NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்AppsArt

रेसिपी ऑफ द डे

प्याज़ का पकौड़ा रेसिपीप्याज़ का पकौड़ा रेसिपीप्याज का पकौड़ा रेसिपी: प्याज के पकौड़े आमतौर पर हर भारतीय घर में बनाए जाते हैं जो काफी लोगों के फेवरेट होते हैं। यह एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड है, इतना ही नहीं अचानक घर आए मेहमानों के सामने ने भी आप इन्हें झटपट तैयार करके सर्व कर सकते हैं। बारिश के मौसम एक कप गर्म चाय के साथ प्याज के पकौड़ों का स्वाद ही दोगुना हो जाता है।
प्याज के पकौड़े बनाने के लिए सामग्री: प्याज का पकौड़ा बनाने के लिए आपको बेसन, नमक और कुछ मसालों की जरूरत होती है लेकिन प्याज इसकी मुख्य सामग्री होती है।

टॉप पिक्स

Benefits And Side Effects Of Sattu: गर्मियों में सत्तू खाने फायदे और नुकसान जान हैरान हो जाएंगे आप

Benefits And Side Effects Of Sattu: सत्तू को गर्मियों के मौसम में काफी पसंद किया जाता है. बिहार, उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा सत्तू का सेवन किया जाता है. सत्तू को केवल स्वाद ही नहीं बल्कि सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है.

नेचुरल ब्‍यूटी
Fruit Peel For Skin: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए इन तीन फलों के छिलकों का करें इस्तेमाल
Health

Fruit Peel For Glowing Skin: फलों को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. फलों में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर को कई स्वास्थ समस्याओं से बचाने में मदद कर सकते हैं. लेकिन क्या आपको ये पता है कि फलों की तरह ही फलों के छिलके भी पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं.

Benefits Of Jeera Tea: इम्यूनिटी को बढ़ाने से लेकर वजन को घटाने तक, जीरे की चाय पीने के चार फायदे
Health

Health Benefits Of Jeera Tea: जीरा का लैटिन नाम-क्यूमिनम सायमिनम है. जीरे को आमतौर पर हर भारतीय व्यंजन में तड़के के लिए इस्तेमाल किया जाता है. जीरा खाने को सुगंधित और एक अलग टेस्ट देने का काम करता है. जीरा सिर्फ स्वाद को बढ़ाने का काम ही नहीं करता बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद माना जाता है.

Advertisement
Advertisement