Kamal Kakdi Chips: पकौड़े खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें सिर्फ चार ​सामग्री से बनने वाले यह क्रिस्पी कमल ककड़ी चिप्स

कमल ककड़ी को लोट्स स्टेम भी कहा जाता है, इसे कई आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर माना जाता है, और यह आपको कई तरह से लाभ पहुंचा सकती है.

Kamal Kakdi Chips: पकौड़े खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें सिर्फ चार ​सामग्री से बनने वाले यह क्रिस्पी कमल ककड़ी चिप्स

खास बातें

  • कमल ककड़ी में महत्वपूर्ण पोषक तत्व और खनिज हैं.
  • कमल ककड़ी को लोट्स स्टेम भी कहा जाता है.
  • इसे कई आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर माना जाता है.

इन दिनों हम सभी बारिश का मजा ले रहे हैं. ठंडी हवा, जमीन से मिट्टी की महक और बारिश की छोटी-छोटी बूंदें ऐसी छोटी-छोटी चीजें हैं जो हममें से ज्यादातर लोगों को बेहद खुशी देती हैं. हालांकि, हम में से ज्यादातर लोग अपनी खिड़कियों या बालकनियों से बारिश देखना पसंद करते हैं, लेकिन मानसून का मौसम कभी भी पूरी तरह से एक कप गरमा गरम चाय और बढ़िया से स्नैक के बिना पूरा नहीं होता है. हमें यकीन है कि अब तक आपने इस मौसम में मजा लेने के लिए विभिन्न प्रकार के पकौड़े, सूप या नूडल्स बनाए होंगे, इसलिए आज हम आपके लिए स्वादिष्ट कमल काकड़ी चिप्स की पूरी तरह से एक नई रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आप इस मौसम में पसंद करेंगे.

Sooji Pakoda: ​मानसून में खाना चाहते हैं कुछ क्रिस्पी और फ्राइड तो बेसन की जगह सूजी पकौड़ों का लें मजा- Video Inside

कमल ककड़ी के स्वास्थ्य लाभ:

कमल ककड़ी को लोट्स स्टेम भी कहा जाता है, इसे कई आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर माना जाता है, और यह आपको कई तरह से लाभ पहुंचा सकती है. फोर्टिस अस्पताल के पोषण विशेषज्ञ डॉ सिमरन सैनी के मुताबिक, "कमल ककड़ी डाइट्ररी फाइबर, पोटेशियम, आयरन और विटामिन बी और सी में समृद्ध है. इसमें महत्वपूर्ण पोषक तत्व और खनिज हैं और कमल की जड़ों को स्वास्थ्यप्रद खाद्य पदार्थों में से एक कहा जा सकता है." इसके अलावा, ये लोट्स स्टेम वजन घटाने में आपकी मदद कर सकती हैं, तनाव कम करने के अलावा, पाचन को बढ़ा सकती ​है, इतना ही नहीं ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं.

lotus stem

इस सब्जी के इन फायदों को जानने के बाद, इससे क्रिस्पी चिप्स बनाना निश्चित रूप से दिलचस्प लगता है. और हम पर भरोसा करें, ये चिप्स क्रिस्पी, क्रंची, मसालेदार हैं और स्वादिष्ट हरी चटनी या अपनी पसंद की किसी भी डिप के साथ सबसे अच्छे लगते हैं. तो, बिना किसी और इंतजार के, आइए कमल काकड़ी चिप्स की रेसिपी के बारे में जानें.

ये है कमल ककड़ी चिप्स की रेसिपी | कमल ककड़ी चिप्स रेसिपी

सबसे पहले स्टेम को पतली स्टिक्स में काट लें और 20 मिनट के लिए पानी में छोड़ दें. फिर पानी निकाल लें और एक पेपर टॉवल पर थपथपाएं ताकि स्टिक्स सूख जाएं. इसके बाद चिप्स को गरम तेल में डीप फ्राई कर लें.

Egg Bhurji Sandwich: बच्चे हों या बड़े सभी को खूब पसंद आएगा यह एग भुर्जी सैंडविच- Recipe Inside

एक अलग बाउल में नमक, मिर्च पाउडर, गार्लिक पाउडर और पेरी-पेरी पाउडर मिलाएं, फिर तले हुए लोट्स स्टेम को मसाले के मिश्रण में डालें.

इसे चटनी या डिप के साथ परोसें और मजा लें! कमल ककड़ी चिप्स की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस मौसम में ये स्वादिष्ट चिप्स बनाएं, और हमें बताएं कि आपको ये कैसी लगीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com