में इतनी वैरायटी हैं कि जिन्हें चाहे हम कितना भी खा ले लेकिन फिर भी कम ही लगती हैं. चाहे आप अपनी इडली को सांभर में डुबोकर पसंद करें या तीखे मसालों के साथ मिलाकर तैयार करें - हमेशा कोई न कोई रेसिपी होती है जो हमारे स्वाद को मंत्रमुग्ध कर देती है. लेकिन, हाल के एक घटनाक्रम में एक 'ब्लैक इडली' ने कई लोगों को दुखी कर दिया है.

Which Idli Batter Is Better? ट्विटर यूजर ने आजमाया एक यूनिक एक्सपेरिमेंट

इंस्टाग्राम फूड ब्लॉगर @eatographers द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में, हम देख सकते हैं कि काली इडली तैयार हो रही है. वीडियो की शुरुआत एक स्ट्रीट वेंडर द्वारा एक काला घोल डालने और इडली बनाने के लिए भाप देने से होती है. एक बार जब यह फूल जाए, तो वह उन्हें निकालता है और उनके ऊपर घी, लाल मिर्च पाउडर और चटनी डाल देता है. ब्लॉगर के अनुसार, यह इडली नागपुर के एक भोजनालय की है. वीडियो के कैप्शन में, ब्लॉगर ने यह भी उल्लेख किया है कि यह काली इडली "डिटॉक्स इडली" है और "गर्भवती महिलाओं के लिए नहीं." इसे यहां देखें:

जब से वीडियो अपलोड किया गया था, तब से इसे 2.5 मिलियन व्यूज, 96.9k लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स मिल चुके हैं. इस अनोखी इडली के खिलाफ कई लोगों ने अपनी नाराजगी भी जताई.

एक यूजर ने लिखा, 'सफेद इडली में क्या दिक्कत थी कि उन्हें इसे बनाना पड़ा? एक अन्य यूजर ने कहा, 'यह ठीक नहीं है, कोई मैगी में चॉकलेट मिला रहा है तो कोई काली इडली बना रहा है. इसे रोकने की जरूरत है." वहीं कई अन्य यूजर्स ने भी पूछा है कि इडली को काला दिखाने के लिए उसमें क्या इस्तेमाल किया जा रहा है. कई उपयोगकर्ताओं ने कहा है कि यह या तो "रागी इडली" या "चारकोल इन्फ्यूज्ड" इडली हो सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप इन काली इडली के बारे में क्या सोचते हैं?! क्या आप इन्हें आजमाना चाहेंगे? हमारे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बताएं!