Chura Matar Recipe: इस लाजवाब पोहा रेसिपी के साथ करें अपने दिन की शुरूआत

चुरा मटर की रेसिपी सीधे उत्तर प्रदेश से निकलकर आती है, यह वहां का एक लोकप्रिय नाश्ता है. यह राज्य का मुख्य शीतकालीन नाश्ता है.

Chura Matar Recipe: इस लाजवाब पोहा रेसिपी के साथ करें अपने दिन की शुरूआत

खास बातें

  • चुरा मटर की रेसिपी सीधे उत्तर प्रदेश से निकलकर आती है.
  • यह वहां का एक लोकप्रिय नाश्ता है.
  • यह राज्य का मुख्य शीतकालीन नाश्ता है.

सुबह का नाश्ता दिन का सबसे महत्वपूर्ण खाना होता है. विभिन्न स्वास्थ्य विशेषज्ञ और डॉक्टर हर दिन एक स्वस्थ नाश्ता करने की सलाह देते हैं. अगर हम नाश्ता छोड़ देते हैं, तो हमारे शरीर में इतनी ऊर्जा नहीं होगी कि हम पूरे दिन एक्टिव रह सकें. हम यह अच्छी तरह जानते हैं. हालांकि, कई बार हम नाश्ता बनाने में आलसी हो जाते हैं. यही कारण है कि हमें जल्दी और आसान नाश्ते की रेसिपी की जरूरत होती है जिससे हम कुछ ही समय में अपने लिए एक स्वस्थ नाश्ता बना सकें. हमें एक आसान ब्रेकफास्ट रेसिपी मिली है जिसे आपको अपनी रेसिपी बुक में जरूर शामिल करना चाहिए— इस खास रेसिपी का नाम है चूरा मटर.

Winter Special: सिर्फ 10 मिनट में घर पर कैसे बनाएं इंस्टेंट गार्लिक पिकल

चुरा मटर की रेसिपी सीधे उत्तर प्रदेश से निकलकर आती है, यह वहां का एक लोकप्रिय नाश्ता है. यह राज्य का मुख्य शीतकालीन नाश्ता है. चूरा मटर को मटर पोहा के रूप में भी जाना जाता है, यह रेसिपी फ्लेक्ड राइस का उपयोग करके बनाया जाता है जिसमें मटर के साथ मसालों और भुना हुआ काजू डालकर पकाया जाता है. यह मटर पोहा हमारे दिन की शुरुआत करने का एक स्वस्थ तरीका है.

mrclup8g

कैसे बनाएं चूरा मटर | चूरा मटर रेसिपी | मटर पोहा रेसिपी:

सबसे पहले काजू को कढ़ाई में भून कर निकाल लीजिये और एक तरफ रख दीजिये. अब कढ़ाई में जीरा, हरी मिर्च और बारीक कटा हुआ अदरक डालिये, अदरक की कच्ची महक जाने तक भूनिये. ताज़े मटर डालें और अच्छी तरह मिलाएं. मटर के दानों में पानी डालकर नमक डाल दीजिए. कढ़ाई को ढककर रख दीजिये ताकि मटर पानी में पक जाये. थोडी़ सी काली मिर्च, गरम मसाला और हींग छिड़कें, अच्छी तरह मिला लें. पोहा डालकर हल्के हाथों मिला लें, जब तक कि मटर मसाले में न मिल जाए. थोड़ा सा नींबू का रस डालें और तले हुए काजू छिड़कें. चूरा मटर तैयार है!

चूरा मटर की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आसान लगता है, है ना? चूरा मटर एक बेहतरीन नाश्ता है. आप एक बार इस पौष्टिक नाश्ते को बनाकर देखें आप इसे बार बार खाना चाहेगा! इस रेसिपी को घर पर बनाएं और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bathua Recipes: सर्दी में इस बार आजमाएं ये पांच मजेदार बथुआ रेसिपीज