NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்AppsArt

रेसिपी ऑफ द डे

गाजर का हलवागाजर का हलवा
गाजर का हलवा रेसिपी :
यह एक ऐसी इंडियन डिश है जो खासतौर से सर्दियों में ही पसंद की जाती है। त्योहारों के मौकों पर मिठाई की दुकान पर भी आपको गाजर का हलवा खूब दिखाई देगा। इसे आप त्योहार और खास मौकों पर बना सकते हैं। तो आइए बनाते हैं गाजर, चीनी, दूध और ड्राई फ्रूट्स से बनी ये लजीजदार स्वीट डिश जिसे खाने के बाद हर कोई खुश हो जाता है।
गाजर का हलवा बनाने के लिए सामग्री: गाजर का स्वादिष्ट हलवा बनाने के लिए गाजर, दूध, हरी इलाइची, घी, किशमिश और खजूर के टुुकड़ों की जरूरत है।
गाजर के हलवे को कैसे सर्व करें : गाजर के हलवे पर बदाम डालकर सर्व करें।

टॉप पिक्स

Chandra Grahan 2020: कब है साल का आखिरी चंद्रग्रहण और क्यों है खास? जानें महत्व, तिथि और समय

Chandra Grahan 2020: साल का आखिरी चंद्रग्रहण कार्तिक पूर्णिमा के दिन पड़ रहा है. कार्तिक पूर्णिमा को काफी पवित्र माना जाता है. यह चंद्रग्रहण 30 नवंबर 2020 (सोमवार) को लगेगा. लेकिन ये साल का आखिरी चंद्रग्रहण एक उपच्छाया चंद्रग्रहण होगा, इस वजह से इस चंद्रग्रहण का सूतक काल मान्य नहीं होगा.

Immunity Boosting Foods: सर्दियों के मौसम में इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्स
Health

Immunity Boosting Foods: सर्दियों के मौसम में हेल्दी रहने और इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए डाइट में मौसमी फूड्स का अधिक सेवन करना चाहिए. इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए विटामिन सी, कैल्शियम, आयरन और पोषण से भरपूर फूड्स को डाइट में शामिल करें.

Frozen Foods Side Effects: डायबिटीज सहित कई बीमारियों को बढ़ा सकता है फ्रोजन फूड्स, खाने से पहले जान लें इसके नुकसान
Health

Frozen Foods Side Effects: फ्रोजन फूड और पैक्ड फूड का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है. लेकिन क्या आपको पता है कि आप जो रखा खाना या पैक खाना खा रहे हैं, वो आपके लिए सेहतमंद है या नुकसानदायक. ताजे खाने की तुलना में फ्रोजन फूड को सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जाता है.

Advertisement
Advertisement