NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்AppsArt

रेसिपी ऑफ द डे

ज़ायकेदार मुग़लई परांठा रेसिपी...ज़ायकेदार मुग़लई परांठा रेसिपी...माना जाता है कि बंगाली डिश मुग़लई परांठा, मुग़ल शासन के दौरान बंगाल में सबसे पसंदीदा आहारों में से एक है. इसे अंडे का भरावन डाल कर तैयार किया जाता है.
अंडे की सफेदी में पोटैशियम, मैग्नीशियम और सोडियम होता है. इसके साथ ही साथ अंडे की जर्दी में विटामिन ए, बी 12, डी, ई और के, और ओमेगा-3 वसा काफी मात्रा में होता है. यहां है क्रिस्पी मुग़लई परांठा रेसिपी.
नेचुरल ब्‍यूटी
Benefits Of Aloe-Vera: चेहरे से लेकर वजन घटाने तक एलोवेरा इस्तेमाल करने के ये 5 बेहतरीन लाभ!
Health

Benefits Of Aloe-Vera: एलोवेरा चेहरे के दाग, धब्बों को कम करने में मदद करता है. इसको सिर्फ सुंदरता ही नहीं बल्की हेयर, वेट लॉस, डायबिटीज और एसिडिटी के लिए भी फायदेमंद माना जाता है.

इंग्रेडिएंट्स
Honey And Cinnamon Benefits: शहद और दालचीनी का एक साथ सेवन करने से मिलते हैं ये 6 शानदार फायदे!
Health

Honey And Cinnamon Benefits: शहद और दालचीनी भारतीय घरों में मिलने वाली ऐसी चीजें हैं, जो सेहत के कई फायदों से भरी हैं. इनके पेस्ट के नियमित सेवन से इम्यून सिस्टम बूस्ट (Boost Immune System) होता है. इसके साथ ही यह बदलते मौसम से होने वाले वाइरस और खतरनाक बैक्टिरिया से होने वाली बीमारियों से भी बचाने में मददगार होते हैं.

How To Increase Breast Milk: मां के दूध को नेचुरल तरीके से बढ़ाने के लिए इन 7 चीजों को डाइट में करें शामिल!
Health

वे अपनी डाइट (Breastfeeding Diet In Hindi) का पूरा ध्यान रखें. तो क्या-क्या होना चाहिए एक नई मां के आहार (Mother's Diet During Breastfeed) में और अपने आहार में किन बदलावों के बाद मां बढ़ा सकती हैं अपना ब्रेस्ट मिल्क (Breast Milk) ये हम आपको बता रहे हैं.

Advertisement
Advertisement