NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoবাংলাதமிழ்AppsArt

रेसिपी ऑफ द डे

डिटॉक्स वाटरडिटॉक्स वाटर
बेहतर इम्यूनिटी आपको कई रोगों से बचाने का काम करती है. और आपनी इम्यूनि‍टी को स्ट्रॉन्ग करने के लिए आप आहार में जरूरी बदलाव कर सकते हैं. खट्टे नींबू, संतर, फ्रेश ककड़ी, पुदीना और अदरक के गुणों के साथ डिटॉक्स वॉटर का एक गिलास आपको सेहत और स्वाद दोनों दे सकता है.
इतना ही नहीं इसे बनाना भी बहुत आसान है.
चलिए जानते हैं आप इसे घर पर कैसे बना सकते हैं और हर दिन शरीर को कैसे कर सकते हैं डिटॉक्स.

टॉप पिक्स

Vitamin A Deficiency? व‍िटामिन ए के फायदे, कमी और विटामिन ए के स्रोत और फूड

विटामिन जरूरी सूक्ष्म पोषक तत्वों का एक हिस्सा हैं, जो कई प्रक्रियाओं के सुचारू संचालन के लिए हमारे शरीर के लिए जरूरी होते हैं. इन्हीं में से एक है विटामिन ए. जो त्वचा, हड्डियों और शरीर की अन्य कोशिकाओं को मजबूत रखने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

नेचुरल ब्‍यूटी
Skin Care Tips: त्वचा को बनाना है मलाई जैसा मुलायम, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे...
Health

Summer Skin Care: क्या आपको गर्मियों में धूम में निकलना पसंद नहीं है... हममें से ज्यादातर को नहीं है. लेकिन फिर भी काम के लिए ऐसा करना ही पड़ता है. पूरी तरह से घर में बैठे रहना भी संभव नहीं.

Weight Loss: तेजी से वजन घटाने में जीरा, दालचीनी और अजवाइन हैं कमाल! ये हैं मोटापा घटाने के 3 शानदार टिप्स
Health

How To Lose Belly Fat: वजन कम करने के लिए भोजन को सही तरीके से लेना जरूरी है. कई मसालों से बनने वाली ड्रिंक्स तेजी से वजन कम करने में फायदेमंद हो सकती हैं. इन ड्रिंक्स को अपने वेट लॉस डाइट प्लान (Weight loss Diet Plan) में शामिल कर मोटापा घटा सकते हैं.

इंग्रेडिएंट्स
Honey And Cinnamon Benefits: शहद और दालचीनी का एक साथ सेवन करने से मिलते हैं ये 6 शानदार फायदे!
Health

Honey And Cinnamon Benefits: शहद और दालचीनी भारतीय घरों में मिलने वाली ऐसी चीजें हैं, जो सेहत के कई फायदों से भरी हैं. इनके पेस्ट के नियमित सेवन से इम्यून सिस्टम बूस्ट (Boost Immune System) होता है. इसके साथ ही यह बदलते मौसम से होने वाले वाइरस और खतरनाक बैक्टिरिया से होने वाली बीमारियों से भी बचाने में मददगार होते हैं.

धनिया के फायदे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, डायबिटीज, पाचन, किडनी, एनीमिया, आंखों के लिए है फायदेमंद! 
Health

Benefits Of Coriander: धनिया पाचन शक्ति (Digestive Power) बढ़ाने, कोलेस्ट्रॉल लेवल (Cholesterol Level) मेंटेन करने, डाइबिटीज (Diabetes), किडनी (Kidney) के साथ कई रोगों में असरदार हो सकता है. इसमें प्रोटीन, वसा, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, मिनरल होते हैं जो इसको पावरफुट बनाते हैं. यहां जानें इसके कमाल के फायदों के बारे में...

Advertisement
Advertisement