अचानक घर मेहमानों को सिर्फ 30 मिनट में बनाएं ये 5 स्वादिष्ट वेज सैंडविच

जब भी हम एक स्वादिष्ट स्नैक और हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए ढूंढ रहें होते हैं तो सैंडविच हमारे दिमाग में आने वाली पहली चीज होती है.

अचानक घर मेहमानों को सिर्फ 30 मिनट में बनाएं ये 5 स्वादिष्ट वेज सैंडविच

खास बातें

  • यह स्नैक मिनटों में तैयार हो जाता है.
  • सैंडविच में आप मनचाही ​स्टफिंग कर सकते हैं.
  • आपको इसकी ढेरों वैराइटी देखने को मिलती है.

जब भी हम एक स्वादिष्ट स्नैक और हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए ढूंढ रहें होते हैं तो सैंडविच हमारे दिमाग में आने वाली पहली चीज होती है. सैंडविच उन डिशेज में से एक है जो बनाने में आसान होने के अलावा अचानक घर आए मेहमानों को फैंसी फूड के रूप में सर्व करने के लिए भी अच्छा विकल्प है. किसी भी सैंडविच रे​सिपी की सबसे अच्छी बात यह कि आपको दो ब्रेड स्लाइस के बीच में अपनी पसंद सामग्री लगानी होती है और यह स्नैक मिनटों में तैयार हो जाता है. एक स्वादिष्ट स्नैक को खाने के बाद आपके गेस्ट्स आपकी कुकिंग स्किल से काफी इम्प्रेस होंगे ही साथ ही आपको किचन में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा. ऐसी इमरजेंसी वाली परिस्थितियों से निपटने के लिए हमें पांच बेहतरीन वेजिटेरियन सैं​डविच रेसिपीज की एक लिस्ट तैयार की हैं जिन्हें आप सिर्फ 30 मिनट या उससे भी कम समय में बना सकते हैं.

सिर्फ 2 मिनट में कैसे बनाएं हैदराबाद की लोकप्रिय स्पॉट इडली- यहां देखें

30 मिनट के अंदर ये पांच वेज सैंडविच करें तैयार:

1 चीज सैंडविच

यह झटपट और आसान सैंडविच मेयोनीज, लेट्यूस, मस्टर्ड और चीज से भरा हुआ है, जो आपको हर बाइट में एक क्रीमी स्वाद देता है! मात्र 20 मिनट में बनकर तैयार हो जाता है, यह चीज सैंडविच बच्चों के बीच काफी पॉपुलर है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2 दही सैंडविच

यह सैंडविच अपने नाम से थोड़ा ऑफबीट लग सकता है, लेकिन हम पर विश्वास करें, इस डिश के जितना कम्फर्टिंग और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट विकल्प हो नहीं सकता. इस रेसिपी में, आपको बस अपनी पसंदीदा सब्जियों को काटना है, उन्हें दही और मसालों के साथ मिलाना है और तवे पर ब्रेड के साथ सेकना है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3.पनीर भुर्जी सैंडविच

यह पनीर सैंडविच देसी ट्विस्ट के साथ आता है. हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और लहसुन के साथ तैयार स्वादिष्ट पनीर भुर्जी को देसी सैंडविच बनाने के लिए ब्रेड में लगाया जाता है. इस सैंडविच का मजा फीलिंग स्नैक और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट के रूप में ले सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. ग्रिल्ड चीज सैंडविच

गर्म, क्रिस्पी और नरम चीज़ सैंडविच से बनाने और इसका मजा लेने ज्यादा कुछ भी आसान नहीं है. एक ग्रिल्ड चीज सैंडविच हमारे पसंदीदा क्विक और इजी डिशेज में से एक है जिसमें सिर्फ कुछ प्रमुख सामग्री की जररूत होती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. बॉम्बे टोस्टी

मुंबई की सड़कों पर, यह स्ट्रीट-स्टाइल बॉम्बे सैंडविच खाने वालों की कोई कमी नहीं है. क्रिस्पी और स्वादिष्ट, यह सैंडविच हरी चटनी, चाट मसाला, आलू और खीरे से भरा हुआ होता है और यह 20 मिनट से भी कम समय में तैयार हो जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इन फीलिंग और झटपट तैयार होने वाली सैंडविच को आज़माएं! हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसी लगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Veg Upma: ब्रेकफास्ट के लिए इन परफेक्ट टिप्स के साथ बनाएं वेज उपमा- Recipe Inside