Bread Egg Upma: अपने दिन की शुरूआत करने के लिए यह पौष्टिक, प्रोटीन से भरपूर रेसिपी है आज ही करें ट्राई

अंडे को विटामिन बी2, कम वसा और कोलेस्ट्रॉल सामग्री, और उच्च प्रोटीन सामग्री जैसे पोषक तत्वों का एक अच्छा स्रोत माना जाता है.

Bread Egg Upma: अपने दिन की शुरूआत करने के लिए यह पौष्टिक, प्रोटीन से भरपूर रेसिपी है आज ही करें ट्राई

खास बातें

  • यह एक लोकप्रिय दक्षिण भारत का क्लासिक व्यंजन है.
  • पूरे देश में इसे नाश्ते के रूप में खाया जाता है.
  • इस स्वादिष्ट ब्रेड एग उपमा की रेसिपी को ट्राई करेंं.

जब हमारे दिमाग में कुछ जल्दी, आसान और हल्का ब्रेकफास्ट बनाने का विचार चल रहा होता है, तो उपमा हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है. दक्षिण भारत का यह क्लासिक व्यंजन, पूरे देश में एक लोकप्रिय नाश्ते के रूप में खाया जाता है, लंबे समय से एक दिन की शुरुआत करने का तरीका रहा है. और यह सिर्फ यही तक नहीं है, जब उपमा का एक ही स्वाद आपके लिए उबाऊ हो सकता है, हममें से कई लोगों ने इसके साथ एक्सपेरिमेंट भी किया है और इसकी किस्में बनाई हैं. तो आपके लिए एक और प्रकार में शामिल होने के लिए, यहां हम आपके लिए ब्रेड एग उपमा की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं! यह रेसिपी ब्रेड, अंडे की गुडनेस और उपमा के क्लासिक स्वाद से भरी हुई है जो हर किसी को इम्प्रेस कर देती है. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि यह अंडे से भरी हुई है और इसे प्रोटीन से भरपूर बनाती है.

Superfoods For Thyroid: थायराइड के लिए इन 6 सुपरफूड्स को अपने आहार में शामिल कर सकते हैं

अंडे के स्वास्थ्य लाभ

अंडे को विटामिन बी2, कम वसा और कोलेस्ट्रॉल सामग्री, और उच्च प्रोटीन सामग्री जैसे पोषक तत्वों का एक अच्छा स्रोत माना जाता है. इनमें कोलेस्ट्रॉल और वसा में घुलनशील विटामिन ए, डी और ई शामिल हैं. ये पोषक तत्व शरीर को अच्छे आकार में रखने में मदद करते हैं.

अंडे अच्छे कोलेस्ट्रॉल को भी बढ़ा सकते हैं जो हृदय रोगों और स्ट्रोक के जोखिम को कम करने में मदद कर सकते हैं.

अंडे का सेवन सल्फर और अमीनो एसिड के उच्च स्तर के साथ-साथ स्वस्थ विकास में सहायता करने वाले विटामिन और खनिजों की एक विस्तृत श्रृंखला के कारण त्वचा और बालों को स्वस्थ रखता है.

ल्यूटिन और ज़ेक्सैन्थिन अंडे में पाए जाने वाले दो मजबूत एंटीऑक्सिडेंट हैं. इन पोषक तत्वों का पर्याप्त मात्रा में सेवन करने से आंखों की दो सबसे लगातार समस्याओं, मोतियाबिंद और मैक्यूलर डिजेनेरेशन के जोखिम को कम किया जा सकता है.

अंडे में विटामिन डी की मौजूदगी हड्डियों को मजबूत बनाए रखने में मदद करती है. विटामिन डी कैल्शियम के अवशोषण के साथ-साथ हड्डियों के स्वास्थ्य के लिए भी जरूरी है.

तो, अंडे की इस गुडनेस के साथ, ब्रेड एग उपमा की यह रेसिपी ज़रूर ट्राई करें. यह रेसिपी आसानी से 20 मिनट में तैयार की जा सकता है और आपको अच्छी मात्रा में ऊर्जा देता है, और आपको लंबे समय तक पूर्ण रखता है. इस स्वादिष्ट स्नैक का पूरा मजा लेने के लिए एक गर्म चाय के कप के साथ पेयर करें.

ये है ब्रेड एग उपमा की रेसिपी | ब्रेड एग उपमा रेसिपी

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में उड़द की दाल, हरी मिर्च और कढ़ी पत्ता लें और मिला लें. इसमें एक अंडा डालकर अच्छे से पकाएं. अब ब्रेड के कटे हुए टुकड़े डालें और मिला लें. ऊपर से मसाले डालें और फिर से मिलाए. एक बार हो जाने के बाद, इसे चाय परोसें और मजा लें!

ब्रेड एग उपमा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आज ही इस ब्रेड एग उपमा की रेसिपी को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Weight Loss: यह हेल्दी आंवला जूस आपके मेटाबॉलिज्म और वजन घटाने में कर सकता है मदद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com